Move to Jagran APP

KBC 2020: जानें- कौन हैं जम्मू में तैनात आईपीएस ऑफिसर मोहिता शर्मा, जिन्होंने जीते 1 करोड़ रुपये

KBC 2020 कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन में हाल ही में रांची की रहने वाली नाजिया ने एक करोड़ रुपये जीते थे। अब जल्द ही सीजन को दूसरा करोड़पति मिलने वाला है। शो की दूसरी विनर और इस बार की कंटेस्टेंट आईपीएस ऑफिसर हैं।

By Mohit PareekEdited By: Published: Sat, 14 Nov 2020 10:38 AM (IST)Updated: Sun, 15 Nov 2020 08:31 AM (IST)
KBC 2020: जानें- कौन हैं जम्मू में तैनात आईपीएस ऑफिसर मोहिता शर्मा, जिन्होंने जीते 1 करोड़ रुपये
केबीसी कंटेस्टेंट और आईपीएस मोहिता शर्मा (फोटो- Sony)

नई दिल्ली, जेएनएन। कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन में हाल ही में रांची की रहने वाली नाजिया ने एक करोड़ रुपये जीते थे। अब जल्द ही सीजन को दूसरा करोड़पति मिलने वाला है। शो की दूसरी विनर और इस बार की कंटेस्टेंट आईपीएस ऑफिसर हैं। शो के प्रोमो में दिख रहा है कि आईपीएस मोहिता शर्मा ने एक करोड़ रुपये के सवाल का सही जवाब दिया है और अमिताभ बच्चन अपनी सिग्नेचर स्टाइल में 1 करोड़ रुपये के इनाम की घोषणा कर रहे हैं। यह एपिसोड काफी दिलचस्प होगा, क्योंकि एक आईपीएस ऑफिसर के इस गेम में होना काफी दिलचस्प होगा और यह एपिसोड 16-17 नवंबर को प्रसारित होगा।

loksabha election banner

कौन हैं महिला आईपीएस मोहिता शर्मा?

मोहिता शर्मा 2017 बैच की आईपीएस हैं, जो अभी जम्मू-कश्मीर में सांबा जिले के बड़ी ब्राह्मणा में सब डिवीजन पुलिस ऑफिसर के पद पर तैनात हैं। हाल ही में उनके नेतृत्व में पुलिस की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई थी और कई गोदामों को सील किया गया था, जहां चोरी छिपे सरकारी सामान बेचा जा रहा था। मोहिता शर्मा की पोस्टिंग अभी जम्मू में हैं और उन्होंने केबीसी में अपने प्रदर्शन से आईपीएस वर्ग का मान भी बढ़ाया है।

 

View this post on Instagram

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)

प्रोमो में दिख रहा है कि वो अमिताभ बच्चन से भी कहती हैं कि वो इसलिए भी अच्छा प्रदर्शन करना चाहती हैं, क्योंकि उनका मानना है कि अगर वो अच्छा प्रदर्शन नहीं करेंगे तो लोग कहेंगे कि सर्विस में कैसे कैसे लोग हैं। इसके बाद मोहिता शर्मा आत्मविश्वास के साथ सभी सवालों के जवाब देती हैं और 1 करोड़ रुपये जीत लेती हैं। बता दें कि उनके पति भी 2001 से ही केबीसी में जाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उन्हें मौका नहीं मिल पाया।

वैसे मोहिता सऱ्मा हिमाचल की कांगड़ा की रहने वाली हैं, लेकिन बाद में उनका परिवार दिल्ली चला गया। उनके पिता मारुति कंपनी में काम करते थे और उनकी मां गृहिणी हैं। मोहिता का ससुराल चंडीगढ़ में हैं। अब एपिसोड के प्रसारण के बाद ही पता चलेगा कि मोहिता शर्मा कौनसे सवाल का जवाब देकर एक करोड़ रुपये जीतती हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.