Move to Jagran APP

The Legend Of Hanuman Web Series में महाबली हनुमान को देख बोलीं नीना गुप्ता- 'जिम जाने वालों को...'

इस वेब सीरीज़ में हनुमान के किरदार को गढ़ने के लिए 100 स्केचों का इस्तेमाल किया गया है जो उनके बचपन से लेकर एक योद्धा बनने तक के सफ़र को कवर करते हैं। विजुअल एक्सपीरिएंस बढ़ाने के लिए इमर्सिव 3डी तकनीक का उपयोग किया गया है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 01 Feb 2021 08:58 PM (IST)Updated: Tue, 02 Feb 2021 08:35 AM (IST)
The Legend Of Hanuman Web Series में महाबली हनुमान को देख बोलीं नीना गुप्ता- 'जिम जाने वालों को...'
Neena Gupta and The Legend Of Hanuman. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। अयोध्या में जब भगवान राम के मंदिर निर्माण का कार्य तेज़ रफ़्तार से चल रहा है। ऐसे में डिज़्नी प्लस हॉटस्टार महाबली हनुमान पर एक एनिमेशन वेब सीरीज़ लेकर आया है। इस सीरीज़ के ज़रिए रामायण के इस सबसे शक्तिशाली किरदार की यात्रा को दिखाया गया है। सीरीज़ अपने बेहतरीन एनिमेशन की वजह से काफ़ी पसंद की जा रही है। एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने द लीजेंड ऑफ़ हनुमान की तारीफ़ करते हुए कई मज़ेदार बातें कहीं। 

loksabha election banner

नीना ने एक वीडियो अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है, जिसमें वो सीरीज़ देखते हुए कमेंट कर रही हैं। नीना महाबली हनुमान के एनिमेटेड कैरेक्टर को देखकर उनकी फिजीक की तारीफ़ करते हुए कहती हैं कि जिम जाने वालों को उनसे प्रेरणा लेना चाहिए। बीच-बीच में नीना एक्साइटेड होते हुए नज़र आती हैं और एनिमेशन की तारीफ़ करती हैं। नीना ने वीडियो के साथ लिखा- मैं महाबली हनुमान की फैन बन गयी हूं। 

 

View this post on Instagram

A post shared by Neena Gupta (@neena_gupta)

इस सीरीज़ में हनुमान के किरदार को गढ़ने के लिए 100 स्केचों का इस्तेमाल किया गया है, जो उनके बचपन से लेकर एक योद्धा बनने तक के सफ़र को कवर करते हैं। विजुअल एक्सपीरिएंस बढ़ाने के लिए इमर्सिव 3डी तकनीक का उपयोग किया गया है। इससे दृश्यों को भव्यता और गहराई मिलती है। हनुमान जी के जन्म-स्थल किष्किंधा, राक्षस, नगर, जंगल आदि को विशाल आकार दिया गया है। सीरीज़ की भाषा द लीजेंड ऑफ़ हनुमान की भाषा सरल और आम बोल-चाल वाली रखी गयी है, जिससे इसे बड़े वर्ग को समझने में आसानी हो। हालांकि, इस बात का ध्यान रखा गया है कि भाषा की सरलता से किरदार हल्के ना लगें। टाइटल ट्रैक सीरीज़ का टाइटल ट्रैक को काल भैरव और दिव्या कुमार ने आवाज़ दी है।काल भैरव ब्लॉकबस्टर फ़िल्म बाहुबली 2- द कन्क्लूज़न के गानों को आवाज़ दी थी। गीत मनोज मुंतशिर ने लिखे हैं।

13 एपिसोड की इस एनिमेशन सीरीज़ निर्माण ग्राफिक इंडिया के लिए शरद देवराजन, जीवन जे कांग और चारूवी पी सिंघल ने किया है। सीरीज़ में हनुमान की बुराइयों से लड़ाई के साथ उनके अमर होने और सबसे अधिक पूज्यनीय होने की यात्रा को समेटा गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.