Move to Jagran APP

Amazon Prime Web Series Rasbhari: एक सीन को लेकर भड़के प्रसून जोशी, स्वरा भास्कर ने दिया जवाब

Amazon Prime Web Series Rasbhari रसभरी की कहानी मेरठ में सेट की गयी है। स्वरी अंग्रेजी की टीचर शानू के रोल में हैं। उनके किरदार का ऑल्टर ईगो रसभरी है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Fri, 26 Jun 2020 04:04 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jun 2020 07:55 AM (IST)
Amazon Prime Web Series Rasbhari: एक सीन को लेकर भड़के प्रसून जोशी, स्वरा भास्कर ने दिया जवाब
Amazon Prime Web Series Rasbhari: एक सीन को लेकर भड़के प्रसून जोशी, स्वरा भास्कर ने दिया जवाब

नई दिल्ली, जेएनएन। स्वरा भास्कर की एडल्ट वेब सीरीज़ हाल ही में अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ की गयी है, जिसको लेकर सोशल मीडिया में बवाल शुरू हो गया है। काफ़ी लोगों ने इस सीरीज़ के कंटेंट को लेकर आपत्ति उठाते हुए स्वरा और प्राइम वीडियो को ट्रोल किया है। केंद्रीय फ़िल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने सीरीज़ को लेकर अपनी नाराज़गी जताई है। उन्होंने मेकर्स की इस बात के लिए मज़म्मत की कि एडल्ट कंटेंट में बच्चों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

loksabha election banner

प्रसून ने ट्वीट किया- वेब सीरीज़ रसभरी का गैरज़िम्मेदाराना कंटेंट देखकर दुखी हूं, जिसमें एक छोटी-सी बच्ची को नशे में धुत लोगों के सामने भड़काऊ डांस करते हुए दिखाया गया है। रचनाकार और दर्शकों को गंभीरता से इस पर सोचना होगा कि यह फ्रीडम ऑफ़ एक्सप्रेशन है या फ्रीडम ऑफ़ एक्सप्लॉयटेशन है? मनोरंजन की इस विकट इच्छा के लिए हमें बच्चों को बख्श देना चाहिए। 

प्रसून जोशी की इस शिकायत पर स्वरा भास्कर ने जवाब दिया- आदर सहित सर, शायद आप सीन को ग़लत समझ रहे हैं। जैसा वर्णन किया गया है, सीन उसका उलटा है। बच्ची अपनी मर्ज़ी से नाच रही है। पिता देखकर झेंप जाता है और शर्मिंदा होता है। नाच उत्तेजक नहीं है। बच्ची बस नाच रही है। वो नहीं जानती समाज उसे भी एक ख़ास नज़र से देखेगा। सीन यही दिखाता है।

बता दें कि इंटरनेट पर प्रसारित होने वाले कंटेंट पर अभी सेंसरशिप के कोई कानून नहीं है। समय-समय पर इसकी मांग की जाती रही है कि इंटरनेट के कंटेंट के नियमों की जद में लाया जाए। जब स्वरा ने इसका ट्रेलर शेयर करके लिखा- दोस्तों! रसभरी के जादू से कोई नहीं बच सकता। आज़मा के देखें। तो उनकी ट्रोलिंग शुरू हो गयी। 

एक यूज़र ने स्वरा को पद्मावत के समय उनके एक बयान की याद दिलाई, जिसमें उन्होंने दीपिका पादुकोण की फ़िल्म में दिखाये गये स्त्रीत्व को लेकर सवाल उठाये थे। यूज़र ने पूछा कि अब क्या हुआ? रसभरी वाकई में? वहीं एक दूसरे यूज़र ने इसे फ्लॉप करार दिया। एक यूज़र ने प्राइम को लिखा कि रिलीज़ करने के लिए क्या कुछ और नहीं मिला। फिजूल और वाहियात सीरीज़। एक और यूज़र ने लिखा कि इस पर अपना पैसा और समय बर्बाद मत कीजिए। वाहियात है।

रसभरी की कहानी मेरठ में सेट की गयी है। स्वरी अंग्रेजी की टीचर शानू के रोल में हैं। उनके किरदार का ऑल्टर ईगो रसभरी है। सीरीज़ का निर्देशन निखिल नागेश भट्ट ने किया है। स्वरा भास्कर के साथ आयुष्मान सक्सेना मुख्य भूमिका में हैं। अमेज़न ने इस सीरीज़ को 18 प्लस कैटेगरी में स्ट्रीम किया है। सीरीज़ में 8 एपिसोड्स हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.