Move to Jagran APP

Amazon Prime पर आयी डिम्पल कपाड़िया की डेब्यू हॉलीवुड फ़िल्म 'टेनेट', जानें- क्यों फ़िल्म करने से कर दिया था इनकार

15 अक्टूबर को सिनेमाघरों की तालाबंदी ख़त्म होने के बाद टेनेट भारत में 4 दिसम्बर को रिलीज़ हुई थी। फ़िल्म ने तत्कालीन हालात को देखते हुए ठीकठाक शुरुआत करे हुए ओपनिंग वीकेंड में लगभग 5 करोड़ का कलेक्शन किया था।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Wed, 31 Mar 2021 10:40 AM (IST)Updated: Wed, 31 Mar 2021 12:27 PM (IST)
Amazon Prime पर आयी डिम्पल कपाड़िया की डेब्यू हॉलीवुड फ़िल्म 'टेनेट', जानें- क्यों फ़िल्म करने से कर दिया था इनकार
Dimple Kapadia with David Washington in Tenet. Photo- Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस पैनडेमिक के बीच सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई क्रिस्टोफर नोलन की फ़िल्म टेनेट स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म अमेज़न प्राइम वीडियो पर आ गयी है। इस फ़िल्म की ख़ास बात यह है कि इससे हिंदी सिनेमा की वेटरन एक्ट्रेस डिम्पल कपाड़िया ने अपना हॉलीवुड डेब्यू किया। फ़िल्म में डिम्पल के किरदार और अदाकारी की जमकर तारीफ़ भी हुई थी। टेनेट में जॉन डेविड वॉशिंग्टन और रॉबर्ट पैटिंसन ने मुख्य भूमिका निभायी है। 

loksabha election banner

फ़िल्म में डिम्पल ने प्रिया की भूमिका निभाई है, जो मुंबई में हथियारों की डील करती है और खुफिया संगठन से जुड़ी है। 15 अक्टूबर को सिनेमाघरों की तालाबंदी ख़त्म होने के बाद टेनेट भारत में 4 दिसम्बर को रिलीज़ हुई थी। फ़िल्म ने तत्कालीन हालात को देखते हुए ठीकठाक शुरुआत करे हुए ओपनिंग वीकेंड में लगभग 5 करोड़ का कलेक्शन किया था। घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर फ़िल्म 1100 से अधिक स्क्रींस पर उतारी गयी थी। प्राइम पर फ़िल्म को अंग्रेज़ी के साथ हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में स्ट्रीम किया गया है। 

फ़िल्म की रिलीज़ के बाद डिम्पल के कैरेक्टर को पसंद किया गया था। ख़ुद नोलन ने डिम्पल की अदाकारी का लोहा माना। फ़िल्म की रिलीज़ के आस-पास ट्विंकल खन्ना ने क्रिस्टोफर के साथ एक इंटरव्यू की क्लिप शेयर की थी, जिसमें वो क्रिस्टोफर से पूछती हैं कि क्या यह सच है कि डिम्पल ऑडिशन के समय नर्वस थीं और उन्होंने किसी दूसरी एक्ट्रेस का नाम रिकमेंड कर दिया था? इस पर नोलन ने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ। बैटमैन बिगिंस के लिए वो लियाम नीसम से मिले थे। उन्होंने भी किरदार सुनकर मना किया और किसी और का नाम रिकमेंड कर दिया। नोलन ने कहा कि यह नर्वसनेस विनम्रता की निशानी है।

बॉलीवुड में भी डिम्पल के हॉलीवुड डेब्यू को हाथों-हाथ लिया गया। दामाद अक्षय कुमार ने फ़िल्म की रिलीज़ के बाद ट्विटर पर डिम्पल के लिए संदेश लिखा था- यह मेरा गौरवान्वित दमाद वाला लम्हा है। क्रिस्टोफर नोलन ने फ़िल्म रिलीज़ की पूर्व संध्या पर डिम्पल कपाड़िया के लिए एक दिली संदेश लिखा है। अगर मैं उनकी जगह होता, तो मैं उनकी आभा में खो जाता, लेकिन टेनेट में उन्हें काम करते हुए देखकर मैं बेहद ख़ुश हूं और मां पर गर्व महसूस कर रहा हूं।

वहीं, ऋतिक ने इंस्टाग्राम स्टोरी में फ़िल्म से डिम्पल की एक फोटो पोस्ट करके लिखा था- किसी इंटरनेशनल फ़िल्म में किसी भारतीय एक्टर की यह बिना किसी चूक के सबसे अच्छी परफॉर्मेंस है। बस शानदार। किरदार का आकर्षण, ताक़त, गरिमा, अपनी ओर खींचतीं आंखें... डिम्पल आंटी आप कुछ और ही हैं! बहरहाल, अगर सिनेमाघरों में टेनेट देखने से चूक गये, तो अब अमेज़न प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.