Move to Jagran APP

Bigg Boss 13: फिनाले है करीब, जानें कैसे दे सकते हैं अपने पसंदीदा कंटेस्टेंट को वोट

Bigg Boss 13 बिग बॉस का फिनाले शुरू होने के लिए अब बस कुछ ही हफ्तों का इंतज़ार रह गया है। आइए जानते हैं कैसे कर सकते हैं पसंदीदा कंटेस्टेंट को वोट।

By Ifat QureshiEdited By: Published: Wed, 22 Jan 2020 07:50 AM (IST)Updated: Wed, 22 Jan 2020 08:45 AM (IST)
Bigg Boss 13: फिनाले है करीब, जानें कैसे दे सकते हैं अपने पसंदीदा कंटेस्टेंट को वोट
Bigg Boss 13: फिनाले है करीब, जानें कैसे दे सकते हैं अपने पसंदीदा कंटेस्टेंट को वोट

 नई दिल्ली, जेएनएन। कलर्स चैनल के सबसे पसंदीदा रियलिटी शो में से एक बिग बॉस 13 इन दिनों काफी सुर्खियों में बना हुआ है। शो में लगातार ट्विस्ट एंड टर्न देखने को मिल रहे हैं। कई सारे झगड़ों और लड़ाइयों के बीच कुछ ही कंटेस्टेंट्स ऐसे रह गए हैं जो फिनाले की रेस में बने हुए हैं। ऐसे में आइए जानते हैं कि अपने पसंदीदा कंटेस्टेंट्स को किस तरह वोट देकर बचाया जा सकता है।

loksabha election banner

बिग बॉस में दिखाई दे रहे कंटेस्टेंट्स को दो अलग- अलग तरीकों से वोट दिया जा सकता है। आप बिग बॉस के कंटेस्टेंट्स को वूट एप्प द्वारा और मोबाइल एप्प द्वारा वोट दे सकते हैं। आप इन प्रक्रिया के जरिए फ्री में वोट दे सकते हैं। जानते हैं किस तरह वोटिंग की जाए। इसके लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करनी होंगी।

वूट एप्प ऑनलाइन वोटिंग

1. सबसे पहले आपको वूट एप्प पर जाना होगा।

2. इस एप्प में लोगिन करने के लिए आपको लोगिन आईडी और पासवर्ड की ज़रूरत पड़ेगी। यदि आपके पास लोगिन आईडी नहीं है तो आप वूट पर अपनी आईडी क्रिएट कर सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ चुुनिंदा जानकारी देनी होगी।

3. एप्प में जाने के बाद आपको कलर्स चैनल के कई शोज़ की लिस्ट नज़र आएगी। इस लिस्ट में बिग बॉस 13 के विकल्प को चुनकर आपको वोट नाऊ पर जाना होगा।

4. वोट नाऊ को चुनने के बाद आपको शो में मौजूद सभी कंटेस्टेंट्स की लिस्ट नज़र आएगी। अपने पसंदीदा कंटेस्टेंट को चुनकर आप वोट कर पाएंगे।

वूट मोबाइल एप्प

1. वूट मोबाइल एप्लीकेशन द्वारा वोट करने के लिए आपको सबसे पहले प्लेस्टोर से वूट एप्प को अपने मोबाइल में डाउनलोड करना होगा।

2. इस एप्प में आपको जानकारी भरकर अपना रेजिस्ट्रेशन करवाने की ज़रूरत पड़ेगी। 

3. लोगिन करने के बाद आपको वोट नाऊ का ऑप्शन नज़र आएगा। इस ऑप्शन को क्लिक करने पर एक ड्रॉप डाउन मेन्यू में आपको कंटेस्टेंट्स के नाम नज़र आएंगे। आप अपने फेवरेट कंटेस्टेंट के नाम पर क्लिक कर उसे वोट कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.