Move to Jagran APP

'Shaktimaan' फेम मुकेश खन्ना का खुलासा, 'मैंने इंडस्ट्री में लोगों के सामने काम के लिए हाथ नहीं फैलाए लेकिन...

मुकेश खन्ना कहते हैं जी फर्क तो पड़ता है और लोग मुझे बहुत सलाह भी देते हैं कि आप पॉलिटकल से लेकर जिस तरह बॉलीवुड के ड्रग्स पोनोग्राफी जैसे मुद्दों पर खुलकर बोल रहे हैं आपको काम मिलने में दिक्कत होगी।

By Priti KushwahaEdited By: Published: Sat, 18 Jun 2022 07:55 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jun 2022 07:55 PM (IST)
Photo Credit : Mukesh Khanna Instagram Photo Screenshot

शिखा धारीवाल, मुंबई। अभिनेता मुकेश खन्ना इन दिनों अपने बेबाक और पॉलिटिकल बयानों को लेकर सुर्खियों में छाए रहते है। अगर वर्क फ्रंट पर बात करे तो मुकेश खन्ना जल्द ही बड़े स्केल पर यानी करीब 300 करोड़ की बनने वाली सोनी टेलीविजन की फिल्म 'शक्तिमान' में नजर आएंगे। Jagran.com से एक्सक्लूसिव बातचीत में मुकेश खन्ना ने अपने करियर और इंडस्ट्री से जुड़े कई मुद्दों पर खुलकर बातचीत की। मुकेश कहते हैं कि मैं अक्सर फिल्म इंडस्ट्री के मुद्दों पर अपनी राय रख देता हूं, जिसका मुझे कमर्शियल लॉस होता है।

loksabha election banner

बेबाक बयानों की वजह से काम पर फर्क पड़ता है। इस सवाल पर मुकेश खन्ना कहते हैं, 'जी, फर्क तो पड़ता है और लोग मुझे बहुत सलाह भी देते हैं कि आप पॉलिटकल से लेकर जिस तरह बॉलीवुड के ड्रग्स, पोनोग्राफी जैसे मुद्दों पर खुलकर बोल रहे हैं आपको काम मिलने में दिक्कत होगी। लेकिन मुझे इन सब बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता। मैं काफी बार एकता कपूर को खूब खरी खोटी सुना चुका हूं तो मैं जानता हूं कि अब एकता कपूर मुझे काम नहीं देगीं। क्योकि मैंने पहले भी कहा था कि एकता कपूर ने 'महाभारत' बनाकर सत्यानाश किया तो जाहिर है यह मैसेज एकता तक पहुचा है, लेकिन मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। हालांकि मेरी एकता से कोई पर्सनल दुश्मनी नहीं है। मुझे जो गलत लगता है मैं बोल देता हूं, जबकि इंडस्ट्री में लोग एकता के खिलाफ बोलने से घबराते हैं। क्योंकि एकता कपूर फिल्में और सीरयल बनाती है। अब जो दुश्मनी लेगा उसका रास्ता बंद हो जाएगा।

View this post on Instagram

A post shared by Mukesh Khanna (@iammukeshkhanna)

मुकेश खन्ना अगले सवाल पर कहते हैं कि ऐसा नहीं है। मेरे पास काम नहीं है। असल में मैं अपनी शर्तों पर काम करने वाला शख्स हूं। चाहे सुभाष घई हो या अनिल शर्मा, मैंने कभी किसी प्रोड्यूसर या डायरेक्टर के सामने कभी काम के लिए हाथ नहीं फैलाया और न ही मैं किसी के ऑफिस के चक्कर काटने गया कि मुझे काम दे दो। मुझे लोग विलेन के बहुत ऑफर्स देते हैं। लेकिन मैं विलेन का निगेटिव रोल नहीं करता, क्योंकि मुझे अपनी निगेटिव इमेज नहीं पसंद।मुझे पिछले सालों में जितनी बड़ी फिल्मों में विलेन के रोल ऑफर हुए है मैं चाहता तो करोड़ो रूपये कमा सकता था, लेकिन जो काम मुझे नहीं पसंद उसे सिर्फ पैसे कमाने के लिए नही करता।

View this post on Instagram

A post shared by Sony Pictures IN (@sonypicturesin)

मुकेश आगे कहते हैं, 'मेरे पास काम नहीं है, लेकिन मेरे पास सबसे बड़ा प्रोजेक्ट है 'शक्तिमान' की सबसे बड़ी फिल्म आ रही है और वो भी बहुत बड़े स्केल पर करोड़ो में बन रही है तो मैं बहुत खुश हूं। मुझे बहुत ज्यादा की जरूरत नहीं है। मेरे पास सिर ढकने के लिए छत है उतना काफी है।' एक पुराना किस्सा शेयर करते हुए मुकेश कहते है कि मेरे सेक्रेटरी ने भी काफी कोशिश की कि मैं विलेन का रोल कर लूं और उसने उस पर काम करना भी शुरू कर दिया था आप विश्वास नही करेंगे, अमरीश पुरी के निधन के चार दिन बाद ही मेरे सेक्रेटरी ने मुझसे मीडिया में एक स्टेटमेंट जारी करने के लिए कहा था, जिसमें मुझे कहना था कि अमरीश पुरी का रिप्लेसमेंट है मुकेश खन्ना, लेकिन सेक्रेटरी का यह प्रोपोजल सुनकर मुझे बड़ी हैरत हुई। उस पर मैंने सेक्रेटरी को काफी डांटते हुए कहा कि अमरीश पुरी का निधन हुए चार दिन नहीं हुए और तुम ऐसी वाहियात बाते कर रहे हो, मैं ऐसा कतई नही करूंगा।यह सच है कि जिस तरह मैं हर मुद्दे पर अपनी राय रखता हूं मुझे उससे कमर्शियल लॉस होता हैं, लेकिन उतना ही सच यह भी है मैं किसी के सामने काम की भीख नहीं मांगता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.