Move to Jagran APP

रिद्धि डोगरा ने किया खुलासा, कहा- टेलीविजन में रिजेक्ट करने के लिए निकाली जाती थीं ऐसी-ऐसी कमियां

मर्यादा सीरियल से टेलीविजन की दुनिया में मशहूर हुईं एक्ट्रेस रिद्धि डोगरा ने हाल ही में खास बातचीत के दौरान इंडस्ट्री में अपने स्ट्रगल के बारे में खुलासा किया। उन्होंने बताया कि उन्हें घर से नहीं बल्कि टेलीविजन की दुनिया में कदम रखने के बाद काफी संघर्ष करना पड़ा।

By Tanya AroraEdited By: Published: Fri, 17 Jun 2022 01:10 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jun 2022 01:10 PM (IST)
रिद्धि डोगरा ने किया खुलासा, कहा- टेलीविजन में रिजेक्ट करने के लिए निकाली जाती थीं ऐसी-ऐसी कमियां
Ridhi Dogra Revealed about her struggling days says in televisioni faced many challenges. Photo Credit- Instagram

शिखा धारीवाल, मुंबई। टेलीविजन की मशहूर अभिनेत्री रिद्धि डोगरा छोटे पर्दे पर लीड रोल में कई तरह के किरदारों में नजर आ चुकी हैं। तो वही ओटीटी प्लेटफार्म पर भी वेब सीरीज The Married Woman में रिद्धि के बोल्ड कैरेक्टर ने काफी सुर्खिया बटोरी थीं। करीब 15 साल से ज्यादा वक्त ग्लैमर इंडस्ट्री में बिता चुकीं अभिनेत्री रिद्धि डोगरा ने इंडस्ट्री में सक्सेस, फेलियर और रिजेक्शन को काफी करीब से देखा है। इंडस्ट्री से जुड़े मुद्दों पर अपनी राय रखते हुए Jagran.com से हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में रिद्धि डोगरा ने अपनी प्रोफेशनल लाइफ पर कई अनसुने किस्से शेयर किए हैं।

loksabha election banner

टेलीविजन इंडस्ट्री में रिजेक्शन के सवाल पर रिद्धि डोगरा ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि,  'बिल्कुल मुझे शुरुआत में काफी रिजेक्शन का सामना करना पड़ा और मैं सच कहूं तो एक एक्टर को सबसे पहले रिजेक्शन के लिए तैयार हो जाना चाहिए। मेरा स्ट्रगल थोड़ा अलग तरह का रहा है। मेरे स्ट्रगल की शुरुआत घर से नहीं हुई क्योंकि मेरी फैमिली को मेरे करियर से कोई प्रॉब्लम नहीं थी, उल्टा मेरे पास फैमिली का काफी सपोर्ट था इसलिए मुझे घर पर एक्टर बनने के लिए कोई ड्रामा नही करना पड़ा। मेरा स्ट्रगल तब शुरू हुआ जब मैंने बाहर एक्टिंग की दुनिया मे कदम रखा, उसके करीब तीन -चार साल बाद मेरा असली संघर्ष शुरू हुआ था'।

View this post on Instagram

A post shared by The Avocado Girl (@ananyaarora2013)

रिद्धि बातचीत को बढ़ाते हुए कहती हैं कि, 'असल मे मैं एक टेलीविजन चैनल में काम करती थी उस वक्त मैंने एक शो के लिए प्रोमो शूट किया था और वह प्रोमो काफी लोगो ने देखा जिसकी वजह से मुझे एक सीरयल का ऑफर आया तो मैंने सोचा कि अरे एक्टिंग में तो डबल पैसे मिल रहे है तो अच्छा है एक्टिंग ही करते है। लेकिन वहां से मेरे करियर के असली स्ट्रगल की शुरुआत हुई। जहां लोगों ने मुझसे कहा कि आपका फेस ठीक नहीं है, आपका आइब्रो ठीक नहीं है, मुझे हर मोड़ पर रिजेक्शन मिला है और रिजेक्शन हम सबको मिलता है।

View this post on Instagram

A post shared by The Avocado Girl (@ananyaarora2013)

रिद्धि डोगरा ने इंडस्ट्री में काम न मिलने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, 'एक वक्त ऐसा भी आया जब मेरे पास काम नहीं था और ऊपर से लोग तरह -तरह की बातें करते थे। लोग कहते थे कि असल में टेलीविजन पर बेचारी टाइप्स लुक वाली फीमेल लीड रोल में परफेक्ट होती हैं, तुम्हारा लुक प्रॉपर नहीं हैं। तुम्हारे नैन-नक्श बहुत स्ट्रांग है उस वक्त मैं सोचती थी कि मैं यह सब कैसे बदलूं और आखिर मैं ऐसा क्या करूं कि मुझमे बदलाव आए, क्योंकि इन सब बातों का डायरेक्ट दिल पर इफेक्ट होता है। मैंने उस दौरान अपनी आइब्रो चेंज करने की कोशिश की ताकि मैं बेचारी लग सकूं लेकिन फिर भी कोई रिजल्ट नही निकला तो मैंने खुद को बदलने वाला प्रोसीजर बंद कर दिया। मैंने खुद को ये विश्वास दिलाया कि रिद्धि यही है और मिलना होगा तो मुझे ऐसे ही काम मिलेगा।  हर मोड़ पर मैंने रिजेक्शन को फेस किया है लेकिन अब रिजेक्शन से कतई फर्क नही पड़ता'।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.