Move to Jagran APP

Surbhi Jyoti Birthday Special: सुरभि ज्योति ने ‘नागिन’ से जीता ऑडियंस का दिल, जानें एक्ट्रेस की लाइफ से जुड़े Unknown Facts

Surbhi Jyoti Birthday Special टीवी की जानी मानी एक्ट्रेस और नागिन फेम सुरभि ज्योति आज अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं। वह अपने स्टाइलिश लुक को लेकर सुर्खियों में बन रहती हैं। आइए जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ रोचक बातें।

By Abhishek TiwariEdited By: Published: Sun, 29 May 2022 01:09 PM (IST)Updated: Sun, 29 May 2022 01:09 PM (IST)
Surbhi Jyoti Birthday Special: सुरभि ज्योति ने ‘नागिन’ से जीता ऑडियंस का दिल, जानें एक्ट्रेस की लाइफ से जुड़े Unknown Facts
सुरभि ज्योति ने ‘नागिन’ से जीता ऑडियंस का दिल, जानें एक्ट्रेस की लाइफ से जुड़े Unknown Facts

नई दिल्ली, जेएनएन। Surbhi Jyoti Birthday Special : टीवी की जानी मानी एक्ट्रेस और 'नागिन' फेम सुरभि ज्योति (Surbhi Jyoti) का आज जन्मदिन है। वह अक्सर अपने स्टाइलिश लुक को लेकर सुर्खियों में रहती हैं। उन्होंने अपने फैशनेबल लुक और दमदार एक्टिंग की वजह से टीवी की दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाई है। सुरभि के 34वें बर्थडे पर आज हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी हुई कुछ रोचक बातें बता रहे हैं।

loksabha election banner

सुरभि ज्योति ने भले ही टीवी शोज के अलावा पंजाबी फिल्मों और वेब सीरीज में काम किया है। लेकिन उनको खास पहचान ‘कुबूल है’ टीवी शो के फेमस किरदार जोया से मिली है। ऑडियंस को उनका यह किरदार बेहद पसंद आया है। इस शो के लिए सुरभि को कई अवॉर्ड भी मिल चुके हैं। ज्योति ने अपने करियर की शुरुआत क्षेत्रीय थिएटर और फिल्मों से की। वह रेडियो जॉकी भी रही हैं।

'नागिन' फेम एक्ट्रेस सुरभि ज्योति का जन्म 29 मई 1988 को पंजाब के जालंधर में हुआ। पढ़ाई की बात करें तो उन्होंने अपनी शुरुआती शिक्षा शिव ज्योति पब्लिक स्कूल से प्राप्त की, हंस राज महिला महाविद्यालय से ग्रेजुएशन किया। इसके बाद सुरभि ने एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स से इंग्लिश लिटरेचर में मास्टर ऑफ आर्ट्स की डिग्री हासिल की है। वह स्कूल के दिनों से ही डिबेट कंपटीशन में भाग लेती रही हैं।

उल्लेखनीय है कि सुरभि ज्योति ने नागिन 3 में बेला की भूमिका निभाई थी। इस शो में उनकी और पर्ल वी पुरी की जोड़ी को काफी पसंद किया गया। नागिन का सीजन 3 जब तक चला तब तक टीआरपी लिस्ट में इस शो ने अपनी जगह कायम रखी। तीसरे सफल सीजन के बाद फैंस सुरभि ज्योति को सीजन चार में भी देखना चाहते थे, हालांकि अपने कमिटमेंट के चलते सुरभि ने शो का हिस्सा बनने से इंकार कर दिया था।

टीवी शो नागिन 3 के अलावा उन्होंने ‘कुबूल है’ में बेहतरीन एक्टिंग की है। इस शो की बदौलत लोग उन्हें जोया फारुखी के नाम से भी जानने लगे। आपको बता दें कि वह अक्सर अपनी हॉट एंड बोल्ड तस्वीरें और वीडियोज सोशल मीडिया पर फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं। वहीं, फैंस को भी उनकी लेटेस्ट तस्वीरों और वीडियोज का बेसब्री से इंतजार रहता है।

ये भी पढ़ें- 

6 महीनों में सिर्फ 21 दिन साथ रहे विराट कोहली, अनुष्का शर्मा ने किया खुलासा

लुंगी में खेसारी लाल यादव ने रक्षा गुप्ता के साथ किया रोमांस, वीडियो हुआ वायरल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.