This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Ramayan: जब लक्ष्मण को सेट पर सचमुच में आ गया था गुस्सा, वजह थी 3 पेज लम्बा मोनोलॉग

Ramayan 2008 अंकित के करियर की तब शुरुआत ही हुई थी। एक्टिंग का कोई तजुर्बा ना होने का बावजूद उन्हें रामायण में किस्मत से इतना अहम किरदार मिल गया था।

Manoj VashisthThu, 28 May 2020 07:37 PM (IST)
Ramayan: जब लक्ष्मण को सेट पर सचमुच में आ गया था गुस्सा, वजह थी 3 पेज लम्बा मोनोलॉग

नई दिल्ली, जेएनएन। वैसे तो पूरी रामायण में सबसे अधिक गुस्से वाला कोई किरदार है तो वो लक्ष्मण का ही है। इसीलिए इस किरदार को निभाने वाले कलाकारों के तेवर भी थोड़ा गर्म ही रहते हैं। दंगल टीवी पर प्रसारित की जा रही है रामायण में लक्ष्मण का किरदार अंकित अरोड़ा ने निभाया था। शूटिंग के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि लक्ष्मण बनते-बनते अंकित को सचमुच में बेहद गुस्सा आ गया था।

अंकित के करियर की तब शुरुआत ही हुई थी। रामायण में उनका यह पहला रोल था। इसलिए वो थोड़ा नर्वस भी थे। एक्टिंग का कोई तजुर्बा ना होने का बावजूद उन्हें रामायण में किस्मत से इतना अहम किरदार मिल गया था। ऐसे में उनकी मुश्किल तब बढ़ गयी, जब 3 पेज का एक मोनोलॉग उन्हें बोलना था।

सीता स्वयंवर के दौरान राजा जनक ने भारी-भरकम शिव धनुष उठाने का टास्क वहां मौजूद राजाओं और राजकुमारों को दिया था। इस टास्क को कोई अंजाम नहीं दे पा रहा था। इस पर जनक ने वहां राजाओं की शक्ति का उपहास उड़ाया। इस पर लक्ष्मण को गुस्सा आ जाता है, क्योंकि राजाओं के बीच राम भी मौजूद थे। जनक के इसी उपहास के जवाब में लक्ष्मण को बोलना था।

अंकित उस पल को याद करके बताते हैं- ''राजा जनक ने लम्बा ब्रेक लेकर अपना डायलॉग चालू करना था, मुझे लगा कि अब मेरा टर्न है तो मैंने अपना 3 पेज का मोनोलॉग बोलना शुरू कर दिया। जैसे ही मैंने बोलना शुरू किया, वहां मौजूद लगभग 200 लोग ज़ोर-ज़ोर से हंसने लगे। डायरेक्टर ने कट बोल दिया, क्योंकि मैं बीच में बोल पड़ा था। अपनी हंसी बनते देख मुझे बेहद गुस्सा आ गया। यह देख वहां मौजूद सब लोग चुप हो गये। यहां तक कि जो डायरेक्टर गुस्से वाले थे, वो भी शांत रहे। इसके बाद मैंने फिर अपना 3 पेज लम्बा मोनोलॉग एक झटके में बोल दिया।'' 

अंकित कहते हैं कि लक्ष्मण का किरदार गुस्से वाला है, जिसकी वजह से गुस्सा मेरी नाक पर रखा रहता था। हालांकि शूट पूरा होने के बाद मैं शांत हो जाता था। रामायण का प्रसारण रोज़ शाम 7.30 बजे होता है और अगले दिन सुबह 9.30 बजे इसका रिपीट टेलीकास्ट किया जाता है।