Move to Jagran APP

Crackdown: ओटीटी प्लेटफॉर्म के जरिए इनसाइडर-आउटसाइडर की बहस खत्म हो सकती है : साकिब सलीम

वेब सीरीज क्रैकडाउन में नजर आए अभिनेता साकिब सलीम बीते दिनों दुबई गए थे। वह हाल ही में भारत लौटे हैं। दुबई तक जाकर भी आइपीएल मैच न देख पाने का मलाल साकिब के मन में जरूर है लेकिन उनका मानना है कि सब कुछ जल्द ठीक हो जाएगा।

By Nazneen AhmedEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 03:23 PM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 03:23 PM (IST)
Crackdown: ओटीटी प्लेटफॉर्म के जरिए इनसाइडर-आउटसाइडर की बहस खत्म हो सकती है : साकिब सलीम
Photo Credit- Saqib Saleem Instagram Account Photo

प्रियंका सिंह, जेएनएन। वेब सीरीज क्रैकडाउन में नजर आए अभिनेता साकिब सलीम बीते दिनों दुबई गए थे। वह हाल ही में भारत लौटे हैं। दुबई तक जाकर भी आइपीएल मैच न देख पाने का मलाल साकिब के मन में जरूर है, लेकिन उनका मानना है कि सब कुछ जल्द ठीक हो जाएगा। उनका मानना है कि व्यक्ति को जिंदगी में सफलता से ज्यादा असफलता सिखाती है। उनकी अगली फिल्म 83 फिलहाल रिलीज का इंतजार कर रही है। पढ़ें साबिक से बातचीत के कुछ अंश..

loksabha election banner

दुबई में क्या आप किसी काम के सिलसिले में गए थे या कोई शूटिंग प्रोजेक्ट?

-मेरे पिताजी के दुबई में कई रेस्तरां हैं। वहां कुछ काम था और पिताजी ही जाने वाले थे। लेकिन उन्हें डायबिटीज और ब्लड प्रेशर की दिक्कत है। मैं नहीं चाहता था कि वह इस वक्त ट्रैवल करें। ऐसे में काम संभालने के लिए मैं दुबई गया था।

दुबई और अबूधाबी में आइपीएल मैच भी चल रहे हैं। वहां स्टेडियम में जाकर मैच देखने की इजाजत नहीं है, लेकिन क्या मैच देखने का मन हुआ था?

-मैंने क्रिकेट को मिस किया। आइपीएल तो वैसे भी बहुत बड़ा टूर्नामेंट है। मैं वहां खुद के काम से गया था, लेकिन लौटते वक्त जरूर लग रहा था कि मैच नहीं देख पाया। उम्मीद पर दुनिया कायम है। कभी न कभी सब सही हो जाएगा। जब माहौल सामान्य होगा सबसे पहले स्टेडियम में मैच देखने जाऊंगा।

- क्रैकडाउन शो को आप लीड कर रहे हैं। क्या मानते हैं, वेब बेहतर मौके दे रहा है?

-हां जिस तरह के मौके वेब दे रहा है, उससे इनसाइडर-आउटसाइडर की बहस खत्म हो सकती है। अगर आप अच्छे एक्टर हैं और काम करना चाहते हैं तो दुनिया को दिखा सकते हैं कि आप में क्या करने की क्षमता है। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर मुझे नई चीजों को आजमाने का मौका मिल रहा है, जो मैं फिल्मों में करने की कोशिश ही नहीं कर रहा था।

-क्या कोई शिकायत है कि फिल्मों में अब तक वैसे किरदार नहीं मिल रहे थे, जिनकी तलाश है?

-बतौर कलाकार मेरे पास शिकायत करने के लिए कुछ नहीं है। डिजिटल की अच्छी बात यह है कि यहां पर बॉक्स ऑफिस का दबाव नहीं होता है। ऐसे में फेल होने का डर नहीं होता है। इससे कलाकार काम करने के लिए स्वतंत्र हो जाता है।

- शो में काफी एक्शन नजर आ रहा है। शूटिंग कितनी चुनौतीपूर्ण रही?

-एक्शन मेरा पसंदीदा जॉनर रहा है। वैसे भी अभिनय मुझे बिल्कुल नहीं थकाता है। अगर मुझमें पांच फीसद भी ऊर्जा बची है तो मैं उसमें 500 फीसद और लगाकर अभिनय करता हूं। मैं उन चंद लोगों में से हूं, जिनका पेशा और जुनू एक ही है। एक्शन मुश्किल था, लेकिन मैंने उसे बेहतर करने की कोशिश की। चोट भी लगी, पीठ छिल जाती थी, दूसरे एक्टर का घूंसा लग जाता था। एक्शन है तो चोट तो लगेगी।

-आपके पिता के कई रेस्तरां हैं। ऐसे में आपने आसान रास्ता न अपनाते हुए, अभिनय की मुश्किल राह क्यों चुनी?

-जीवन में आसान रास्ता नहीं अपनाना है। कंफर्ट जोन से बाहर निकलकर काम करना है। सफलता से ज्यादा असफलता सिखाती है। जब वाकई में सफलता मिलती है तो उसकी अहमियत पता चलती है। कंफर्ट जोन से बाहर नहीं निकलूंगा, तो बेहतर इंसान नहीं बन पाऊंगा। हर रोज यही लक्ष्य होता है कि जो काम कल किया था, आज उससे बेहतर हो। फिर चाहे वह अभिनय हो या मेरा वर्कआउट।

- असफलताओं को अपनाना आपके लिए कितना आसान रहा?

-मैं असफलताओं से कभी हताशा नहीं हुआ। मुझे लगता नहीं है कि मेरी जिंदगी में इतने बड़े फेलियर्स आए हैं। लेकिन जो भी असफलताएं देखी हैं, उन्हें दुनिया में ढिंढोरा पीट कर नहीं बताया। सब चीजें अपने भीतर ही रखी और खुद को हिम्मत देता रहा हूं। मेरे पिताजी ने हमेशा यही सिखाया है कि दूसरों से अपनी जिंदगी की तुलना नहीं करनी चाहिए। अपना सफर जियो, अपने अनुभवों से सीखो। मैं उन्हीं की सिखाई राह पर चल रहा हूं।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

1 day to go 🔥 #crackdownonvoot @lakhiaapoorva @shriya.pilgaonkar @iamiqbalkhan @waluschaa @rajeshtailang @ankurbhatia @vootselect

A post shared by Saqib Saleem (@saqibsaleem) on


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.