Move to Jagran APP

Bigg Boss 14 Rubina Dilaik Winner: 'बिग बॉस' में एक बार फिर 'बहू' ने जीती ट्रॉफी, अब तक इतनी टीवी एक्ट्रेसेज़ जीत चुकी हैं शो

आपको बताते हैं उन टीवी एक्ट्रेसेज़ के बारे में जिन्हें आपने कई धारावाहिकों में बहू भाभी या फिर सास के किरदारों में और फिर उन्हें बिग बॉस की ट्रॉफी उठाते हुए भी देखा। बिग बॉस में एक दौर ऐसा भी आया जब लगातार चार सीजंस की विनर टीवी एक्ट्रेस रहीं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Fri, 19 Feb 2021 03:06 PM (IST)Updated: Mon, 22 Feb 2021 10:54 AM (IST)
Bigg Boss 14 Rubina Dilaik Winner: 'बिग बॉस' में एक बार फिर 'बहू' ने जीती ट्रॉफी, अब तक इतनी टीवी एक्ट्रेसेज़ जीत चुकी हैं शो
Bigg Boss winners are from TV mostly. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। रविवार (21 फरवरी) को हुए भव्य ग्रैंड फ़िनाले में बिग बॉस 14 शो के विजेता की घोषणा की गयी और इस बार भी ट्रॉफी टीवी की एक बहू रूबीना दिलैक ने अपने नाम की। रूबीना छोटे पर्दे की मशहूर अदाकारा हैं और शक्ति- अस्तित्व के एहसास की शो में अपने किन्नर वाले किरदार के लिए जानी जाती हैं। बिग बॉस के अब तक के सफ़र में 7 बार किसी टीवी एक्ट्रेस ने शो जीता है यानी 50 फीसदी विनर्स टीवी एक्ट्रेसेज़ रही हैं। 

loksabha election banner

आइए, आपको बताते हैं उन टीवी एक्ट्रेसेज़ के बारे में, जिन्हें आपने कई धारावाहिकों में बहू, भाभी या फिर सास के किरदारों में देखा होगा और फिर उन्हें बिग बॉस की ट्रॉफी उठाते हुए भी देखा। बिग बॉस के इतिहास में एक दौर ऐसा भी आया, जब लगातार चार सीजंस की विनर टीवी एक्ट्रेस रहीं।

बिग बॉस के शो को जीतने वाली पहली टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी बनीं, जिन्होंने 2010-11 में आये चौथे सीज़न में जीत अपने नाम दर्ज़ की। श्वेता ने कसौटी ज़िंदगी की शो में प्रेरणा का किरदार निभाकर काफ़ी लोकप्रियता हासिल की थी। शो में उन्होंने एक करोड़ की इनामी राशि जीती थी। गौहर 14वें सीज़न में सीनियर के रूप में घर में रही थीं। अमेज़न प्राइम की वेब सीरीज़ तांडव में भा गौहर ने एक किरदार निभाया।

 

View this post on Instagram

A post shared by Shweta Tiwari (@shweta.tiwari)

सीज़न 5 की विजेता भी टीवी की दुनिया से आयीं। 2011-12 में बिग बॉस 5 को जूही परमार ने जीता था। जूही ने रिश्ते, यह जीवन है और कुमकुम जैसे शोज़ किये। उन्होंने भी एक करोड़ की धनराशि इनाम में जीती थी। 

2012-13 में बिग बॉस 6 की विजेता उर्वशी ढोलकिया बनीं, जो कसौटी ज़िंदगी की शो में कोमोलिका के किरदार से बेहद मशहूर हुई थीं। उर्वशी ने 50 लाख रुपये इनामी राशि के तौर पर जीते थे। 

सातवां सीज़न गौहर ख़ान ने अपने नाम किया। 2013 में प्रसारित हुए सीज़न की गौहर विनर बनीं और 50 लाख रुपये की धनराशि जीती। हाल ही में शादी कर चुकीं गौहर ने टीवी और फ़िल्मों में काफ़ी काम किया है। 2012 में गौहर अर्जुन कपूर की डेब्यू फ़िल्म इशकज़ादे में भी नज़र आयी थीं। गौ

 

View this post on Instagram

A post shared by GAUAHAR KHAN (@gauaharkhan)

इसके बाद लम्बा गैप रहा और फिर 2017-18 में आये 11वें सीज़न में टीवी की मशहूर अंगूरी भाभी यानी शिल्पा शिंदे ने बिग बॉस की ट्रॉफी जीती। शिल्पा ने 50 लाख रुपये इनाम के तौर पर जीते। शो में उनकी विकास गुप्ता से फाइट काफ़ी मशहूर हुई। शिल्पा ऑल्ट बालाजी की वेब सीरीज़ पौरुषपुर में फीमेल लीड रोल में नज़र आयी थीं।

 

View this post on Instagram

A post shared by Shilpa Shinde (@shilpa_shinde_official)

2018 में सीज़न 12 छोटे पर्दे की चर्चित बहू दीपिका कक्कड़ ने जीता, जिन्हें 30 लाख रुपये ही मिले। दीपिका ससुराल सिमर का शो से लोकप्रिय हुईं। दीपिका कहां हम कहां तुम शो में भी नज़र आयी थीं।

 

View this post on Instagram

A post shared by Dipika (@ms.dipika)

अगर रूबीना दिलैक शो जीतती हैं तो बिग बॉस के सफ़र में शो जीतने वाली एक्ट्रेसेज़ की संख्या 7 हो जाएगी।रूबीना दिलैक जानी-मानी टीवी एक्ट्रेस हैं और शक्ति- अस्तित्व के एहसास की शो में नज़र आ चुकी हैं, जो टीवी पर काफ़ी लम्बा चला था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.