Move to Jagran APP

Filmfare OTT Awards 2020: इस साल ओटीटी पर इन वेब सीरीज़ और फिल्मों का रहा बोलबाला, वोट कर बताएं कौन सी है आपकी फेवरेट?

ओटीटी प्लेटफॉर्म का क्रेज़ लोगों में पिछले कुछ सालों से देखा जा रहा है लेकिन लॉकडाउन के दौरान लोगों का ये क्रेज़ चार गुना बढ़ गया क्योंकि उन्हें घर बैठे ही बेहतरीन कंटेंटे देखने को मिल गया। इस पूरे साल में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स ने अपने दर्शकों को जमकर मनोरंजन किया।

By Nazneen AhmedEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 07:46 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 07:53 PM (IST)
Filmfare OTT Awards 2020: इस साल ओटीटी पर इन वेब सीरीज़ और फिल्मों का रहा बोलबाला, वोट कर बताएं कौन सी है आपकी फेवरेट?
Photo Credit - Little Things and The Family Man psoter

नई दिल्ली, जेएनएन। ये साल कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन की वजह से फिल्म इंडस्ट्री के लिए काफी बुरा साबित हुआ। कोरोना के चलते थिएटर्स बंद हो गए। ऐसे में जो फिल्म रिलीज़ होने के लिए खड़ी थीं वो रुक गईं, जो रिलीज़ हो चुकी थीं वो थिएटर्स बंद होने की वजह से कमाई नहीं कर पाईं और जिन फिल्मों की शूटिंग चल रही थी उनकी शूटिंग ठप पड़ गई। कुल मिलाकर बड़े पर्दे पर रिलीज़ होने वाली फिल्मों को कोरोना महामारी का ख़ामियाज़ा भुगतना पड़ा। इस वजह से सिनेमाहॉल के मालिकों को काफी नुकसान भी हुआ। लेकिन इन सबके बीच लॉकडाउन का फायदा ओटीटी प्लेटफॉर्मस को जबरदस्त मिला।

loksabha election banner

ओटीटी प्लेटफॉर्म का क्रेज़ लोगों में पिछले कुछ सालों से देखा जा रहा है, लेकिन लॉकडाउन के दौरान लोगों का ये क्रेज़ चार गुना बढ़ गया, क्योंकि उन्हें घर बैठे ही बेहतरीन कंटेंट देखने को मिल गया। इस पूरे साल में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स ने अपने दर्शकों का जमकर मनोरंजन किया। एक से एक बेहतरीन सीरीज़ से लेकर फिल्म तक डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ की गईं। महामारी के कारण लगे लॉकडाउन में सभी प्लेटफार्म्स ने बोल्ड, थ्रिलर, हॉरर, लव स्टोरी, कॉमेडी, राजनीति, हर तरह का कंटेंट अपने दर्शकों के लिए परोसा। अमिताभ बच्चन की ‘गुलाबो सिताबो’ और अक्षय कुमार की ‘लक्ष्मी’ से लेकर पंकज त्रिपाठी की ‘मिर्जापुर 2’ को इसी साल अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज़ किया गया।

अब साल 2020 खत्म होने को है, अभी कुछ और बेहतरीन सीरीज़  और फिल्म डिजिटल प्लेटफॉर्म पर आना बाकी हैं। लेकिन उससे पहले फिल्म फेयर ने Filmfare OTT Awards 2020 की घोषणा की है। फिल्म फेयर ने ओटीटी पर रिलीज़ हुई हर कैटेगरी की फिल्म से लेकर एक्टर और एक्ट्रेस तक को इस अवॉर्ड में नॉमिनेट किया है। इतना ही नहीं फिल्म फेयर ने इस बार दर्शकों को ये मौका दिया है कि वो अपनी फेवरेट फिल्म, फेवरेट सीरीज़, फेवरेट एक्टर या एक्ट्रेस को वोट देकर उन्हें Filmfare OTT Awards 2020 का विजेता बना सकते हैं। फिल्म ने ये नॉमिनेशन 30 कैटेगरी में रखा है। इसकी पूरी डिटेल्स आपको फिल्म फेयर के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मिल जाएगी। अपने बेस्ट एक्टर-एक्ट्रेस या फिल्म को जिताने लिए आपको बस इतना करना है कि उनके नाम पर जाकर उन्हें वोट करना है। वोटिंग लाइन्स 23 नवंबर से खुल चुकी हैं जो की 6 दिसंबर तक खुली रहेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.