Bigg Boss All Seasons Winners: पहले सीजन से अब तक इन सितारों ने जीती ट्रॉफी, देखें पूरी लिस्ट

Bigg Boss 15 का फिनाले नजदीक है ऐसे में घर में सिर्फ छह कंटेस्टेंट बाकी हैं। जल्द ही बिग बॉस को उनका इस सीजन का विजेता मिल जाएगा। लेकिन इस सीजन के अलावा अब तक 14 सीजंस अलग-अलग कंटेस्टेंट ने जीते हैं। देखिए कौन-कौन है इस लिस्ट में शामिल।

Tanya AroraPublish: Wed, 26 Jan 2022 09:46 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 12:02 PM (IST)
Bigg Boss All Seasons Winners: पहले सीजन से अब तक इन सितारों ने जीती ट्रॉफी, देखें पूरी लिस्ट

नई दिल्ली, जेएनएन। बिग बॉस 15 के फिनाले में अब बस कुछ और दिन बाकी हैं और उसके बाद हमें इस सीजन का विजेता मिल जाएगा। बिग बॉस घर में आने के बाद हर कोई यही मेहनत करता है कि वह घर के साथ-साथ दर्शकों के दिल में भी अपनी जगह बना सकें। हालांकि बिग बॉस के घर में कई कंटेस्टेंट आए, जिन्होंने अपने व्यक्तित्व से दर्शकों का खूब दिल जीता, लेकिन ट्रॉफी नहीं जीत सकें। लेकिन कुछ ऐसे भी सदस्य बिग बॉस के घर में आ चुके हैं, जिन्होंने दर्शकों का दिल जीतने के साथ-साथ अपने स्मार्ट गेम से कई वोट्स भी जीते और सीजन की ट्रॉफी अपने नाम करवाई। आज हम अपने इस आर्टिकल में आपको उन्हीं सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने ऑडियंस का दिल जीतने के साथ-साथ ट्रॉफी भी जीती। तो चलिए देखते हैं लिस्ट।

रुबीना दिलैक( बिग बॉस 14)

रुबीना दिलैक बिग बॉस 14 में अपने पति अभिनव शुक्ला के साथ आई थीं। लेकिन उनका व्यक्तित्व इस शो में खूब निखर कर आया। रुबीना की जर्नी को शो में फैंस ने काफी पसंद किया। रुबीना ने हमेशा घर में अपने साथ हो रही गलत चीजों के खिलाफ आवाज उठाई। शुरुआत में रुबीना थोड़ी शांत रहीं, लेकिन शो का अंत आते-आते रुबीना सोशल मीडिया के साथ-साथ दर्शकों के दिलों पर भी राज करने लगीं और उन्होंने राहुल वैद्य को हराकर सीजन 14 की ट्रॉफी अपने नाम की।

सिद्धार्थ शुक्ला(बिग बॉस 13)

सिद्धार्थ शुक्ला आज भले ही हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन बिग बॉस में और टीवी में अपने कंट्रीब्यूशन से उन्होंने फैंस के दिल में जो जगह बनाई वह वाकई तारीफ के काबिल हैं। सिद्धार्थ शुक्ला का बिग बॉस के घर में गुस्से से लेकर प्यार और केयर हर अंदाज लोगों को देखने को मिला। उनका खुलकर गेम खेलना और शहनाज के साथ उनकी जोड़ी ने तहलका मचा दिया। हालांकि अंत में शहनाज नहीं बल्कि आसिम रियाज को हराकर सिद्धार्थ शुक्ला ने बिग बॉस 13 की ट्रॉफी जीती। इस शो ने सिद्धार्थ शुक्ला को सिर्फ ट्रॉफी ही नहीं बल्कि उनके करियर को एक नई उड़ान दी।

दीपिका कक्कड़ (बिग बॉस 12 )

दीपिका कक्क्ड़ बिग बॉस 12 में नजर आई थीं। ससुराल सिमर का शो में सिमर बनकर दीपिका ने पहले ही ऑडियंस का दिल खूब जीता, लेकिन बिग बॉस की ऑडियंस काफी अलग हैं। दीपिका का शो में असल व्यक्तित्व देखने के लिए ऑडियंस काफी बेताब थी। बिग बॉस 12 में दीपिका एक ऐसी कंटेस्टेंट थीं, जिन्होंने घर में कभी भी अपशब्दों का इस्तेमाल नहीं किया। उनका अपनी मर्यादा को कायम रखते हुए खुद के लिए स्टैंड लेना बिग बॉस के फैंस को खूब पसंद आया। उन्होंने श्रीसंत को हराकर बिग बॉस 12 की ट्रॉफी जीती।

शिल्पा शिंदे (बिग बॉस 11)

शिल्पा शिंदे शो में एंट्री लेने से पहले ही खूब विवादों से घिरी रहीं। शिल्पा काफी समय से टेलीविजन इंडस्ट्री का हिस्सा हैं, ऐसे में उन्होंने कई शोज में काम किया। लेकिन 'भाबी जी घर पर हैं' ने उन्हें घर-घर में मशहूर कर दिया। इस शो को छोड़ने के बाद शिल्पा शिंदे बिग बॉस में नजर आईं, जिसमें उनका घर में विकास गुप्ता के अलावा हिना खान से भी खूब झगड़ा देखने को मिला। हालांकि सीजन 11 में दोनों ही काफी स्ट्रांग प्लेयर रहीं, लेकिन हिना को हराकर शिल्पा ने ट्रॉफी अपने नाम की।

मनवीर गुर्जर(बिग बॉस 10)

आम आदमी बनकर घर में आए मनवीर गुर्जर ने अपने साधारण व्यक्तित्व से ऑडियंस का तो दिल जीता ही लेकिन उसी के साथ सीजन में कई कंटेस्टेंट्स के वो पसंदीदा भी बन गए। इस शो को जीतने के बाद मनवीर रातों-रात स्टार बन गए। उन्होंने पॉपुलर कंटेस्टेंट बानी जे को हराकर ट्रॉफी जीती थी। इस शो के बाद मनवीर ने खतरों के खिलाडी में भी हिस्सा लिया।

प्रिंस नरूला(बिग बॉस 9)

प्रिंस नरूला आज के समय में किसी पहचान के मोहताज नहीं है। प्रिंस ने रोडीज से लेकर स्प्लिट्सविला सहित कई रिएलिटी शो जीते। प्रिंस नरूला को रिएलिटी शोज का किंग कहा जाता है। उन्होंने रिएलिटी शो के कंटेस्टेंट ऋषभ सिन्हा को हराकर बिग बॉस की ट्रॉफी अपने नाम की थी। शो में उन्हें काफी पसंद किया गया। ट्रॉफी को जीतने के साथ-साथ इसी शो में उन्हें उनकी हमसफर युविका चौधरी भी मिली थीं।

गौतम गुलाटी (बिग बॉस 8)

गौतम गुलाटी बिग बॉस में आने से पहले स्टार प्लस के शो 'दिया और बाती' में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे थे। हालांकि जब उन्हें बिग बॉस का ऑफर मिला तो उन्होंने शो को बीच में ही छोड़ दिया। बिग बॉस 8 में करिश्मा तन्ना और गौतम गुलाटी के बीच खूब लड़ाई देखने को मिली। गौतम का गेम ऑडियंस को खूब पसंद आया। सिर्फ फैंस का ही नहीं गौतम ने अपने व्यक्तित्व से फैंस का भी खूब दिल जीता। सलमान खान आज भी अक्सर बिग बॉस के पुराने कंटेस्टेंट्स में से गौतम गुलाटी के गेम का जिक्र करते हुए नजर आते हैं।

गौहर खान(बिग बॉस 7)

गौहर खान टीवी के साथ-साथ बॉलीवुड में भी कई फिल्मों का हिस्सा रहीं। उन्होंने साल 2012 में इशकजादे फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, और साल 2013 में उन्होंने बिग बॉस में हिस्सा लिया था। शो में उनकी जर्नी को काफी पसंद किया गया। उन्होंने काजोल की बहन तनीषा मुखर्जी को हराकर बिग बॉस की ट्रॉफी पर कब्जा किया। गौहर लगातार टीवी और बॉलीवुड फिल्मों में एक्टिव हैं।

उर्वशी ढ़ोलकिया(बिग बॉस 6)

उर्वशी ढ़ोलकिया ने कोमोलिका बनकर करोड़ों फैंस का दिल जीता, लेकिन इसी के साथ बिग बॉस के घर में आई उर्वशी ने अपने बिंदास बोल और मजबूत पर्सनैलिटी से सबका दिल जीता। उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू, सना खान और आश्का गोराडिया को पीछे छोड़ दिया था और दर्शकों का दिल जीतकर ट्रॉफी पर अपना हक जमाया।

जूही परमार (बिग बॉस 5)

कुमकुम प्यारा सा बंधन और कर्मफल दाता शनि जैसे शोज के द्वारा दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली अभिनेत्री जूही परमार भी बिग बॉस का हिस्सा रही। जूही परमार ने बिग बॉस सीजन पांच की ट्रॉफी पर कब्जा किया था। जूही ने साल 2012 में बिग बॉस जीता। हालांकि इसके बाद जूही कुछ समय तक टीवी से दूर रहीं, लेकिन अब वह लगातार टीवी में एक्टिव हैं।

श्वेता तिवारी (बिग बॉस 4)

कसौटी जिंदगी के प्रेरणा बनकर घर-घर में मशहूर हुईं, श्वेता तिवारी का एक अलग रूप उनके फैंस को देखने को मिला। बिग बॉस सीजन 4 में उनके और डॉली बिंद्रा के बीच खूब लड़ाई देखने को मिली थी। हालांकि श्वेता को उनके शोज की तरह उनके असल व्यक्तित्व में भी काफी पसंद किया गया और दर्शकों का दिल जीतकर उन्होंने बिग बॉस 4 की ट्रॉफी अपने नाम करवाई।

विंदू दारा सिंह(बिग बॉस 3)

आज के समय में विंदू दारा सिंह बिग बॉस के सबसे बड़े प्रशंसकों में से एक हैं। अभिनेता दारा सिंह के बेटे विंदू दारा सिंह खुद भी बिग बॉस का हिस्सा बनें और उन्होंने ने बिग बॉस तीन की ट्रॉफी जीती। बिग बॉस के घर से निकलने के बाद उन्होंने कुछ फिल्मों और शोज में काम किया। वो जोकर, हाउसफुल 2 और सन ऑफ सरदार में काम करते नजर आएं।

आशुतोष कौशिक (बिग बॉस 2)

रोडीज जीतने के बाद आशुतोष कौशिक ने बिग बॉस सीजन 5 की ट्रॉफी भी अपने नाम की। उनकी शो में खड़ी बोली के साथ नर्म दिल का कॉम्बिनेशन फैंस को खूब पसंद आया। अंत में उन्होंने बिग बॉस सीजन 2 की ट्रॉफी जीती और उसके बाद कई फिल्मों में काम किया। हालांकि शो जीतने के बाद वह कई विवादों में घिरें और उसके बाद लाइमलाइट से दूर हो गए।

राहुल रॉय(बिग बॉस 1)

हिंदी टेलीविजन पर बिग बॉस के सीजंस की शुरुआत राहुल रॉय के सीजंस से ही हुई थी। आशिकी से सबके दिलों पर छाने वाले राहुल रॉय बिग बॉस के पहले सीजन में नजर आए थे। इस गेम में राहुल के व्यक्तित्व ने दर्शकों का खूब दिल जीता और उनके लिए ढ़ेर सारे वोट्स देकर उन्हें सीजन का विजेता बनाया। अरशद वारसी ने खुद राहुल रॉय के हाथ में ट्रॉफी थमाई थी।

Edited By Tanya Arora

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept