Move to Jagran APP

Mother's Day OTT Movies: बच्चों के लिए जब मांओं ने पार कीं सारी हदें, एक्शन देख नस-नस में भर जाएगा रोमांच

मदर्स डे इस रविवार को है। इस मौके पर ऐसी फिल्मों के बारे में जानकारी दे रहे हैं जिनके साथ मदर्स डे मनाया जा सकता है मगर इन फिल्मों में मां के आंसू नहीं बल्कि एक्शन देखने को मिलेगा। एक्शन से भर इन फिल्मों में दिखाया गया है की मां अपनी औलाद के लिए क्या क्या कर सकती है। मां का प्यार खतरनाक होता है।

By Manoj Vashisth Edited By: Manoj Vashisth Published: Thu, 09 May 2024 05:24 PM (IST)Updated: Thu, 09 May 2024 07:56 PM (IST)
मदर्स डे पर नेटफ्लिक्स पर देखिए ये फिल्में। फोटो- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। मदर्स डे आने वाला है। यह दिन दुनियाभर में मांओं को समर्पित किया गया है। मां की ममता और बच्चों के लिए समर्पण को याद करने के लिए बच्चे अपनी मांओं को विश करते हैं। सिनेमा में भी मां का किरदार प्रमुखता के साथ दिखाया जाता रहा है।

loksabha election banner

कभी इमोशनल तो कभी एक्शन फिल्मों के जरिए मां का अपने बच्चों के लिए लड़ने का जज्बा भी स्क्रीन पर आता रहा है। इस साल 12 मई को मदर्स डे सेलिब्रेट किया जा रहा है। यहां हम ऐसी फिल्मों के बारे में बता रहे हैं, जिनमें मांओं ने अपने बच्चों के लिए सारे बंधन तोड़ दिये और उनके हदें पार कर गईं। इन फिल्मों में मां अबलाओं की तरह नजर नहीं आतीं, बल्कि इनके तेवर देख नस-नस में रोमांच भर जाएगा।

द मदर (The Mother)

2023 में आई इस फिल्म में जेनिफर लोपेज ने लीड रोल निभाया था। फिल्म में जेनिफर ने यूएस मिलिट्री ऑपरेटिव का किरदार निभाया था, जिसका कोई नाम नहीं था, मगर उसे द मदर के नाम से जाना जाता था। अपनी बेटी को क्रिमिनल्स से बचाने के लिए मदर दुनिया इधर से उधर कर देती है। यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर देखी जा सकती है।

यह भी पढ़ें: Godzilla Minus One OTT Release- ऑस्कर में तहलका मचाने वाली 'गॉडजिला माइनस वन' OTT पर देगी दस्तक, जानें डिटेल्स

मदर्स डे (Mother's Day)

यह पोलिश एक्शन फिल्म है। एक पूर्व स्पेशल एजेंट के बेटे को जब किडनैप कर लिया जाता है तो मां उसे बचाने के लिए जो करती है, उससे साबित होता है कि एक मां का प्यार कितना खतरनाक हो सकता है। यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर अंग्रेजी के साथ हिंदी भाषा में भी उपलब्ध है। 

आइ एम मदर (I Am Mother)

यह ऑस्ट्रेलियन साइबरपंक थ्रिलर फिल्म है। दुनिया खत्म होने के बाद एक बंकर में मदर नाम का ड्रॉइड इंसानी भ्रूण को बड़ा करता है। यह ड्राइड एक मां की तरह बच्ची को दुनियानवी तौर तरीके और जरूरी बातें सिखाता है। मदर, डॉटर को बंकर से बाहर नहीं जाने देता, क्योंकि बाहर प्रदूषण है। इस फिल्म में हिलेरी स्वैंक ने भी एक भूमिका निभाई थी। यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर देखी जा सकती है।

लू (Lou)

एक उम्रदराज महिला नॉर्थवेस्ट आइलैंड में अपने कुत्ते के साथ अकेली रहती है। उसके चारों ओर रहस्य की एक परत है। किसी से ज्यादा बात नहीं करती और ना ही अपने बारे में बताती है। मगर, जब उसके पड़ोसी का बच्चा किडनैप हो जाता है तो उसके रहस्य की परतें धीरे-धीरे खुलती हैं और जो रूप सामने आता है, वो रूह कंपाने के लिए काफी है। नेटफ्लिक्स पर फिल्म देखी जा सकती है।

बर्ड बॉक्स (Bird Box)

सैंड्रा बुलक स्टारर फिल्म की कहानी एक मां के इर्द-गर्द घूमती है, जो अपने बच्चों को अनजानी शक्तियों से बचाने के लिए पूरी जान लगा देती है। फिल्म नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें: Bastar The Naxal Story OTT Release- नक्सलवाद का खात्मा करने आ रही हैं अदा शर्मा, इस दिन ओटीटी पर आएगी 'बस्तर'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.