Move to Jagran APP

Monalisa ने शेयर की बॉडी शेमिंग की कड़वी यादें, सोशल मीडिया पर वजन की वजह से लोग देते थे गालियां

भोजपुरी सिनेमा की नंबर 1 अभिनेत्री और टीवी की दुनिया में अपने अभिनय के दम पर अलग पहचान बनाने वालीं मोनालिसा को एक समय पर उनके वजन और स्किन कलर के लिए लोग सोशल मीडिया पर अभद्र शब्द कहते थे जिसका खुलासा खुद नजर एक्ट्रेस ने हाल ही में किया।

By Tanya AroraEdited By: Published: Mon, 20 Jun 2022 04:36 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jun 2022 04:36 PM (IST)
Monalisa ने शेयर की बॉडी शेमिंग की कड़वी यादें, सोशल मीडिया पर वजन की वजह से लोग देते थे गालियां
Monalisa talk about body shaming on social media says people used to abuse me for my weight. Photo Credit- Instagram

शिखा धारीवाल, मुंबई। भोजपुरी एक्ट्रेस मोनालिसा अक्सर सोशल मीडिया पर अपने हॉट फोटोशूट को लेकर सुर्खियों में छाई रहती हैं। हाल ही में  भोजपुरी क्वीन मोनालिसा रियलिटी शो 'स्मार्ट जोड़ी' में नजर आई थीं। उसके अलावा वह एक ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए भी शो कर रही है। Jagran.com से हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में मोनालिसा ने सोशल मीडिया से जुड़े कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। असल मे मोनालिसा के साथ सोशल मीडिया पर कई इस तरह की ऐसी घटनाएं घटी,  जिसकी वजह से मोनालिसा पर्सनल लाइफ में काफी डिप्रेशन में आ गई थीं

loksabha election banner

मोनालिसा ने सोशल मीडिया अनुभव के बारे में खास बात करते हुए बताया कि,  'सोशल मीडिया जितना सुहावना है कई बार उतना ही डरावना भी लगता है। बहुत से फैंस आपकी पोस्ट पर प्यार बरसायेंगे और आपको बहुत सपोर्ट करेंगे तो वही उस भीड़ में कई लोग ऐसे भी होंगे जिनकी कोशिश ही आपका कॉन्फिडेंस तोड़ने की होगी'। मोनालिसा कहती हैं, 'कई बार ऐसा हुआ जब मैंने सोशल मीडिया पर अपनी फोटो शेयर की और फोटो शेयर करते ही थोड़ी ही देर में मेरी बॉडी शेमिंग शुरू हो गई। मैं हैरान यह देखकर थी कि कैसे लोग मुझे भद्दे -भद्दे कमेंट कर गालियां लिख रहे थे। जब पहली बार ऐसा हुआ तो इतना आईडिया नही था कि ऐसा भी हो सकता है और जब मैंने वो अभद्र भाषा वाले कमेंट्स पढ़े तो मैं बहुत दुःखी हो गई। सच कहूं तो मैं रोने लगी थी और इसकी वजह से मुझे काफी फ्रस्ट्रेशन भी हुई लेकिन आपके पास दो ही रास्ते है या तो आप सोशल मीडिया से दूरी बना लो या फिर ऐसे कमेंट डिलीट कर, इस तरह के लोगो को इग्नोर करो'।

मोनालिसा आगे कहती हैं कि, 'सोशल मीडिया पर एक बार नही बल्कि न जाने कितनी बार मेरी Body Shaming हुई है। हालांकि ऐसा नही है कि जब लोग बिना वजह आपको ट्रोल कर आपके बॉडी पर भद्दे कमेंट्स करे तो बुरा नही लगता, अब भी बुरा लगता है लेकिन अब आदत सी हो गई है'। मोनालिसा अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहती हैं कि, 'मेरे वजन से मुझे प्रॉब्लम होनी चाहिए ,मुझे कोई प्रॉब्लम नही हैं बल्कि कुछ लोगो को मेरी बॉडी से यह प्रॉब्लम थी कि अगर मैं मोटी हूं तो मैं एक्टर कैसे बन सकती हूं। मैं अपनी स्किन में शुरुआत से ही  कम्फर्टेबल रही हूं। मुझे मेरे वजन या स्किन के कलर से कभी कोई शिकायत नही थी, लेकिन जब मुझे उल्टे -सीधे सिर्फ भद्दे कमेंट नही बल्कि गालियां सुनने को मिली, तब वाकई कुछ देर के लिए ऐसा लगता था कि जैसे मैंने एक्टर बनकर गुनाह कर दिया हो। जबकि हकीकत यह है कि मुझे कभी अपने वजन या लुक को लेकर काम मिलने में कभी दिक्कत नही हुई, न ही कभी किसी डायरेक्टर ने कहा कि आप ऐसी दिखती हैं, ये चेंज करो या वजन कम करो'।

मोनालिसा सोशल मीडिया से जुड़ी तमाम घटनाएं याद कर कहती हैं कि,  'असल मे कुछ सालों बाद यह कह देना बहुत आसान होता है कि हमे ट्रोल्स से फर्क नही पड़ता क्योंकि हम उन्हें जानते थोड़ी है ये तो वर्चुअल वर्ल्ड का हिस्सा है। जबकि ट्रोलिंग से लगातार जूझना बहुत मुश्किल है इसका सीधा असर आपकी मेंटल हेल्थ पर पड़ता है।इतने सालों में body Shaming करते हुए ट्रोल्स ने मेरी इतनी ट्रोलिंग की है कि अब मेरी काफी मोटी चमड़ी हो गई है। लेकिन भले ही मेरे साथ कई सोशल मीडिया पर डरावने किस्से हुए हो, लेकिन यह भी सच है कि सोशल मीडिया किसी भी टैलेंट के लिए अपने काम को प्रोमोट करने का बढ़िया प्लेटफार्म है। क्योकि यहां फैंस का आपसे बिना किसी इवेंट के भी डायरेक्ट कनेक्शन होता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.