Move to Jagran APP

Independence day: 'आई लव माई इंडिया' और 'ऐ वतन तेरे लिए' के बाद सुभाष घई ने रिलीज किया एक और देशभक्ति गीत 'तिरंगा'

Subhash Ghai releases new song Tiranga on the occasion of Independence day परदेस और कर्मा जैसी देशभक्ति पर आधारित फिल्में बनाने वाले फिल्ममेकर सुभाष घई ने आजादी के 75 सालों के सेलिब्रेशन के मौके पर देश को समर्पित गाना तिरंगा रिलीज किया है।

By Vaishali ChandraEdited By: Published: Mon, 15 Aug 2022 08:52 PM (IST)Updated: Mon, 15 Aug 2022 08:52 PM (IST)
Independence day: 'आई लव माई इंडिया' और 'ऐ वतन तेरे लिए' के बाद सुभाष घई ने रिलीज किया एक और देशभक्ति गीत 'तिरंगा'
Subhash Ghai releases new song Tiranga on the occasion of Independence day, Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Subhash Ghai releases new song Tiranga on the occasion of Independence day: बॉलीवुड के वेटेरन फिल्ममेकर सुभाष घई ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। फिल्मों के अलावा देशभक्ति पर आधारित कुछ प्रतिष्ठित गीत भी उनकी ही देन है, जैसे ब्लॉकबस्टर फिल्म 'परदेस' से 'आई लव माई इंडिया' और 'कर्मा' से 'ऐ वतन तेरे लिए' अभी भी नेशनल ओकेजन पर सबसे ज्यादा बजाए जाने वाले ट्रैक हैं। अब सुभाष घई ने 15 अगस्त को देश को समर्पित एक और गाना रिलीज किया है।

loksabha election banner

सुभाष घई के इस नए सॉन्ग का नाम 'तिरंगा' है, जिसे उन्होंने व्हिसलिंग वुड के छात्रों के साथ रिलीज किया है। गाने को खुद सुभाष घई ने लिखा और कंपोज किया है। वीडियो में आजादी के जश्न के अहम पल जैसे पीएम मोदी का भाषण, मार्च की झलकियां और अलग-अलग जगहों पर झंडा फहराते लोगों को दिखाया गया है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सुभाष घई ने सोशल मीडिया पर गाने के रिलीज की जानकारी साझा करते हुए कैप्शन में लिखा, "म्यूजिक स्कूल ऑफ व्हिसलिंगवुड्स। आजादी का 75 अमृत महोत्सव मना रहा है।"

View this post on Instagram

A post shared by @subhashghai1

एएनआई की खबर के अनुसार 'तिरंगा' को लेकर लेखक-निर्देशक सुभाष घई ने कहा, "हमारी शानदार मातृभूमि की महिमा अवर्णनीय है। इस साल हमने आजादी के 75 साल पूरे किए हैं। 'तिरंगा' मेरे भारत के लिए एक श्रद्धांजलि है, एक ऐसा देश जो अपनी अतुलनीय सांस्कृतिक विविधता और शानदार इतिहास के लिए जाना जाता है।"

उन्होंने आगे कहा, "व्हिस्लिंग वुड्स के बच्चे, फैकल्टी बहुत उत्साहित थे जब मैंने पहली बार गाने के एक दोहे को पढ़ा। अपनी मातृभूमि के लिए गीत लिखना और कंपोज करना एक समृद्ध अनुभव है। उन्होंने मुझे इसे कंपोज करने के लिए प्रोत्साहित किया। इस तरह हमने देश की आजादी के 75 वें वर्ष को शानदार, संगीतमय तरीके से मनाने का फैसला किया। छात्रों के लिए सीखना जरूरी है और छात्रों ने पूरे गाने पर वास्तव में कड़ी मेहनत की है, जिससे यह मेरे लिए और भी खास हो गया है।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.