Move to Jagran APP

TRP: बिग बॉस 14' में ड्रामा बढ़ा, मगर रेटिंग की रेस में पिछड़ा, यह रही 51वें हफ़्ते में टॉप 5 शोज़ की लिस्ट

शहरी क्षेत्रों में जहां कोई बदलाव नहीं है वहीं ग्रामीण क्षेत्र के दर्शकों की पसंद में ज़बरदस्त फेरबदल आया। इस बार ज़ी अनमोल का शो कुंडली भाग्य पहले स्थान पर रहा जबकि कुछ हफ़्तों से नम्बर वन चल रहा स्टार उत्सव का शो साथ निभाना साथिया दूसरे स्थान पर है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 31 Dec 2020 07:17 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jan 2021 08:09 AM (IST)
TRP: बिग बॉस 14' में ड्रामा बढ़ा, मगर रेटिंग की रेस में पिछड़ा, यह रही 51वें हफ़्ते में टॉप 5 शोज़ की लिस्ट
राखी सावंत शो में धमाचौकड़ी मचा रही हैं। फोटो- स्क्रीनशॉट

नई दिल्ली, जेएनएन। साल 2020 में छोटे पर्दे का सबसे विवादित शो टीआरपी के लिए जूझता रहा। फ़िनाले एपिसोड जैसे हथकंडे और पुराने दिग्गजों को वापस लाने के दाव-पेंच धरे रह गये। राखी सावंत के आने से शो में ड्रामा काफ़ी बढ़ गया है, मगर उसका असर दर्शकों पर होता नज़र नहीं आ रहा। साल 2020 के 51वें हफ़्ते की टॉप 5 शोज़ की लिस्ट में भी बिग बॉस 14 अपनी जगह नहीं बना सका। अब बस 52वां हफ़्ता बाक़ी है। 

loksabha election banner

बार्क ने 19-25 दिसम्बर के हफ़्ते की जो लिस्ट जारी की है, उसके अनुसार शहरी इलाक़ों के दर्शकों की पसंद में मामूली बदलाव आया। टॉप 4 शोज़ की स्थिति 51वें हफ़्ते में भी पहले जैसी रही है। बस पांचवें पायदान पर बदलाव हुआ है। स्टार प्लस का शो 'अनुपमा' पहले स्थान पर है। ज़ीटीवी का शो 'कुंडली भाग्य' दूसरे स्थान पर आया। तीसरे स्थान पर स्टार प्लस का शो 'इमली' रहा। चौथा स्थान स्टार प्लस के शो 'गुम है किसी के प्यार में' के नाम रहा। पांचवें पायदान पर इस बार ज़ीटीवी का शो 'कुमकुम भाग्य' आ गया है। इसने एक बार फिर सोनी सब के शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' को लिस्ट से बाहर धकेल दिया है। 

शहरी क्षेत्रों में जहां कोई बदलाव नहीं है, वहीं ग्रामीण क्षेत्र के दर्शकों की पसंद में ज़बरदस्त फेरबदल आया। इस बार ज़ी अनमोल का शो कुंडली भाग्य पहले स्थान पर रहा, जबकि कुछ हफ़्तों से नम्बर वन चल रहा स्टार उत्सव का शो साथ निभाना साथिया दूसरे स्थान पर खिसक गया। तीसरे स्थान पर स्टार उत्सव का शो यह रिश्ता क्या कहलाता है आ गया है, जबकि ज़ी अनमोल का शो तुझसे है राब्ता चौथे स्थान पर खिसक गया है। पिछले हफ़्ते यह रिश्ता चौथे स्थान पर था, जबकि राब्ता तीसरे पर। पांचवें स्थान पर ज़ीटीवी का शो 'कुंडली भाग्य' रहा। 

इस आधार पर अब अगर ग्रामीण और शहरी इलाक़ों की बात करें तो टॉप 5 लिस्ट इस प्रकार आती है- 

  1. कुंडली भाग्य
  2. अनुपमा
  3. साथ निभाना साथिया
  4. कुमकुम भाग्य
  5. इमली

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.