Move to Jagran APP

12 हज़ार करोड़ का होने वाला है वेब एंटरटेनमेंट बिज़नेस, शाह रुख़ के बाद अब करण जौहर ने भी रखा क़दम

Karan Johar Launch Dharmatic शाह रुख खान एकता कपूर अनुराग कश्यप के बाद अब करण जौहर ने वेब एंटरटेनमेंट बिज़नेस के लिए नई कंपनी शुरू की है जो OTT कंटेंट का निर्माण करेगी।

By Rajat SinghEdited By: Published: Thu, 12 Sep 2019 06:22 PM (IST)Updated: Thu, 12 Sep 2019 07:31 PM (IST)
12 हज़ार करोड़ का होने वाला है वेब एंटरटेनमेंट बिज़नेस, शाह रुख़ के बाद अब करण जौहर ने भी रखा क़दम
12 हज़ार करोड़ का होने वाला है वेब एंटरटेनमेंट बिज़नेस, शाह रुख़ के बाद अब करण जौहर ने भी रखा क़दम

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत में मोबाइल ने जैसे-जैसे पांव पसारना शुरू किया, वैसे-वैसे उस पर मिलने वाले कंटेंट में बढ़ोत्तरी होती जा रही है। मोबाइल कंटेंट के जरिए ही नेटफ्लिक्स, अमेजॉन प्राइम, हॉटस्टार और ऑल्ट बालाजी ने एक बड़ा बिजनेस बना लिया है। इनके जरिए अब धीरे-धीरे कई बड़े प्रोडक्शन हाउस भी मनोरंजन के इस नये माध्यम पर हाथ आजमा रहे हैं।

loksabha election banner

इकोनॉमी टाइम्स में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, 2023 तक ओटीटी (OTT) बिजनेस (वेब एंटरटेनमेंट का बिजनेस) बढ़कर करीब 1.7 बिलियन डॉलर ( लगभग 12,000 करोड़ रुपये) हो जाएगा। ऐसे में कोई भी इसमें पीछे नहीं रहना चाहता। शाहरुख खान, एकता कपूर, अनुराग कश्यप जैसे लोग भी इसमें कूद गए हैं। हाल ही में धर्मा प्रोडेक्शन के मालिक करण जौहर ने भी नेटफ्लिकस के साथ समझौता किया है। करण ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी।

ये लोग देंगे नया कंटेंट

एकता कपूर- सीरीयल की दुनिया में राज करने वाली एकता कपूर भी ओटीटी में हाथ आजमा रही हैं। ऑल्ट बालाजी के जरिए एकता कपूर बेहतरीन कॉटेंट परोस रही हैं। अपहरण इसकी सबसे फेमस सीरीज है।

अनुराग कश्यप- भारतीय सिनेमा को एक नया मोड़ देने वाले अनुराग कश्यप लगातार वेब सीरीज और डिजिटल फिल्मों के जरिए तहलका मचाए हुए हैं। नेटफ्लिक्स की सुपरहिट सीरीज सेक्रेड गेम्स को भी अनुराग ने ही प्रोड्यूस किया है।

करण जौहर- करण जौहर के डिजिटल प्रोडक्शन हाउस  Dharmatic ने नेटफ्लिक्स के साथ समझौता किया है। इससे पहले भी नेटफ्लिक्स की फिल्म लस्ट स्टोरीज़ के एक पार्ट को डायरेक्ट कर चुके हैं।

शाह रुख खान- शाह रुख खान ने भी डिजिटल दुनिया में कदम रख दिया है। नेटफ्लिक्स की अपकमिंग वेब सीरीज बार्ड ऑफ ब्लड को शाहरुख ने ही प्रोड्यूस किया है। ऐसे में उम्मीद है, आगे भी वह दर्शकों को एंटरटेन करते रहेंगे।

रॉनी स्क्रूवाला- रॉनी भी ओटीटी में लगातार काम कर रहे हैं। लस्ट स्टोरीज़ जैसी सक्सेस फुल फिल्म को प्रोड्यूस करने के बाद अब इंदिरा गांधी पर एक वेब सीरीज बना रहे हैं। यह सीरीज Indira: India’s Most Powerful Prime Minister शीर्षक से आयी किताब पर आधारित है।

सिद्धार्थ रॉय कपूर- विद्या बालन के पति और फेमस प्रोड्यूसर सिद्धार्थ रॉय कपूर ने भी ओटीटी में हाथ आजमाने का सोच लिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वह नेटफ्लिक्स के साथ यह बैले (Yeh Ballet) फिल्म बना रहे हैं, जो एक डांस-म्यूज़िकल है। वहीं, खबर यह भी है कि वह विद्या बालन के साथ इंदिरा गांधी पर भी कोई वेब सीरीज़ बना रहे हैं।

Photo Credit- Mid-Day

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.