Move to Jagran APP

पहले शो के बाद किसी ने नहीं दिया था काम, लंबा रहा स्ट्रगल, मैंने खुद को बदला: दिव्यांका त्रिपाठी

एक्टर के रूप में आपको अपने दिमाग को लगातार चेंज करना चाहिए, अगर आप रिजिड हुए तो फिर इस इंडस्ट्री में सर्वाइव करना मुश्किल है।

By Rahul soniEdited By: Published: Thu, 26 Jul 2018 04:38 PM (IST)Updated: Thu, 26 Jul 2018 05:57 PM (IST)
पहले शो के बाद किसी ने नहीं दिया था काम, लंबा रहा स्ट्रगल, मैंने खुद को बदला: दिव्यांका त्रिपाठी
पहले शो के बाद किसी ने नहीं दिया था काम, लंबा रहा स्ट्रगल, मैंने खुद को बदला: दिव्यांका त्रिपाठी

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। दिव्यांका त्रिपाठी इस बात से बेहद खुश हैं कि उनके शो 'ये हैं मोहब्बतें' ने एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। इस शो ने हाल ही में 1500 एपिसोड्स पूरे किये हैं और दिव्यांका इसे अपने करियर में एक माइलस्टोन मानती हैं।

loksabha election banner

दिव्यांका कहती हैं कि उनका ये सफर आसान नहीं रहा है। दिव्यांका बताती हैं कि हमने इस शो में काफी मेहनत की है, इस शो के दौरान ही मेरे पैरों में चोट भी लगी थी। पैर फ्रैक्चर भी हो गए थे। कई बार अप्स एंड डाउंन आये। लेकिन जब शो ने कामयाबी हासिल कर ली है तो बहुत अच्छा लग रहा है। वह कहती हैं कि उन्होंने इसके लिए काफी मेहनत की है और काफी वक्त तक इंतजार भी किया है। दिव्यांका कहती हैं कि जब उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी, उस वक़्त जब वह 'बनूँ मैं तेरी दुल्हन' से अपने करियर की शुरुआत कर रही थी। वह मेरा पहला शो था। शो में मैं विद्या बनी थीं। फिर इसके बाद ऐसा नहीं हुआ था कि मुझे लगातार अच्छे रोल मिलने लगे थे। दिव्यांका कहती हैं कि लोगों को लगता था कि मैं सिर्फ विद्या जैसे किरदार ही कर पाऊंगी। मुझे वैसे ही काम मिलने लगे थे। दिव्यांका कहती हैं कि मैं यह बिल्कुल नहीं कह सकती कि मैं हमेशा से सक्सेसफुल रही हूं।मुझे तो पता भी नहीं था कि मैं सक्सेसफुल हो रही हूं। मैं तो मेहनत कर रही थी। मैंने काफी स्ट्रगल किया।

पहले शो के बाद इसलिए नहीं मिल रहा था काम

पहले शो के बाद तो कोई काम भी नहीं दे रहा था। सब कहते थे कि विद्या का किरदार इतना फेमस है कि दोबारा आपको किसी और नए किरदार में स्वीकारेगा ही नहीं। मुझे काफी वक़्त तक काम नहीं मिला था। फिर मुझे अपना जोनर चेंज करना पड़ा। मैंने कॉमेडी की। मिसेस एंड मिस्तर शर्मा इलाहाबाद वाले में। लेकिन आप सबको पता है कि लोग कॉमेडी को याद नहीं रखते हैं। जब मैं ये हैं मोहब्बतें करने लगी तो लोगों ने कहा कि काफी सालों बाद आप फिर किसी शो का हिस्सा बनी हैं। फिर मैंने लोगों को बताया कि इस बीच में भी मैंने काम किया है।लेकिन लोग उसे याद नहीं रख पाए। मैंने दो तीन सीरियल किये। कॉमेडी सर्कस किये। दिव्यांका कहती हैं कि लेकिन अगर यह सब मैंने देखा तो यह मेरे लिए काफी इंट्रेस्टिंग जर्नी रही है। अगर वो फेज़ नहीं आया होता तो मैं एक्टर के रूप में ग्रो ही नहीं करती। फिर बैक टू बैक मैं सिर्फ डेली सोप ही करती। मैं बोरिंग हो जाती। मैं बीच- बीच में खुद को रिफ्रेश करती रही।

नहीं रखती एेसा प्रेशर

दिव्यांका कहती हैं कि मैंने अपने ऊपर प्रेशर डालना छोड़ दिया है कि मैं ये दबाव में नहीं रहती कि मैं ये नहीं करुँगी वो नहीं करुँगी। मैंने अपने आप को, आइडियाज को लेकर खुद को ओपन कर दिया। मैं एक टाइम पर कहती थी कि मैं छोटे-छोटे कपड़े नहीं पहनूंगी। लेकिन कॉमेडी सर्कस में किया। मजा भी आया। इसके बाद मैंने खुद को बदला। मैं अब एक्टिंग के हिसाब से आगे बढ़ने लगी हूं। अगर एक्टिंग की डिमांड है तो मैं करुँगी। मैंने खुद को बदला है ये हैं मोहब्बतें में भी वेस्टर्न क्लोथ वगरेह वियर किया। कोजी सीन्स भी था। एक्टर के रूप में आपको अपने दिमाग को लगातार चेंज करना चाहिए, अगर आप रिजिड हुए तो फिर इस इंडस्ट्री में सर्वाइव करना मुश्किल है। फिर आपको कुछ भी अच्छा नहीं लगेगा। इसलिए सीखते रहना जरूरी है। दिव्यांका का कहना है कि इस शो ने इन्हें बहुत कुछ दिया है और वह हमेशा इसे अपने दिल के करीब ही मानेंगी।

यह भी पढ़ें: Box Office पर इस हफ्ते 'साहेब और गैंगस्टर' का Mission Impossible करने आये टॉम क्रूज़

यह भी पढ़ें: ...और करण जौहर ने इस डायरेक्टर को दूसरा Karan Johar घोषित कर दिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.