Moon Knight: मिलिए, मारवल के नये सुपरहीरो मून नाइट से, डिज्नी प्लस हॉटस्टार इस तारीख को रिलीज होगी सीरीज

Moon Knight Hindi Trailer Out मून नाइट में ऑस्कर आइजैक ईथन हॉक और मे कैलेमॉय मुख्य किरदारों में हैं। सीरीज के एपिसोड्स मोहम्मद डायब जस्टिन बेनसन और आरोन मूरहेड ने निर्देशित किये हैं जबकि जेरेमी स्लेटर सीरीज के प्रमुख लेखक हैं।

Manoj VashisthPublish: Tue, 18 Jan 2022 01:15 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 06:56 PM (IST)
Moon Knight: मिलिए, मारवल के नये सुपरहीरो मून नाइट से, डिज्नी प्लस हॉटस्टार इस तारीख को रिलीज होगी सीरीज

नई दिल्ली, जेएनएन। डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर मारवल स्टूडियोज की आने वाली वेब सीरीज मून नाइट (Moon Knight) का ट्रेलर मंगलवार को रिलीज कर दिया। यह लाइव एक्शन सीरीज 30 मार्च को अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल, तेलुगु और मलयालम भाषाओं में रिलीज की जाएगी।

मून नाइट की कहानी गिफ्ट शॉप पर काम करने वाले नम्र स्वभाव के स्टीवन ग्रांट के इर्द-गिर्द घूमती है। स्टीवन को अजीबो-गरीब सपने आते हैं, जिनमें उसके किसी दूसरे जीवन की यादें शामिल हैं। स्टीवन को पता चलता है कि उसे आइडेंटिटी डिसऑर्डर है और मर्सिनरी मार्क स्पेक्टर से उसका गहरा संबंध है। जब स्टीवन यानी मार्क के ताकतवर दुश्मन हमला करते हैं तो उन्हें एक होना पड़ता है। मून नाइट में ऑस्कर आइजैक, ईथन हॉक और मे कैलेमॉय मुख्य किरदारों में हैं। सीरीज के एपिसोड्स मोहम्मद डायब, जस्टिन बेनसन और आरोन मूरहेड ने निर्देशित किये हैं, जबकि जेरेमी स्लेटर सीरीज के प्रमुख लेखक हैं। 

View this post on Instagram

A post shared by Disney+ Hotstar (@disneyplushotstar)

यूएस मैरीन का मार्क स्पेक्टर असल में स्टीवन का आल्टर ईगो है, जो बाद में सुपरहीरो बनता है। मून नाइट के कैरेक्टर को पहले ब्लेड के दूसरे सीजन में इंट्रोड्यूस करवाया जाना था, मगर 2006 में यह सीरीज कैंसिल हो गयी थी। अक्टूबर में मारवल स्टूडियो ने नो इक्वल एंटरटेनमेंट के साथ मून नाइट पर एक अलग सीरीज बनाने का करार किया था।

मारवल ने इसके लिए जॉन कुकसी को 2008 तक सीरीज डेवलप करने के लिए हायर किया था, लेकिन बात नहीं बनी। 2018 में मारवल ने पुष्टि की थी कि मून नाइट को मारवल सिनेमैटिक यूविर्स में शामिल किया जाएगा। हालांकि, इसके समय सीमा को लेकर कोई निश्चित बात नहीं कही थी। अगस्त 2019 में मारवल ने कन्फर्म किया कि सीरीज डिज्नी प्लस पर स्ट्रीमिंग के लिए बनायी जा रही है। इसके बाद जेरेमी स्लेटर को लिखने के लिए हायर किया गया था। डिज्नी हॉटस्टार पर इसके अलावा बुधवार को द बुक ऑफ बोबा फेट का अगला एपिसोड स्ट्रीम कर दिया जाएगा।

Edited By Manoj Vashisth

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept