Move to Jagran APP

पाताललोक से मिर्ज़ापुर तक... OTT प्लेटफॉर्म पर छाये हुए हैं 'गैंग्स ऑफ़ वासेपुर' के ये 8 महारथी

Gangs Of Wasseypur Actors in Web Series पिछले महीने आयी अमेज़न प्राइम की वेब सीरीज़ पाताललोक के लिए जयदीप अहलावत की ख़ूब तारीफ़ हो रही है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 08 Jun 2020 06:18 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jun 2020 03:42 PM (IST)
पाताललोक से मिर्ज़ापुर तक... OTT प्लेटफॉर्म पर छाये हुए हैं 'गैंग्स ऑफ़ वासेपुर' के ये 8 महारथी
पाताललोक से मिर्ज़ापुर तक... OTT प्लेटफॉर्म पर छाये हुए हैं 'गैंग्स ऑफ़ वासेपुर' के ये 8 महारथी

नई दिल्ली, जेएनएन। अनुराग कश्यप की फ़िल्म गैंग्स ऑफ़ वासेपुर क्राइम जॉनर की कल्ट फ़िल्म मानी जाती है। इस फ़िल्म को देश-विदेश में ख़ूब तारीफ़ मिली। गैंग्स ऑफ़ वासेपुर की कामयाबी में इसके किरदारों की बड़ी अहमियत रही। दिलचस्प बात यह है कि गैंग्स ऑफ़ वासेपुर में नज़र आये कई कलाकार आज ओटीटी प्लेटफॉर्म पर धूम मचाए हुए हैं। 

prime article banner

संयोग से इन सभी के नाम अब एक-एक हिट वेब सीरीज़ दर्ज़ हो चुकी है। इन सीरीज़ में इन कलाकारों ने मुख्य भूमिकाएं निभायीं। सीरीज़ की चर्चा के साथ इन्हें शोहरत भी मिली।

जयदीप अहलावत- पाताल लोक

पिछले महीने आयी अमेज़न प्राइम की वेब सीरीज़ पाताललोक के लिए जयदीप अहलावत की ख़ूब तारीफ़ हो रही है। जयदीप ने फ़िल्मों में अपने करियर की शुरुआत 2010 की फ़िल्म खट्टा-मीठा से की थी, जिसमें अक्षय कुमार हीरो थे। मगर, उन्हें गैंग्स ऑफ़ वासेपुर में शाहिद ख़ान के किरदार ने चर्चा में ला दिया, जो सरदार ख़ान के पिता का रोल था। इसी साल आयी बाग़ी 3 में भी जयदीप ने एक अहम किरदार निभाया। 

मनोज बाजपेयी- द फैमिली मैन

मनोज बाजपेयी ने गैंग्स ऑफ़ वासेपुर में सरदार ख़ान का मुख्य किरदार निभाया था। ओटीटी पर मनोज बाजपेयी की सीरीज़ द फैमिली मैन ने ख़ूब धूम मचाई। अमेज़न प्राइम पर स्ट्रीम हुई इस सीरीज़ में मनोज ने एक सीक्रेट एजेंट का रोल निभाया। अब इसके दूसरे सीज़न का इंतज़ार है। 

नवाज़उद्दीन सिद्दीक़ी- सेक्रेड गेम्स

नेटफ्लिक्स की पहली भारतीय वेब सीरीज़ सेक्रेड गेम्स ने देश में ओटीटी कंटेंट की लोकप्रियता को परवान चढ़ाया। ओटीटी कंटेंट तो इस सीरीज़ से पहले भी बनाया जा रहा था, मगर सेक्रेड गेम्स के बाद ये प्लेटफॉर्म्स चर्चा में आये। सेक्रेड गेम्स में नवाज़उद्दीन सिद्दीक़ी और सैफ़ अली ख़ान ने मुख्य किरदार निभाये। गैंग्स ऑफ़ वासेपुर में नवाज़ ने फैज़ल का किरदार निभाया था, जो सरदार ख़ान के बेटा है।

पंकज त्रिपाठी- मिर्ज़ापुर

पंकज त्रिपाठी वैसे सेक्रेड गेम्स का भी हिस्सा रहे हैं, मगर उनके नाम के साथ अमेज़न प्राइम की सीरीज़ मिर्ज़ापुर जुड़ी है। दर्शक एक बार फिर कालीन भैया के रोल में पंकज को देखने के लिए बेताब हैं। गैंग्स ऑफ़ वासेपुर में पंकज ने सुल्तान कुरैशी का रोल निभाया था, जो सरदार ख़ान का दुश्मन है।

विनीत कुमार- बेताल

विनीत कुमार हाल ही में शाह रुख़ ख़ान की कम्पनी के प्रोडक्शन में बनी हॉरर वेब सीरीज़ बेताल में नज़र आ चुके हैं। विनीत ने नेटफ्लिक्स की इस सीरीज़ में लीड रोल निभाया। वहीं, गैंग्स ऑफ़ वासेपुर में विनीत सरदार ख़ान के बड़े बेटे दानिश ख़ान के किरदार में दिखे थे।

पीयूष मिश्रा- इलीगल

पीयूष मिश्रा वूट की कोर्टरूम ड्रामा सीरीज़ इलीगल- जस्टिस, आउट ऑफ़ ऑर्डर के लिए चर्चा में रहे। उन्होंने इस सीरीज़ में लीड नेगेटिव रोल निभाया। गैंग्स ऑफ़ वासेपुर में पीयूष ने सरदार ख़ान के चाचा का रोल अदा किया था। 

इनके अलावा एक्ट्रेसेज़ में रिचा चड्ढा और हुमा कुरैशी ने भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अपने काम से ध्यान खींचा है। रिचा इनसाइड एज सीरीज़ और हुमा कुरैशी लैला के लिए जानी जाती हैं। रिचा नगमा खातून के रोल में थीं, जो सरदार ख़ान की पहली बीवी होती है। वहीं हुमा मोहिसन हामिद के किरदार में नज़र आयीं, जो फैज़ल की पत्नी होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.