Move to Jagran APP

#BanAashramWebSeries: बॉबी देओल की वेब सीरीज़ को बैन करने की मांग, भावनाएं आहत करने का आरोप

Ban Aashram Web Series बॉबी देओल की वेब सीरीज़ आश्रम को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स नाराज़ हैं। वे इसे बैन करने की मांग कर रहे हैं।

By Rajat SinghEdited By: Published: Wed, 19 Aug 2020 10:15 AM (IST)Updated: Wed, 19 Aug 2020 06:46 PM (IST)
#BanAashramWebSeries: बॉबी देओल की वेब सीरीज़ को बैन करने की मांग, भावनाएं आहत करने का आरोप
#BanAashramWebSeries: बॉबी देओल की वेब सीरीज़ को बैन करने की मांग, भावनाएं आहत करने का आरोप

नई दिल्ली, जेएनएन। #BanAashramWebSeries: वेब सीरीज़ के इस दौर में बॉबी देओल भी अपना डिजिटल डेब्यू करने के लिए तैयार हैं। इसके लिए उन्होंने एमएक्स प्लेयर की अपकमिंग वेब सीरीज़ 'आश्रम' को चुना है। लेकिन रिलीज़ से पहले ही यह वेब सीरीज़ विवादों में घिरती नज़र आ रही है। बुधवार को ट्विटर इंडिया पर #BanAashramWebSeries ट्रेंड करने लगा। लोग इस सीरीज़ को धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला बता कर बैन करने की मांग कर रहे हैं।

loksabha election banner

क्या है मामला

दरअसल, वेब सीरीज़ में एक काल्पनिक किरदार 'बाबा निराला काशीपुर वाला' की कहानी दिखाई जा रही है। इसमें एक बाबा है, जिसकी बाहरी दुनिया अध्यात्म से भरा है, जबकि पर्दे के पीछे की सच्चाई कुछ और है। वेब सीरीज़ के ट्रेलर रिलीज़ होने के बाद कुछ लोगों को यह पसंद नहीं आया। एक सोशल मीडिया यूजर ने इसके निर्देशक प्रकाश झा को टैग करते हुए लिखा- 'ऐसी क्या जरूरत हुई कि एंटी हिंदू वेब सीरीज़ बनानी पड़ रही है। धार्मिक हिंदू इस वेब सीरीज़ को बैन करने की मांग करते हैं।' एक यूजर को इसका ट्रेलर देखकर लगा कि यह साधुओं के खिलाफ षडयंत्र है। वहीं, एक अन्य यूजर ने इसे हिंदू धर्म की छवि खराब करने वाला बताते हुए सूचना प्रसारण मंत्रालय और संबंधित मंत्री प्रकाश जावडेकर से इसे बैन करने की अपील की है। 

ट्रेलर में क्या दिखाया गया है? 

वेब सीरीज़ का ट्रेलर काल्पनिक किरदार 'बाबा निराला काशीपुर वाला' के इर्द-गिर्द ही घूमता रहता है। ट्रेलर में दिखाया गया है कि काशीपुर वाले बाबा के पास एक बड़ा आश्रम है। वह लोगों को सीधे मोक्ष दिलाने का दावा करता है। उसकी पहुंच राजनेताओं तक है। इस बीच नौ महिलाएं गायब हो जाती हैं। इसका शक बाबा के ऊपर जाता है। बाबा के आश्रम में महिलाओं को बंदी बनाकर भी रखा जाता है। 

आ चुका है डिस्क्लेमर

ट्रेलर रिलीज़ होने से पहले ही इसके मेकर ने एक डिस्क्लेमर जारी किया था। इसमें बताया गया है कि वेब सीरीज़ के मेकर्स साधुओं का सम्मान करते हैं। यह कहानी काल्पनिक है। इसमें उन साधुओं की कहानी दिखाने का प्रयास है, जो इस धरोहर को दूषित करने की कोशिश करते हैं। आपको बता दें कि वेब सीरीज़ का निर्देशन प्रकाश झा ने किया है। यह 28 अगस्त को एमएक्स प्लेयर पर स्ट्रीम होगी। 

इसे भी पढ़िए- ट्रेलर से पहले ही आया बॉबी देओल की वेब सीरीज़ का डिस्क्लेमर, जानें क्या लिखा

Photo Credit- Mx Player Instagram


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.