Move to Jagran APP

Coronavirus Lockdown: क्राइम-थ्रिलस से हो गए हैं बोर, तो बच्चों के साथ देखिए ये पांच शानदार एनिमेटेड फ़िल्म-सीरीज़

Coronavirus Lockdown आइए जानते हैं वो कौन-सी शानदार एनिमेटेड फिल्में हैं और उन्हें किस वीडियो प्लेटफार्म पर देखा जा सकता है।

By Rajat SinghEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 07:00 AM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 08:47 AM (IST)
Coronavirus Lockdown: क्राइम-थ्रिलस से हो गए हैं बोर, तो बच्चों के साथ देखिए ये पांच शानदार एनिमेटेड फ़िल्म-सीरीज़
Coronavirus Lockdown: क्राइम-थ्रिलस से हो गए हैं बोर, तो बच्चों के साथ देखिए ये पांच शानदार एनिमेटेड फ़िल्म-सीरीज़

नई दिल्ली, जेएनएन। Coronavirus Lockdown:   पूरी दुनिया में लॉकडाउन के चलते व्यापार, खेती, स्वास्थ, शिक्षा पर भारी व गहरा प्रभाव पड़ा है। ऑनलाइन विजुअल क्लासेस के बाबजूद स्कूल बंद होने के कारण बच्चों की पढ़ाई का नुकसान हो रहा है। बच्चे गर्मियों की छुट्टियों का भी मजा नहीं ले पा रहे हैं। बाहर जाने में खतरा है, तो अंदर वे बोर हो रहे हैं।  ऐसे में ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स पर आप उन्हें अनलिमिटेड एनिमेटेड कार्टून फ़िल्में देखने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं। इन एनिमेटेड फिल्म्स की ख़ास बात यह होती है कि इनमें कुछ ना कुछ नैतिक संदेश भी छिपा होता है। हल्की-फुल्की, बच्चों  को बुदबुदाने वाली यह फिल्में अच्छा टाइम पास हो सकती हैं। आइए जानते हैं, वो कौन-सी शानदार एनिमेटेड फिल्में हैं और उन्हें किस वीडियो प्लेटफार्म पर देखा जा सकता है।  

loksabha election banner

शॉन द शीप - अमेज़न प्राइम 

यह एक मूक (बिना डायलॉग्स) एनिमेटेड सीरीज है। इस पूरी सीरीज में भेड़ों के इर्द-गिर्द की ज़िन्दगी बताई गई है। इस सीरीज के अब तक पांच सीजन आ चुके हैं। अरदमन एनिमेशन नेटवर्क में बनी यह एनिमेटेड सीरीज आपके बच्चों को बहुत पसंद आएगी। इस सीरीज में इमोशनल कनेक्ट के साथ-साथ कॉमेडी भी है।  

बॉस बेबी - नेटफ्लिक्स 

एक परिवार का नन्हा बच्चा अपने भाई टिम, माता और पिता के साथ रहता है। बॉस बेबी के नाम से पता चलता है कि नन्हा बच्चा एक बिज़नेस करता है।  इसमें वो उन बच्चों के लिए लड़ाई करता है, जिनके हिस्से का प्यार घर के किसी पेट को मिल रहा है। यहां छोटे-छोटे बच्चों का ग्रुप बॉस बेबी के साथ मिलकर काम करता है।  इसके तीनों सीजन नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध हैं।

ऐलिस इन वंडरलैंड - नेटफ्लिक्स 

डिज्नी की यह एनिमेटेड मूवी एक एडवेंचर टेल है। इसमें ऐलिस नाम की लड़की गलती से खरगोश के बिल में गिर जाती है। गिरने पर वो एक अजीब और सुंदर-सी जगह पहुंच जाती है।  एडवेंचर से भरपूर इस मूवी में बहुत कुछ सीखने को मिलेगा।

अप - हॉटस्टार 

एडवेंचर मूवी की लाइन में चर्चित मूवी 'अप' 2009 में आई थी। इसका मुख्या किरदार फ्रेडरिकसन एडवेंचर का शौक़ीन होता है। इसी की तलाश में वह अपनी पत्नी एली से भी मिलता है, जोकि ढलती उम्र के साथ एक सपना लिए हमेशा के लिए दुनिया को अलविदा कह देती है। अपनी पत्नी का सपना पूरा करने फेडरिकसन घर को गुब्बारों की मदद से उड़ाकर साउथ अमेरिका की ओर ले जाता है। 'एडवेंचर ही जिंदगी है' इस मूवी का मुख्य संदेश  है।  

फाइंडिंग नीमो - हॉटस्टार 

एक जवान मछली नीमो अपने घर से बिछड़ जाती है। इसके बाद  उसके माता पिता घबरा जाते हैं। नीमो के माता-पिता उसको लेकर काफी चिंता में रहते हैं, क्योंकि नन्ही नीमो को भूलने की बीमारी होती है। भटकने के बाद क्या नीमो घर पहुंच पाती है, और अगर हां तो कैसे? यह देखना काफी दिलचस्प होता है। बच्चों  के साथ-साथ ही बड़ों में भी यह फ़िल्म काफी फेमस है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.