Move to Jagran APP

KBC 11 Highlights: जानिए केबीसी में इस सीज़न में बंटे कितने करोड़, विवादों से भी रहा नाता

KBC 11 आज सोनी टीवी पर केबीसी 11 का आखिरी एपिसोड दिखाया जा रहा है जिसमें इस साल आखिरी बार अमिताभ बच्चन शो को होस्ट करते नज़र आएंगे।

By Ifat QureshiEdited By: Published: Sat, 30 Nov 2019 07:30 AM (IST)Updated: Sat, 30 Nov 2019 07:30 AM (IST)
KBC 11 Highlights: जानिए केबीसी में इस सीज़न में बंटे कितने करोड़, विवादों से भी रहा नाता
KBC 11 Highlights: जानिए केबीसी में इस सीज़न में बंटे कितने करोड़, विवादों से भी रहा नाता

नई दिल्ली, जेएनएन। सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले गेम रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति 11 को आज से ऑफएयर कर दिया जाएगा। आज अमिताभ बच्चन इस सीज़न के आखिरी एपिसोड को होस्ट करते हुए नज़र आने वाले हैं जिससे शो के फैंस काफी बुरा महसूस कर रहे हैं। अब बिग बी और सवालों को टीवी में देखने के लिए शो के अगले सीज़न का इंतज़ार करना पड़ेगा। आइये देखते हैं इस सीज़न को शानदार बनाने वालीं कुछ साथ बातें -

loksabha election banner

इन कंटेस्टेंट्स की शो में बदली किस्मत

शो में बिहार के रहने वाले सनोज़ राज ने सीज़न में पहली बार एक करोड़ रुपये की धनराशि जीती थी, जिसके बाद बबीता ताड़े, गौतम झा, और अजीत कुमार भी शो में करोड़पति बन चुके हैं। आपको बता दें कि चारो ही कंटेस्टेंट्स एक मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखते थे। शो में करोड़ रुपये जीतकर इन चारो कंटेस्टेंट्स ने अपनी किस्मत बदल ली है।

इस सवाल से विवादों में आया शो

नवम्बर की शुरुआत में शो में इतिहास से जुड़ा एक सवाल पूछा गया था जिसमें छत्रपति शिवाजी के नाम को पूरा ना लिखने के कारण शो को बंद करवाने की मांग की जा रही थीं। अमिताभ बच्चन द्वारा पूछा गया सवाल ये था- इनमें से कौनसे शासम मुगल सम्राट औरंगज़ेब के समकालीन थे। इस सवाल का जवाब देने के लिए चार विकल्प महाराणा प्रताप, राणा सांगा, शिवाजी। दरअसल इस सवाल में दिए गए विकल्पों में छत्रपति शिवाजी का पूरा नाम नहीं लिखा गया था जिसके कारण शो काफी विवादों में फंस गया था। बाद में मेकर्स और अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर लोगों से माफी मांगी थी।

सोनाक्षी सिन्हा महाभारत से जुड़े सवालों के कारण हो गई थीं ट्रोल

कर्मवीर स्पेशल एपिसोड में एक कंटेस्टेंट के सपोर्ट में सोनाक्षी सिन्हा भी शो में पहुंची थीं। उनसे जब महाभारत से जुड़ा एक आसान सवाल पूछा गया तो उन्हें इसका जवाब नहीं पता था। महाभारत से जुड़ा सवाल था, महाभारत के अनुसार हनुमान जी किसके लिए संजीवनी बूटी लेकर आए थे। इस सवाल के विकल्प थे, सुग्रीव, लक्ष्मण, सीता, राम। इस सवाल के लिए सोनाक्षी ने लाइफ लाइन का प्रयोग किया था जिसके कारण उनका सोशल मीडिया पर खूब मज़ाक बना था।

टीआरपी रेटिंग में बना रहा उतार चढ़ाव

गेम शो कौन बनेगा करोड़पति 11 अपने शुरुआती हफ्ते में टीआरपी के टॉप 5 शो में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहा था जिसके बाद लगातार शो की टीआरपी गिरती हुई नज़र आई। BARC की 46वीं रेटिंग लिस्ट में शो टॉप 10 में जगह बनाने में कामयाब तो हो गया मगर इस हफ्ते शो टॉप 10 टीआरपी रेटिंग शो की लिस्ट से भी बाहर था।

अमिताभ बच्चन का ऐसा था शो में सफर

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन शो को हर साल बखूबी होस्ट करते नज़र आते हैं। अब बिग बी को शो में देखने के लिए दर्शकों को अगले सीज़न का इंतज़ार करना होगा। ये सीज़न बिग बी के लिए भी बेहद खास होने वाला है। अमिताभ बच्चन ने केबीसी के मंच पर ही अपना 77वां जन्मदिन मनाया था, इस दिन को खास बनाने के लिए शो में उनके पिता हरिवंशराय बच्चन के साथ उनका एक वीडियो दिखाया गया था जिसे देख बिग बी काफी भावुक हो गए थे। इसके अलावा बिग बी ने तबीयत में खराबी आने के कारण शो से ब्रेक भी लिया था जिसे सुन उनके फैंस काफी परेशान हो गए थे, हालांकि इससे शो के किसी भी एपिसोड में कोई फर्क नहीं पड़ा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.