Move to Jagran APP

'बालिका वधू' की गुड़िया अब हो गयी इतनी बड़ी, सलमान खान की अंतिम- द फाइनल ट्रुथ से बॉलीवुड डेब्यू

महिमा ने कई विज्ञापनों और टीवी धारावाहिकों में काम किया है जिनमें बेहद लोकप्रिय रहा कलर्स टीवी का शो बालिका वधू भी शामिल है। 2009 में इस सीरियल में मकवाना ने गौरी सिंह किरदार का बचपन वाला भाग निभाया था।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Fri, 26 Nov 2021 11:19 AM (IST)Updated: Fri, 26 Nov 2021 11:19 AM (IST)
'बालिका वधू' की गुड़िया अब हो गयी इतनी बड़ी, सलमान खान की अंतिम- द फाइनल ट्रुथ से बॉलीवुड डेब्यू
Mahima Makwana in Baalika Vadhu and Film. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। सलमान खान और आयुष शर्मा की फिल्म अंतिम- द फाइनल ट्रुथ 26 नवम्बर को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म में सलमान एक सिख पुलिस अफसर के किरदार में हैं, जबकि आयुष शर्मा गैंगस्टर बने हैं। फिल्म में आयुष के अपोजिट महिमा मकवाना हैं। मकवाना का यह बॉलीवुड डेब्यू है, मगर एक्टिंग में उनकी मौजूदगी काफी पुरानी है। आइए, आपको बताते हैं महिमा मकवाना की पूरी कहानी-

loksabha election banner

महिमा ने कई विज्ञापनों और टीवी धारावाहिकों में काम किया है, जिनमें बेहद लोकप्रिय रहा कलर्स टीवी का शो बालिका वधू भी शामिल है। 2009 में इस सीरियल में मकवाना ने गौरी सिंह किरदार का बचपन वाला भाग निभाया था, जिसे बाद में अंजुम फारुकी और देबलीना चटर्जी ने निभाया था। अंतिम महिमा की पहली बॉलीवुड फिल्म है, मगर पहली फिल्म नहीं है। 2017 में वो तेलुगु फिल्म वेंकटपुरम से सिनेमा की दुनिया में कदम रख चुकी थीं। इस साल आयी मोसागल्लू में भी महिमा ने एक किरदार निभाया था। इसके अलावा रंगबाज के दूसरे सीजन और फ्लेश वेब सीरीज़ में भी महिमा नजर आती रही हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Mahima Makwana (@mahima_makwana)

टीवी की दुनिया में बाल कलाकार के तौर पर करियर शुरू करने वाली महिमा ने कलर्स टीवी के शो मोहे रंग दे से अभिनय शुरू किया था। इसके बाद मिले जब हम तुम, संवारे सबके सपने प्रीतो, आहट, सीआईडी, दिल की बातें दिल ही जानें, प्यार तूने क्या किया, रिश्तों का चक्रव्यूह, मरियम खान और शुभारम्भ जैसे शोज में महिमा ने सहायक और मुख्य भूमिकाएं निभायी थीं।

हालांकि, उनका पहला बड़ा ब्रेक सपने सुहाने लड़कपन के था, जिसमें महिमा को लीड रोल निभाने का मौका पहली बार मिला। अपने शो शुभारम्भ का प्रमोशन करने महिमा अपने साथी कलाकार के साथ बिग बॉस 13 में भी गयी थीं, जहां उन्होंने होस्ट सलमान के साथ कुछ दिलचस्प लम्हे बिताये थे।

View this post on Instagram

A post shared by Mahima Makwana (@mahima_makwana)

महिमा सोशल मीडिया में भी काफी सक्रिय हैं और इंस्टाग्राम एकाउंट से जरिए लगातार अपने अपडेट देती रहती हैं। अंतिम 26 नवम्बर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। महेश मांजरेकर निर्देशित फ़िल्म में महिमा ने छोटे कस्बे की लड़की मंदा का रोल निभाया है, जो गैंगस्टर राहुलिया की प्रेमिका होती है। फिल्म में सलमान सिख पुलिस अफसर और आयुष गैंगस्टर के किरदार में हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.