Move to Jagran APP

अमेज़न प्राइम वीडियो और नेटफ्लिक्स को टक्कर देने आ गया है एचबीओ मैक्स, जानें पूरी डिटेल

इन सबके बीच गेम ऑफ़ थ्रोन्स और द बिग बैंग थ्योरी जैसे फेमस शोज़ बनाने वाला टीवी चैनल एचबीओ भी एचबीओ मैक्स लेकर आया है।

By Rajat SinghEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 05:00 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 05:27 PM (IST)
अमेज़न प्राइम वीडियो और नेटफ्लिक्स को टक्कर देने आ गया है एचबीओ मैक्स, जानें पूरी डिटेल
अमेज़न प्राइम वीडियो और नेटफ्लिक्स को टक्कर देने आ गया है एचबीओ मैक्स, जानें पूरी डिटेल

 नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया पर प्रभाव डाला है। लोगों के व्यवहार और आदतों में बदलाव का अनुमान लगाया जा रहा है। इन सबके बीच सबसे ख़ास बात है कि लोग काफी तेजी के साथ ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स पर शिफ्ट हो रहे हैं। नेटफ्लिक्स को भी काफी निवेश हासिल हुआ है। डिज़्नी ने डिज़्नी प्लस की शुरुआत की है, जो भारत में हॉटस्टार के साथ समझौते के साथ आ रहा है। इन सबके बीच 'गेम ऑफ़ थ्रोन्स' और ' द बिग बैंग थ्योरी' जैसे फेमस शोज़ बनाने वाला टीवी चैनल एचबीओ भी एचबीओ मैक्स लेकर आया है। 

loksabha election banner

न्यूज एजेंसी एपी में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, एक फोन कंपनी ने एचबीओ मैक्स में काफी बड़ा निवेश किया है। इसके बाद इसे बुधवार यानी कल अमेरिका में लॉन्च किया गया है। एचबीओ डॉट कॉम के मुताबिक, एचबीओ मैक्स को वार्नर मीडिया ने लॉन्च किया है। इसमें लॉन्च के साथ ही करीब 10,000 घंटे की प्रीमियम सामग्री उपलब्ध है। ख़ास बात है कि साउथ पार्क, द बिग बैंग थ्योरी और वंडर वुमन जैसे वर्ल्ड वाइड फेमस कंटेंट उपलब्ध हैं। इसके अलावा पूरी दुनिया में छाप छोड़ने वाला सिटकॉम शो फ्रैंड्स भी यहां देखने को मिलेगा। साथ ही साथ नेटफ़्लिक्स ओरिजिनल जैसे ही दर्शकों को यहां मैक्स ओरिजिनल देखने को मिलेगा। 

आपको बता दें कि इससे पहले भी एचबीओ के तीन सुविधाएं उपलब्घ थी। पहली एचबीओ गो, जिसे देखने के लिए केबल सब्सक्रिप्शन की जरूरत पड़ती थी। एचबीओ नॉउ में दर्शकों केबल सब्सक्रिप्शन नहीं चाहिए था। हालांकि, इसमें ज्यादातर फ़िल्में उपलब्ध थी। एचबीओ नॉउ के सब्सक्राइबर बिना किसी एडिशनल चार्ज के एचबीओ मैक्स पर स्वीच कर सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें- Raktanchal Review: डायलॉग और विलेन निकला कमजोर, वर्ना छा जाता 'रक्ताचंल' का खौफ़

एक ख़ास बात है कि फिलहाल यह सुविधा भारत में उपलब्ध नहीं है। जब आप एचबीओ मैक्स पर विजिट करेंगे, तो लिखा मिलेगा कि यह सुविधा फिलहाल यहां उपलब्ध नहीं है। यह अमेरिका और  कुछ चुनिंदा क्षेत्र में उपलब्ध है। अमेरिका में इसके सब्सक्रिप्शन  की फीस 14.99 अमेरिकी डॉलर करीब है। जो भारत के हिसाब से 1,050 रुपये मासिक होती है। भारत में एचबीओ के फेमस शो फिलहाल अगल-अलग प्लेटफॉर्म्स पर मौजूद हैं। भारत में एचबीओ के फेमस शो फिलहाल अगल-अलग प्लेटफॉर्म्स पर मौजूद हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.