Move to Jagran APP

KBC 2020: 80 हजार के सवाल का जवाब नहीं दे सके कौशलेंद्र सिंह, 8वें सवाल पर करना पड़ा क्विट, ये था प्रश्न

खेल के शुरुआत में कौशलेंद्र का एक वीडियो दिखाया गया था। इस वीडियो में वह अपने गांव में पानी की समस्या के बारे में बताते नजर आ रहे हैं। उनका कहना था कि जीती हुई धनराशि से वह गांव में डैम बनवाएंगे। वह अपने गांव के पंचायत सचिव हैं।

By Priti KushwahaEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 08:00 AM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 08:07 AM (IST)
KBC 2020: 80 हजार के सवाल का जवाब नहीं दे सके कौशलेंद्र सिंह, 8वें सवाल पर करना पड़ा क्विट, ये था प्रश्न
Kaun Banega Crorepati 12 Kaushalendra Singh Tomar Quit game At 80 Thousanad Question Amitabh Bachchan

नई दिल्ली,जेएनएन। टीवी शो 'कौन बनेगा करोड़पति 12' दिन ब दिन बेहद ही दिलचस्प होता जा रहा है। शो में अबतक कई प्रतिभागी लाखों रुपए जीतकर जा चुके हैंं। लेकिन कई कंटेस्टेंट लाखों का आंकड़ा पार नहीं कर सके और उन्हें हजारों रुपए लेकर ही घर जाना पड़ा। कुछ ऐसा ही हुआ मध्य प्रदेश के कौशलेंद्र सिंह तोमर के साथ। सोमवार को केबीसी के एपिसोड में गुजरखेड़ा, मध्य प्रदेश के कौशलेंद्र सिंह तोमर पहुंचे। उन्होंने फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट का सबसे तेज जवाब देकर अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर अपनी जगह बनाई। लेकिन उनकी किस्मत ने ज्यादा लंबे वक्त तक उनका साथ नहीं दिया और उन्हें आंठवें प्रश्न पर ही खेल को क्विट करना पड़ा। दरअसल,​ बिग बी ने कैशलेंद्र से 80 हजार रुपए के लिए आंठवें प्रश्न पूछा जिसका जवाब वो नहीं दे सके। इसी वजह से उन्होंने गेम को क्विट करने का फैसला किला और वह 40 हजार लेकर ही घर गए। उन्होंने अपनी तीनों लाइफ लाइन का इस्तेमाल कर लिया था। आइए जानते हैं कि बिग बी ने उनसे आठवां सवाल क्या पूछाा था।  

loksabha election banner

ये था आठवां सवाल :

’द इंडियन वॉर ऑफ इंडिपेंडेंस, 1857’ नामक पुस्तक के लेखक इनमें से कौन थे?

A-    विन्सटन चर्चिल

B-    जवाहरलाल नेहरू

C-    विनायक दामोदर सावरकर

D-    रवींद्रनाथ टैगोर 

इसका सही उत्तर है C- विनायक दामोदर सावरकर।  

आपको बता दें कि इस सवाल के जवाब में कैशलेंद्र सिंह तोमर के कंफ्यूज थे। सही उत्तर पता न होने के कारण के कारण उन्होंने क्विट कर देना ही बेहतर समझा। क्विट करने के बाद कौशलेंद्र ने विन्सटन चर्चिल कहा था, जो कि गलत जवाब था। खेल के शुरुआत में कौशलेंद्र का एक वीडियो दिखाया गया था। इस वीडियो में वह अपने गांव में पानी की समस्या के बारे में बताते नजर आ रहे हैं। उनका कहना था कि जीती हुई धनराशि से वह गांव में डैम बनवाएंगे। वह अपने गांव के पंचायत सचिव हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.