Move to Jagran APP

दीपिका चिखलिया नहीं बल्कि ये हैं 'रामायण' के 'राम' की असली 'सीता', धर्मेंद्र के साथ इस सुपरहिट फिल्म में कर चुकी हैं काम

शो में राम और सीता का किरदार निभाने वाले अरूण गोविल और दीपिका चिखलिया को दर्शकों का बहुत प्यार मिला था। लेकिन क्या अपने कभी सोचा कि पर्दे पर राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल की रियल सीता यानी उनकी पत्नी कौन हैं?

By Priti KushwahaEdited By: Published: Sat, 16 Oct 2021 11:35 AM (IST)Updated: Sat, 16 Oct 2021 11:35 AM (IST)
दीपिका चिखलिया नहीं बल्कि ये हैं 'रामायण' के 'राम' की असली 'सीता', धर्मेंद्र के साथ इस सुपरहिट फिल्म में कर चुकी हैं काम
Photo Credit : Dipika Chikhlia Instagram Photo Screenshot

नई दिल्ली, जेएनएन। रामानंद सागर का सबसे चर्चित धार्मिक टीवी शो 'रामायण' को आज भी लोग उतना ही पसंद करते हैं। ये उनकी बेहतरीन पेशकश में से एक है। 80 के दशक में शुरू हुए इस शो को लॉकडाउन में फिर से दूरदर्शन सहित कई चैनलों पर प्रसारित किया गया था। सीरियल के शुरू होने के साथ ही इसके किरदारों पर फिर से चर्चाएं शुरू हो गई हैं। ऐसे में इस शो के मुख्य किरदार जैसे राम, सीता और लक्ष्मण सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हो गए हैं। शो में राम और सीता का किरदार निभाने वाले अरूण गोविल और दीपिका चिखलिया को दर्शकों का बहुत प्यार मिला था। लेकिन क्या अपने कभी सोचा कि पर्दे पर राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल की रियल सीता यानी उनकी पत्नी कौन हैं? अगर नहीं तो चलिए हम आपको आज मिलवाते हैं उनसे...

loksabha election banner

'रामायण' में राम का किरदार निभाने वाले एक्टर अरुण गेाविल इस शो के अलावा कई टीवी शोज और फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। वहीं अगर रियल लाइफ की बात करें तो उनकी पत्नी का नाम श्रीलेखा है। बता दें कि श्रीलेखा एक एक्ट्रेस रह चुकीं हैं। उन्होंने साल 1996 में फिल्म 'हिम्मतवर' और 'छोटा सा घर' जैसी फिल्मों में काम किया। 'हिम्मतवर' मूवी में श्रीलेखा ने धर्मेंद्र, मुकेश खन्ना और गजेंद्र चौहान जैसे एक्टर्स के साथ स्क्रीन शेयर किया है।

View this post on Instagram

A post shared by Arun Govil (@siyaramkijai)

वहीं ये बात भी कम लोग जातने हैं कि अरुण गोविल के बड़े भाई विजय गोविल ने एक्ट्रेस तबस्सुम से शादी की है। तबस्सुम ये नाम अपने आप में ही काफी बड़ा है। तबस्सुम दूरदर्शन पर प्रसारित किए जाने वाले पहले बॉलीवुड सिलेब्रिटी टॉक शो 'फूल खिले हैं गुलशन गुलशन' की होस्ट थीं। तबस्सुम का यह शो 21 साल तक चला था जो काफी लोकप्रीय रहा।

अरुण गोविल और श्रीलेखा के दो बच्चे एक बेटा अमल गोविल और एक बेटी सोनिका गोविल हैं। बेटे अमल की शादी हो चुकी है, जबकि बेटी सोनिका पढ़ाई खत्म कर जॉब कर रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.