Move to Jagran APP

75th Independence Day 2022: शेरशाह से लेकर चक दे इंडिया तक, ओटीटी प्लेटफॉर्म पर लीजिए देशभक्ति फिल्मों का आनंद

75th Independence Day 202215 अगस्त को पूरे देश में आजादी का जश्न मनाया जाता है बॉलीवुड में भी देशभक्ति पर अलग अलग फिल्में बनाई गई हैं। लेकिन अब आपको देशभक्ति की फिल्मों को देखने के लिए टीवी पर आने तक का इंतजार नहीं करना होगा ओटीटी पर देखिए पसंदीदा फिल्म।

By Tanya AroraEdited By: Published: Sat, 13 Aug 2022 07:31 PM (IST)Updated: Sat, 13 Aug 2022 07:31 PM (IST)
75th Independence Day 2022: शेरशाह से लेकर चक दे इंडिया तक, ओटीटी प्लेटफॉर्म पर लीजिए देशभक्ति फिल्मों का आनंद
75th independence day 2022 watch your favorite patriotic film on this ott pletform. Photo Credit/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन।75th Independence Day 2022: देशभर में स्वतंत्रता दिवस की धूम है। साल 2022 में भारत अपना 75वीं आजादी का जश्न मना रहा है। बॉलीवुड में भी कई ऐसी फिल्में हैं जो देशभक्ति पर बनी हुई हैं। जिन्हें देख आम आदमी का दिल भी खुशी से झूम उठता है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पूरे देश में देश भक्ति के गाने बजते हैं जो लोगों को बहुत सुकून देते हैं। खास बात ये है कि आज के समय में लोगों को अगर कोई फिल्म देखनी है तो उन्हें किसी फिल्म को देखने के लिए टीवी पर फिल्म आने का इंतजार नहीं करना पड़ता। उनकी पसंदीदा फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध हैं। अगर आप स्वतंत्रता दिवस के खास मौके पर देशभक्ति फिल्में देखने का मन बना रहे हैं, तो हम आपको बताते हैं कि कौन से प्लेटफॉर्म पर आप किन फिल्मों का पूरे परिवार संग आनंद ले सकते हैं।

prime article banner

शेरशाह

शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा की जिंदगी पर आधारित इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी ने मुख्य भूमिका निभाई थी। इस फिल्म की स्टोरी लाइन के अलावा सिद्धार्थ मल्होत्रा को कैप्टन बत्रा के रूप में लोगों ने खूब पसंद किया था। अगर आपने अब तक देशभक्ति से भरपूर ये फिल्म नहीं देखी है और अगर आप शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा की जिंदगी के बारे में जानना चाहते हैं तो ये फिल्म आप अमेजन प्राइम पर देख सकते हैं।

चक दे इंडिया

शाह रुख खान की साल 2007 में रिलीज हुई स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म 'चक दे इंडिया' ने बॉक्स ऑफिस पर दमदार कमाई की थी। इस फिल्म में शाह रुख खान ने कबीर खान का किरदार निभाया था। शाह रुख खान फिल्म में लड़कियों की हॉकी टीम को कैसे वर्ल्ड टूर्नामेंट तक ले जाकर मैच जितवाते हैं ये बहुत ही बेहतरीन तरह से दिखाया गया है। इस फिल्म को अगर आप देखना चाहते हैं तो आप अमेजन प्राइम पर इसका आनंद उठा सकते हैं।

भुज-द प्राइड

अजय देवगन की ये फिल्म 1971 में हुई भारत और पाकिस्तान की जंग पर आधारित है। इस फिल्म में ये दिखाया गया है कि भुज के एयरफोर्स एयरस्ट्रिप को पाकिस्तान ने जब बर्बाद किया था तो कैसे गुजरात की स्थानीय महिलाओं ने आगे बढ़कर एयरफोर्स की मदद की थी। स्वतंत्रता दिवस के खास मौके पर आप इस फिल्म को डिज्नी हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

द लीजेंड ऑफ भगत सिंह

राजकुमार संतोषी के निर्देशन में बनी फिल्म 'द लीजेंड ऑफ भगत सिंह' की कहानी भगत सिंह, सुखदेव थापर और शिवराम हरी राजगुरु के देश के लिए बलिदान पर आधारित है, जिन्होंने अंग्रेजों से भारत को आजाद करवाने के लिए एक लंबी लड़ाई लड़ी। इस फिल्म में अजय देवगन, सुशांत सिंह और डी संतोष ने मुख्य भूमिका निभाई थी। इस फिल्म को आप अमेजन प्राइम पर देख सकते हैं।

हॉलिडे-अ सोल्जर नेवर ऑफ ड्यूटी

फिल्म हॉलिडे में अक्षय कुमार और सोनाक्षी सिन्हा ने मुख्य भूमिका निभाई थी। ये फिल्म भारतीय सेना के ऑफिसर पर आधारित है, जोकि स्लीपर सेल के नेटवर्क के पीछे आतंकवादी मास्टरमाइंड को पकड़ने और उसे खत्म करने का निर्णय लेता है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आप इस फिल्म को जी5 पर देख सकते हैं।

रंग दे बसंती

आमिर खान की 'रंग दे बसंती' उनके करियर की सबसे बेहतरीन और शानदार फिल्मों में से एक है। ये फिल्म ऐसे चार दोस्तों की कहानी है, जोकि अपनी जिंदगी में हमेशा मस्तमौला रहे, लेकिन उनके दोस्त की मौत उन्हें अन्दर से कैसे झकझोर देती है और देश में हो रहे करप्शन के खिलाफ उनकी जो फाइट है उसे इस फिल्म में बखूबी दिखाया गया है। इस फिल्म को अगर आप देखना चाहते हैं तो अमेजन प्राइम पर इसका पूरा आनंद ले सकते हैं।

सरदार उधम सिंह

विक्की कौशल बॉलीवुड के एक ऐसे एक्टर हैं, जो किसी भी किरदार में खुद को पूर्ण रूप से ढाल लेते हैं। विक्की कौशल ने साल 2021 में रिलीज हुई फिल्म सरदार उधम सिंह का किरदार बड़े परदे पर निभाया था। उनके जीवन की कहानी जलियांवाला बाग हत्याकांड के इर्द-गिर्द घूमती है। इस फिल्म का आनंद भी आप अमेजन प्राइम पर स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उठा सकते हैं।

Vicky


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.