Move to Jagran APP

KBC: ये हैं वो सवाल, जिन्होंने इस सीजन कंटेस्टेंट्स को बनाया करोड़पति! आपको पता है जवाब?

Kaun Banega Crorepati कौन बनेगा करोड़पति के कई एपिसोड प्रसारित हो चुके हैं लेकिन अभी तक सिर्फ दो सवाल ही ऐसे हैं जिनकी वजह से कंटेस्टेंट्स करोड़पति बन पाए हैं।

By Mohit PareekEdited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 03:43 PM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 04:03 PM (IST)
KBC: ये हैं वो सवाल, जिन्होंने इस सीजन कंटेस्टेंट्स को बनाया करोड़पति! आपको पता है जवाब?
KBC: ये हैं वो सवाल, जिन्होंने इस सीजन कंटेस्टेंट्स को बनाया करोड़पति! आपको पता है जवाब?

नई दिल्ली, जेएनएन। कौन बनेगा करोड़पति में लाखों रुपये का खेल लगातार जारी है और अभी तक कई कंटेस्टेंट्स ने लाखों रुपये जीत लिए हैं। वहीं अभी तक 2 कंटेस्टेंट्स ऐसे रहे हैं, जो 1 करोड़ के सवाल का जवाब देकर करोड़पति बने हैं। अब इस हफ्ते इस लीग में एक और कंटेस्टेंट शामिल होने वाला है, जो सात करोड़ के सवाल का सामना करेंगे। तीसरे कंटेस्टेंट के बारे में जानने के साथ ही जानते हैं आखिर उन दो सवालों के बारे में, जिन्होंने पहले 2 प्रतिभागियों को 2 करोड़ रुपये जितवाने में मदद की थी।

loksabha election banner

पहले आपको बता दें कि तीसरे कंटेस्टेंट बिहार के रहने वाले गौतम कुमार हैं, जो इस हफ्ते के पहले और सीजन के तीसरे प्रतिभागी होंगे जो एक करोड़ रुपये जीतेंगे। आईआईटी से पढ़े हुए गौतम भारतीय रेलवे, आद्रा (पश्चिम बंगाल) में सीनियर इंजीनियर के पद पर काम करते हैं। उनके पिता अरविंद कुमार झा सीनियर वकील हैं और और जेएन कॉलेज मधुबनी में मैथिली विभाग के प्राध्यापक डॉक्टर अरुण कुमार ठाकुर उनके ससुर हैं। अब देखना ये है कि वो 7 करोड़ के सवाल का जवाब दे पाते हैं या नहीं...

बिहार के सनोज राज के लिए क्या था 1 करोड़ का सवाल?

सबसे पहले बिहार जहानाबाद के रहने वाले सनोज राज ने केबीसी में एक करोड़ की धनराशि जीती थी और 7 करोड़ के सवाल का जवाब ना पता होने की वजह से गेम क्विट कर दिया था। उस दौरान उनसे एक करोड़ का सवाल पूछा गया था- भारत के किस मुख्य न्यायाधीश के पिता भारत के एक राज्य के मुख्यमंत्री रहे थे? इसका सही जवाब है- जस्टिस रंजन गोगोई। इस सवाल के जवाब के लिए सनोज ने लाइफ लाइन का इस्तेमाल किया था।

अमरावती की बबीता ताड़े के लिए क्या था 1 करोड़ का सवाल

उसके बाद अमरावती की रहने वाली बबिता ताड़े ने 1 करोड़ रुपये जीते थे, जो एक स्कूल में खिचड़ी बनाने के काम करती हैं। उनसे एक करोड़ का सवाल पूछा गया था- 'मुगल शासक बहादुर शाह जफर के किस दरबारी कवि ने 'दास्तान-ए-गदर' लिखी थी, जिसमें उन्होंने 1857 के विद्रोह के अपने निजी अनुभव के बारे में लिखा है?' जिसका सही जवाब है- जहीर देहलवी। इस सवाल का जवाब देने के लिए बबीता ताड़े ने लाइफलाइन का इस्तेमाल किया था।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.