Move to Jagran APP

पर्दे के भगवान शिव को क्यों लगता है रक्तबीज राक्षस की तरह है कोरोना वायरस, जानें यहां

COVID 19 As Raktbeej तरुण खन्ना दंगल टीवी के सीरियल देवी आदि पराशक्ति में शिव भगवान बने हैं। लॉकडाउन के चलते तरूण अपने घर में फंसे हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 21 May 2020 05:24 PM (IST)Updated: Thu, 21 May 2020 08:51 PM (IST)
पर्दे के भगवान शिव को क्यों लगता है रक्तबीज राक्षस की तरह है कोरोना वायरस, जानें यहां
पर्दे के भगवान शिव को क्यों लगता है रक्तबीज राक्षस की तरह है कोरोना वायरस, जानें यहां

नई दिल्ली, जेएनएन। टीवी पर भगवान शिव के विभिन्न रूपों और किरदारों को अभिनेता तरुण खन्ना ने कई बार निभाया है। वो अब तक 8 बार भगवान शिव का किरदार कई सीरियल्स में निभा चुके हैं, जो दरअसल उनकी पहचान बन गया है। 

loksabha election banner

एक बार फिर से तरुण खन्ना दंगल टीवी के सीरियल 'देवी आदि पराशक्ति' में शिव भगवान बने हैं। लॉकडाउन के चलते तरूण अपने घर में फंसे हैं। मौजूदा हालात जहां पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर है, वहां तरुण ने पौराणिक कथा से जोड़ कर इस वायरस के वार को समझाया है।

तरूण ने वायरस की तुलना पौराणिक कथा के एक राक्षस रक्तबीज से की है। तरूण का कहना है, "यह तीसरा विश्व युद्ध है। दुश्मन (वायरस) ने एक साथ सारे विश्व पर हमला कर दिया है। ये अदृश्य दुश्मन (वायरस) छुप कर वार कर रहा है। रक्तबीज नाम का ऐसा ही एक राक्षस हिंदू पौराणिक कथाओं में भी था, जिसे बह्मा जी ने वरदान दिया था कि जहां भी उसके खून की एक भी बूंद गिरेगी, वहां उसके जैसा एक और राक्षस बन जायगा, जो अजर और अमर होगा।

तरूण आगे कहते हैं कि अंत में महादेव के कहने पर माता काली ने रक्तबीज का वध किया था। शक्ति की अवतार मां काली ने रक्तबीज का रक्त का पान किया ताकि उसके शरीर की एक भी बूंद धरती का स्पर्श ना कर सके। मुझे लगता है कि मां दुर्गा हम सब के अंदर हैं और हम सब में ताकत है। इस रक्तबीज राक्षस यानि कोरोना वायरस को खत्म करने की। बस हमें घर पर रहना है। हालांकि रोज कमा कर घर चलाने वालों के लिए ये काफी मुश्किल है, पर समझना होगा कि जान है तो जहान है। मेरी तरफ से सभी को शुभकामनाएं कि सारा विश्व मिलकर इस वायरस से लड़ाई जीते।"

लॉकडाउन के चलते टीवी और फ़िल्म इंडस्ट्री में कामकाज बंद है। धारावाहिकों की शूटिंग भी नहीं की जा रही है और सभी कलाकार सेल्फ़ आइसोलेशन में हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.