Move to Jagran APP

Pyar Ki Luka Chuppi: अभिनेत्री अपर्णा दीक्षित ने बताया, कैसे दृश्यों को शूट करने में होती है दिक्कत

Pyar Ki Luka Chuppi “मुझे बार-बार टच-अप कराने से बचने के लिए अतिरिक्त सतर्कता बरतनी पड़ती है। मैं मेकअप आर्टिस्ट या हेयर स्टाइलिस्ट को बार-बार टच-अप के लिए नहीं बुला सकती

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2020 09:32 PM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 07:37 AM (IST)
Pyar Ki Luka Chuppi: अभिनेत्री अपर्णा दीक्षित ने बताया, कैसे दृश्यों को शूट करने में होती है दिक्कत
Pyar Ki Luka Chuppi: अभिनेत्री अपर्णा दीक्षित ने बताया, कैसे दृश्यों को शूट करने में होती है दिक्कत

नई दिल्ली, जेएनएन। 'प्यार की लुका छुपी' सीरियल की अभिनेत्री अपर्णा दीक्षित का कहना है कि कोविड-19 महामारी के समय में शादी के लंबे-चैड़े सीक्वेंस की शूटिंग करना एक चुनौती बन गया है। अभिनेत्री ने हाल ही में अपने शो प्यार की लुका छिपी के लिए एक वेडिंग सीक्वेंस शूट किया है।

loksabha election banner

अपर्णा दीक्षित ने कहा, “दुल्हन की भारी पोशाक, अतिरिक्त मेकअप, गहने और मुश्किल हेयर स्टाइल के कारण शादी के सीन शूट करना सामान्य रूप से कठिन होता है और आमतौर पर ये सीन काफी देर तक चलते हैं। ऐसे में आप बार-बार अपने मेकअप-ज्वैलरी को हटा नहीं सकते। कोविड -19 स्थिति में ऐसे सीन करना और मुश्किल हो गया है।”

उन्होंने आगे कहा, “मुझे बार-बार टच-अप कराने से बचने के लिए अतिरिक्त सतर्कता बरतनी पड़ती है। मैं मेकअप आर्टिस्ट या हेयर स्टाइलिस्ट को बार-बार टच-अप के लिए नहीं बुला सकती क्योंकि इस समय सुरक्षा सबसे अधिक महत्वपूर्ण है। भारी दुल्हन की पोशाक, गहने और मेकअप के साथ-साथ मुझे सुरक्षा के लिए हर समय अपना मास्क पहनना पड़ता है।''

अभिनेत्री ने कहा, “एक अभिनेता के रूप में हमें किसी भी तरह की चुनौतीपूर्ण या असहज स्थिति का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए। हम चिलचिलाती गर्मी से लेकर बारिश में भीगने तक में शूटिंग करते हैं। इसे भी मैं एक चुनौती के तौर पर ले रही हूं।”

अपर्णा दीक्षित ने याद किया कि किस तरह सेट पर हर छोटे-बड़े प्रॉप, यहां तक कि फूलों तक को साफ किया जाता था। सेट की सजावट एक ही दिन में कुछ घंटों के भीतर की गई थी। कोविड -19 के पहले यह सब पूरी रात काम करते थे क्योंकि सीक्वेंस एक सामान्य भारतीय शादी का होता था। मेरे बाल, मेक-अप, कॉस्टयूम में आधे से भी कम समय लगता था।

साथ ही, केवल मुख्य कलाकारों और कुछ जूनियर कलाकारों के साथ टीम को उपस्थित होने की अनुमति दी गई है। प्यार की लुका छिपी दंगल टीवी पर प्रसारित हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.