Move to Jagran APP

भगवान शिव बने तरुण खन्ना ने जब तांडव करने से कर दिया इंकार, वजह जानकर दंग रह जाएंगे

Tarun Khanna Denies Taandav तरुण फिलहाल दंगल टीवी पर प्रसारित हो रहे शो देवी आदि पराशक्ति में महादेव के किरदार में नजर आ रहे हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 08:00 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 08:00 PM (IST)
भगवान शिव बने तरुण खन्ना ने जब तांडव करने से कर दिया इंकार, वजह जानकर दंग रह जाएंगे
भगवान शिव बने तरुण खन्ना ने जब तांडव करने से कर दिया इंकार, वजह जानकर दंग रह जाएंगे

नई दिल्ली, जेएनएन। भगवान शिव की कथाओं में उनके तांडव नृत्य की महिमा का वर्णन मिलता है। शिव हैं तो तांडव भी होगा। मगर, पर्दे पर भगवान शिव का किरदार निभाने वाले एक्टर तरुण खन्ना शो की शूटिंग के दौरान तांडव ही करने से इंकार कर दिया था और इसके पीछे एक दिलचस्प वजह भी है। 

loksabha election banner

तरुण खन्ना सम्भवत: उन कलाकारों में से हैं, जिन्हें छोटे पर्दे पर सबसे अधिक भगवान शिव का किरदार निभाया होगा। तरुण के बारे में कहा जाता है कि छोटे पर्दे पर कम से कम आठ बार वो महादेव के किरदार में नज़र आ चुके हैं। अपने शुरुआती दिनों को याद करते हुए उन्होंने कहा कि जब पहली बार उन्हें शिव तांडव करने को कहा गया था, तब उन्होंने इसे करने से इंकार कर दिया गया था।

तरुण ने कहा, "मैं एक उतना अच्छा डांसर नहीं हूं और इस वजह से पहले-पहल मैंने इसे करने से इंकार कर दिया था, लेकिन स्क्रिप्ट के लिए यह काफी जरूरी भी था, तो कैमरे के सामने परफॉर्म करने के अलावा मेरे पास और कोई चारा नहीं था।” तांडव के लिए उन्हें पेशेवरों द्वारा प्रस्तुत किए गए कई ऑनलाइन वीडियोज को देखने की सलाह दी गई और इन्हें देखने के बाद उन्हें महसूस हुआ कि ऐसा करना वाकई में बेहद मुश्किल है।''

आखिरकार सेट पर क्या हुआ इसका जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, "जब कोरियोग्राफर ने मुझे स्टेप्स दिखाए, तो ये मुझे काफी मुश्किल लग रहे थे, लेकिन मुझे पता था कि मुझे यह करना ही था, इसलिए मैंने अपनी टीम से शूटिंग को शाम तक शिफ्ट करने को कहा, क्योंकि मुझे काफी ज्यादा अभ्यास करने की ज़रूरत थी। इसके बाद मैंने सात घंटे तक लगातार अभ्यास किया।

फिर दो घंटे का ब्रेक लेकर हमने अगले सात घंटे तक दृश्यों को फिल्माया। हालांकि यह प्रक्रिया काफी थका देने वाली रही, लेकिन स्क्रीन पर यह दिखने में काफी अच्छा लगा और दर्शकों को भी यह काफी पसंद आया।" तरुण फिलहाल दंगल टीवी पर प्रसारित हो रहे शो 'देवी आदि पराशक्ति' में महादेव के किरदार में नजर आ रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.