Move to Jagran APP

'तारक मेहता..' की बबीता जी पर दर्ज हुई FIR, जातिसूचक शब्द इस्तेमाल करने का लगा आरोप

टीवी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा की बबीता जी यानि मुनमुन दत्ता के खिलाफ FIR दर्ज हो गई है। कुछ दिनों पहले एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने दलित समुदाय के लिए जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया था।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Published: Sat, 29 May 2021 12:35 PM (IST)Updated: Sat, 29 May 2021 12:35 PM (IST)
'तारक मेहता..' की बबीता जी पर दर्ज हुई FIR, जातिसूचक शब्द इस्तेमाल करने का लगा आरोप
Image Source: Munmun dutta Official Instagram Account

नई दिल्ली, जेएनएन। टीवी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' की बबीता जी यानि मुनमुन दत्ता की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही। कुछ दिनों पहले एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने दलित समुदाय के लिए जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया था। इस वीडियो के सामने आते ही लोग मुनमुन की गिरफ्तारी की मांग करने लगे थे। अब खबर आ रही है कि उनके खिलाफ FIR दर्ज हो गई है।

prime article banner

दरअसल, मुनमुन दत्ता ने ये वीडियो 10 मई को अपने इंस्टाग्राम हैंडल से शेयर किया था, वीडियो के वायरल होने के बाद उन्हें यूजर्स उन्हें ट्रोल करने लगे हर तरफ मुनमुन की आलोचना होने लगी। इसके बाद एक्ट्रेस ने वीडियो डिलीट कर दिया था और माफी भी मांगी थी। 

ये है पूरा मामला

बता दें, इस वीडियो में अभिनेत्री अपने मेकअप के बारे में बात कर रही थीं और वह कहती हैं, 'मेरे पास लिप टिंट है, जिसे मैंने अपने चेहरे पर ब्लश की तरह लगा लिया है, क्योंकि मैं बहुत जल्द यूट्यूब पर अपना डेब्यू करने वाली हूं।' इसी वीडियो में उन्होंने जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया था।

मांगी थी माफी

इस वीडियो पर माफी मांगते हुए मुनमुन दत्ता ने बयान जारी किया था। उन्होंने लिखा था, 'यह एक वीडियो के संदर्भ में है जिसे मैंने कल पोस्ट किया था, जहां मेरे द्वारा इस्तेमाल किए गए एक शब्द का गलत अर्थ लगाया गया है। यह अपमान, धमकी या किसी की भावनाओं को चोट पहुंचाने के इरादे से कभी नहीं कहा गया था। मेरी भाषा के अवरोध के कारण, मुझे सही मायने में शब्द का मतलब नहीं पता था। एक बार जब मुझे इसका मतलब पता चला तो मैंने तुरंत उस पार्ट को हटा दिया।'

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by 𝐌𝐔𝐍𝐌𝐔𝐍 𝐃𝐔𝐓𝐓𝐀 🧚🏻‍♀️🦋 (@mmoonstar)

मुनमुन ने आगे लिखा था, 'मेरा जाति, पंथ या लिंग से हर एक व्यक्ति के लिए अत्यंत सम्मान है और समाज या राष्ट्र में उनके अपार योगदान को मैं स्वीकार करती हूं। मैं ईमानादारी से हर एक व्यक्ति से माफी मांगना चाहती हूं और मुझे उसके लिए खेद है।' फिलहाल, अब एक्ट्रेस के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है और उन पर दलित समुदाय के अपमान का आरोप है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.