Move to Jagran APP

'साहस को सलाम' कविता के जरिए मोहित रैना ने दिया फ्रंटलाइन वर्कर्स को एक पोएटिक ट्रिब्यूट!, दिल को छू लेने वाला है वीडियो

साहस को सलाम - मोहित रैना ने अमेज़ॅन ओरिजिनल सीरीज़ मुंबई डायरीज़ 26/11 की रिलीज़ से पहले एक अनोखे एनिमेटेड वीडियो के माध्यम से फ्रंटलाइन वर्कर्स को दिया एक पोएटिक ट्रिब्यूट। मोहित रैना को इसमें एक नैरेटर के रूप में दिखाया गया है।

By Priti KushwahaEdited By: Published: Wed, 01 Sep 2021 05:53 PM (IST)Updated: Wed, 01 Sep 2021 05:53 PM (IST)
'साहस को सलाम' कविता के जरिए मोहित रैना ने दिया फ्रंटलाइन वर्कर्स को एक पोएटिक ट्रिब्यूट!, दिल को छू लेने वाला है वीडियो
Photo Credit : Mohit Raina Instagram Photo Screenshot

नई दिल्ली, जेएनएन। फ्रंटलाइन वर्कर्स को एक अनूठी और काव्यात्मक श्रद्धांजलि देने के लिए अमेज़ॅन प्राइम ने एक खास एनिमेटेड वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में टीवी के जाने मानें एक्टर और महादेव के रुप में अपनी पहचान बनाने वाले मोहित रैना खास अदांज में पेश किया जा रहा है। मोहित रैना को इसमें एक नैरेटर के रूप में दिखाया गया है। अमेज़ॅन प्राइम वीडियो की आगामी मूल सीरीज़ मुंबई डायरीज़ 26/11 के प्रीमियर से पहले जारी की गई है। इस कविता को राकेश तिवारी ने लिखी है। स्टूडियो फिक्शन, जहां मोहित रैना, राकेश तिवारी द्वारा लिखी गई एक कविता सुनाकर फ्रंटलाइन वर्कर्स को श्रद्धांजलि देते हुए दिखाई दे रहे हैं।

loksabha election banner

 

View this post on Instagram

A post shared by Mohit Raina (@merainna)

इस कविता का शीर्षक 'साहस को सलाम' है। यह कविता मेडिकल फर्टेर्निटी को हर ज़रुरत के वक़्त मदद करने के लिए धन्यवाद देने के बारे में है। वहीं इस कविता के जरिए बताया गया है कि हर व्यक्तिगत चुनौती का सामना करने में उनकी कर्तव्य की भावना कैसे प्रबल होती है। दिल को छू लेने वाला यह वीडियो दर्शकों को फ्रंटलाइन वर्कर्स के नायकों के प्रति अपना आभार व्यक्त करने का मौका देती है। वीडियो एक नोट पर समाप्त होता है, जो दर्शकों को www.mumbaidiaries.in पर ले जाता है जहां वे हमारे बहादुर फ्रंटलाइन हीरों के लिए अपने संदेश साझा कर सकते हैं।

आपको बता दें कि निखिल आडवाणी द्वारा रचित और मोनिशा आडवाणी व एम्मे एंटरटेनमेंट के मधु भोजवानी द्वारा निर्मित यह मेडिकल ड्रामा निखिल गोंसाल्वेस के साथ निखिल आडवाणी द्वारा निर्देशित है। इसमें मुंबई डायरी 26/11 में डॉक्टरों, नर्सों, पैरामेडिक्स और अस्पताल के कर्मचारियों की अनकही कहानी को दर्शाया गया है। इसमें बताया गया है कि कैसे इन लोगों ने 26 नवंबर, 2008 में शहर को तबाह करने वाले आतंकी हमलों के दौरान जान बचाने के लिए अथक प्रयास करता है। इस वेब सीरीज़ में कोंकणा सेन शर्मा, मोहित रैना, टीना देसाई, श्रेया धनवंतरी, सत्यजीत दुबे, नताशा भारद्वाज, मृण्मयी देशपांडे और प्रकाश बेलावाड़ी जैसे प्रतिभाशाली कलाकारों की टोली नज़र आएगी।

एनिमेटेड वीडियो स्टूडियो फिक्शन द्वारा रचित और पार्थिव नाग द्वारा निर्देशित है। रोमित रॉय चौधरी द्वारा करैक्टर डिजाइन किये गए है, मार्क डी'रोजारियो द्वारा प्री-प्रोडक्शन, रिंबिक दास द्वारा कॉन्सेप्ट डिजाइन और पोस्ट प्रोडक्शन, स्नेहश्री साहू, रोमित रॉय चौधरी, समद्रिता बनर्जी व रिंबिक दास द्वारा एनिमेशन और मलय वडलकर द्वारा संगीत और साउंड डिजाइन किया गया है। मुंबई डायरीज़ 26/11 का प्रीमियर 9 सितंबर, 2021 को विशेष रूप से और वैश्विक स्तर पर अमेज़न प्राइम वीडियो पर होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.