Move to Jagran APP

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah : आज करोड़ों फैंस के दिलों पर राज करते हैं 'जेठालाल', कभी बनें थे सलमान खान के नौकर

बता दें कि ‘मैंने प्यार किया के अलावा उन्होंने सलमान की एक और सुपरहिट फिल्म में अहम रोल प्ले किया था। ये फिल्म थी सलमान खान और माधुरी दीक्षित स्टारर ‘हम आपके हैं कौन। इस फिल्म में वो माधुरी दीक्षित के कजिन भोला प्रसाद के किरदार में नजर आए थे।

By Priti KushwahaEdited By: Published: Wed, 10 Feb 2021 12:12 PM (IST)Updated: Wed, 10 Feb 2021 08:45 PM (IST)
Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah : आज करोड़ों फैंस के दिलों पर राज करते हैं 'जेठालाल', कभी बनें थे सलमान खान के नौकर
Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah Fame Jethalal Aka Dilip Joshi Work With Salman Khan In Maine Pyar Kiya

नई दिल्ली, जेएनएन। टीवी का फेमस कॉमेडी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा' दर्शकों का पसंदीदा सीरियल है। ये शो पिछले काफी सालों से लोगों का मनोरंजन कर रहा है। इस शो के सभी कलाकाल काफी फेमस हैं। वहीं आए दिन वह किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं। गोकुलधाम में रहने वालों में सबसे ज्यादा चर्चा में रहते हैं ‘जेठालाल' यानी दिलीज जोशी। ‘जेठालाल' यानी दिलीप की आज अपने इस किरदार के कारण करोड़ों की फैन फॉलोइंग हैं, लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब वो स्क्रीन पर सलमान खान के नौकर के किरदार में दिखाई दिए थे। आइए जानते हैं उनके बारे में कई खास बातें... 

loksabha election banner

दिलीप जोशी के बारे में कम लोगों को ही याद होगा कि वह एक्टर सलमान खान की सुपरहिट फिल्म ‘मैंने प्यार किया' में नजर आए थे। इस फिल्म से जहां सलमान खान ने डेब्यू किया था। वहीं 1989 में आई सूरज बडजात्या की इस फिल्म में दिलीप जोशी ने इसमें उनके नौकर ‘रामू' का किरदार निभाया था। वहीं फिल्म में सलमान खान के साथ ही एक्ट्रेस भाग्यश्री ने भी डेब्यू किया था। फिल्म में दिलीज जोशी की कॉमेडी, डॉयलॉग्स और उनके कॉमिक सेंस को काफी पंसद किया गया था। इस फिल्म के बाद दिलीज जोशी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। दिलीप ने हिंदी फिल्मों के साथ-साथ गुजराती इंडस्ट्री में भी अलग पहचान बनाई। यहीं नहीं उन्हें सबसे ज्यादा पॉपुलेरिटी मिली ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा‘ के जेठालाल बनकर। इस शो से दिलीप ने घर-घर ने एक पहचान बनाई। 

आपको बता दें कि ‘मैंने प्यार किया' के अलावा उन्होंने सलमान खान की एक और सुपरहिट फिल्म में अहम रोल प्ले किया था। ये फिल्म थी सलमान खान और माधुरी दीक्षित स्टारर ‘हम आपके हैं कौन'। इस फिल्म में वो माधुरी दीक्षित के कजिन भोला प्रसाद के किरदार में नजर आए थे। वहीं दिलीप जोशी कई अन्य फिल्मों में भी सपोर्टिंग किरदारों में दिखाई दे चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.