Move to Jagran APP

Bigg Boss 13 के आख़िरी एपिसोड ने बटोरी रिकॉर्ड टीआरपी, जाते-जाते बना नंबर वन शो

TV TRP Bigg Boss 13 Grand Finale 15 फरवरी को हुए शो के ग्रैंड फ़िनाले को अभूतपूर्व कामयाबी मिली है। शो के पूरे सीज़न में पहली बार बिग बॉस 13 टीआरपी लिस्ट में टॉप पर पहुंचा है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 03:30 PM (IST)Updated: Fri, 28 Feb 2020 12:04 PM (IST)
Bigg Boss 13 के आख़िरी एपिसोड ने बटोरी रिकॉर्ड टीआरपी, जाते-जाते बना नंबर वन शो
Bigg Boss 13 के आख़िरी एपिसोड ने बटोरी रिकॉर्ड टीआरपी, जाते-जाते बना नंबर वन शो

नई दिल्ली, जेएनएन। बिग बॉस 13 शो साढ़े चार महीने के सफ़र में भले ही टीआरपी की रेस में संघर्ष करता रहा हो, मगर ग्रैंड फिनाले एपिसोड ने टीआरपी के तमाम रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिये हैं। कलर्स टीवी के इस सेलेब्रिटी रिएलिटी शो के आख़िरी एपिसोड को छप्परफाड़ कामयाबी मिली है। 

loksabha election banner

बिग बॉस का तेरहवां सीज़न पिछले सभी सीज़नों में सबसे ज़्यादा कामयाब रहा है। शो के होस्ट सलमान ख़ान ने कई बार इसका ज़िक्र शो के दौरान किया। 15 फरवरी को हुए शो के ग्रैंड फ़िनाले को अभूतपूर्व कामयाबी मिली है। शो के पूरे सीज़न में पहली बार बिग बॉस 13 टीआरपी लिस्ट में टॉप पर पहुंचा है।

BARC इंडिया ने 15 फरवरी से 21 फरवरी के वीक की रेटिंग जारी कर दी है, जिसके मुताबिक़ इस कंट्रोवर्शियल शो को 10.5 मिलियन यानि एक करोड़ से अधिक इम्प्रेशंस मिले हैं। बता दें कि शो का 13वां सीज़न टीवी एक्टर सिद्धार्श शुक्ला ने जीता था, जबकि आसिम रियाज़ रनर अप रहे। वहीं, पंजाब की कटरीना कैफ़ के नाम से मशहूर शहनाज़ गिल तीसरे स्थान पर रहीं। 30 दिसम्बर को प्रसारित हुए बिग बॉस 12 के फिनाले एपिसोड को 9 मिलियन इम्प्रेशंस मिले थे, जबकि बिग बॉस 11 के ग्रैंड फ़िनाले एपिसोड को 8.4 मिलियन इम्प्रेशंस मिले।

बार्क की रिपोर्ट के अनुसार, बिग बॉस फ़िनाले वीक में दूसरे शोज़ की बात करें तो ज़ीटीवी का शो कुंडली भाग्य 7.5 मिलियन इम्प्रेशंस के साथ दूसरे स्थान पर रहा, वहीं ज़ीटीवी का ही कुमकुम भाग्य शो 7.2 मिलियन इम्प्रेशंस के साथ तीसरे स्थान पर आया। सोनी सब का कॉमेडी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा 7 मिलियन इम्प्रेशंस के साथ चौथे स्थान पर रहा, वहीं कलर्स का नागिन भाग्य का ज़हरीला खेल 6.8 मिलियन इम्प्रेशंस के साथ पांचलें स्थान पर आने में कामयाब रहा। यह रिपोर्ट सिर्फ़ शहरी इलाक़ों की है। 

अगर ग्रामीण इलाक़ों की बात करें तो बिग बॉस 13 का कोई असर नहीं दिखता, क्योंकि यहां यह विवादित शो टॉप 5 में जगह नहीं बना सका। हमेशा की तरह इस बार भी टॉप में दंगल चैनल के शोज़ रहे हैं। बाबा ऐसो वर ढूंढो, महिमा शनिदेव की, देवी आदि पराशक्ति, बंदिनी और प्यार की लुकाछुपी टॉप 5 में रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.