Move to Jagran APP

KBC 12 की मुश्किलें बढ़ा सकता है महाराष्ट्र सरकार का नया नियम, जद में अमिताभ बच्चन समेत कई एक्टर

KBC 12 महाराष्ट्र सरकार ने कुछ नए नियमों और शर्तों के साथ शूटिंग की इज़ाजत दी है। इसमें एक ऐसा भी नियम है जिसकी वजह से कौन बनेगा करोड़ पति (KBC) जैसे कई शोज़ में और देरी हो सकतीहै

By Rajat SinghEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 04:21 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 08:24 AM (IST)
KBC 12 की मुश्किलें बढ़ा सकता है महाराष्ट्र सरकार का नया नियम, जद में अमिताभ बच्चन समेत कई एक्टर

 नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस के ख़तरे और लॉकडाउन की वजह से लंबे समय से टीवी और फ़िल्मों की शूटिंग बंद है। अब महाराष्ट्र सरकार ने कुछ नए नियमों और शर्तों के साथ शूटिंग की इज़ाजत दी है। इसमें एक ऐसा भी नियम है जिसकी वजह से कौन बनेगा करोड़ पति (KBC) जैसे कई शोज़ को शुरू करने में और भी देरी हो सकती है। नए नियम के चलते अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर और कई उम्रदराज़ एक्टर्स को शूटिंग से दूरी बनानी पड़ सकती है। 

loksabha election banner

क्या है ये नया नियम

महाराष्ट्र सरकार ने एसोसिएशन और मेकर्स से बात करके के कड़ी शर्तों के साथ एक हफ्ते में शूटिंग शुरू करने का आदेश दे दिया है। महाराष्ट्र सरकार, प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया और फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (एफडब्ल्यूआईसी) ने मिलकर गाइडलाइन्स जारी की है। इसमें एक ख़ास नियम है कि 60 वर्ष या उससे अधिक उम्र वाले लोगों को सेट से दूर रहना होगा। ऐसा इस उम्र वाले कलाकारों और टेक्नीशियन्स की हेल्थ और सुरक्षा को देखते हुए लिया जा रहा है। 

इसे भी पढ़िए- Upcoming Movies Web Series In June: गुलाबो-सिताबो समेत जून के पिटारे में है काफी कुछ, पढ़िए पूरी लिस्ट

क्या कह रहे हैं ऑफ़िशियल

इस मुद्दे पर एफडब्ल्यूआईसी के अध्यक्ष बी एन तिवारी का कहना है कि यह हालात अस्थाई हैं। उम्रदराज लोगों पर पाबंदी इसलिए लगाई गई है, क्योंकि उनकी रोगप्रतिरोधक क्षमता कमजोर होती है। उन्होंने आगे कहा कि इस पेशे से जुड़े हर उम्रदराज़ व्यक्ति के साथ ईमानदारी बरती जाएगी। वह भरोसा रखें, किसी का भी काम उनके हाथ से नहीं जाएगा। हम तो 60 उम्र से अधिक निर्माताओं से भी कहेंगे कि वह सेट पर न जाएं।

वहीं, इंडियन फ़िल्म्स एंड टेलीविज़न डायरेक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक पंडित ने इस मामले में महाराष्ट्र सरकार को चिठ्ठी लिखी है। उन्होंने सरकार से इस नियम पर पुर्नविचार करने की मांग की है। 

कौन-कौन से एक्टर्स हैं दायर में

अमिताभ बच्चन की अभी करीब 6 फ़िल्में रिलीज़ होने वाली है। वहीं, वह केबीसी को होस्ट भी करते हैं। उनकी उम्र 75 साल है। इसके अलावा अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती और परेश रावल जैसे एक्टर्स इस वक्त काफी सक्रिय हैं। हालांकि, ये सभी 60 साल  के ऊपर वाले दायरे में आते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.