Move to Jagran APP

शो पीस बनकर नहीं रहना: मदालसा शर्मा

राजश्री बैनर की फिल्म 'सम्राट एंड कंपनी' में राजीव खंडेलवाल के अपोजिट मुख्य भूमिका निभा रही हैं मदालसा शर्मा। इससे पहले वह साउथ की कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं। मदालसा की तरह उनकी मां शीला डेविड शर्मा के कॅरियर का आगाज भी राजश्री से हुआ था। उन्होंने राज और सूरज बड़जात्या

By Edited By: Published: Thu, 10 Apr 2014 12:13 PM (IST)Updated: Thu, 10 Apr 2014 12:13 PM (IST)
शो पीस बनकर नहीं रहना: मदालसा शर्मा

मुंबई। राजश्री बैनर की फिल्म 'सम्राट एंड कंपनी' में राजीव खंडेलवाल के अपोजिट मुख्य भूमिका निभा रही हैं मदालसा शर्मा। इससे पहले वह साउथ की कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं। मदालसा की तरह उनकी मां शीला डेविड शर्मा के कॅरियर का आगाज भी राजश्री से हुआ था। उन्होंने राज और सूरज बड़जात्या के संग 'नदिया के पार' से अपना फिल्मी कॅरियर शुरू किया था। मदालसा से बातचीत के अंश:

loksabha election banner

फिल्म में किस मिजाज की शख्सियत की भूमिका अदा कर रही हैं?

मैं गर्ल नेक्स्ट डोर की भूमिका में हूं। उसका नाम डिंपी सिंह है। पहाड़ की लड़की है। वह शिमला में अपने संयुक्त परिवार के साथ हवेली में रहती है। वह बहुत रूमानी लड़की है। अपने प्यार और परिवार के लिए किसी भी हद तक जा सकती है।

फिर उसकी जिंदगी में ट्विस्ट और टर्न कैसे आते हैं?

अपने परिवार के संग खुशी पूर्वक जिंदगी गुजारते हुए उसे एक दिन ऐसा लगता है कि उसके परिवार के लोगों के संग कुछ अनहोनी हो रही है। परिवार को उस संकट से निकालने के लिए वह अपने डिटेक्टिव व प्रेमी सम्राट का साथ लेती है। फिर एक ऐसे राज का पर्दाफाश होता है, जो सबको हैरान करके रख देता है।

आपकी मां का राजश्री के साथ लंबा रिश्ता रहा है। अब वह राजश्री के टीवी शो भी कर रही हैं। क्या आपको फिल्म में काम मां के चलते मिला?

मेरी रगों में अदाकारी का खून तो उनके चलते ही बह रहा है। रहा सवाल राजश्री की फिल्म मिलने का तो कविता बड़जात्या जी मुझे बचपन से जानती हैं। उन्हें यह भी पता है कि मैं अदाकारी को लेकर कितनी जुनूनी हूं। सिर्फ मां के नाम का असर होता तो वह मुझे अपनी पिछली फिल्मों में भी लांच कर सकती थीं। इस फिल्म के लिए उन्होंने मुझमें डिंपी सिंह का अक्स देखा, इसलिए मुझे यह फिल्म मिली।

आप साउथ में कई फिल्में कर चुकी हैं। हिंदी फिल्म जगत में किस किस्म के रोल की तलाश है?

मैं हर प्रकार के किरदारों में खुद को देखना चाहती हूं। मैं सिर्फ शो-पीस बन कर नहीं रहना चाहती। मुझे बेहद खुशी होगी अगर मुझे 'कहानी', 'क्वीन' और 'द डर्टी पिक्चर' जैसी कहानियां मिले।

राजश्री का फोकस अब तक सिर्फ फील-गुड फैमिली फिल्म पर रहा करता था। अब उनके तेवर और कलेवर में चेंज आया है। कैसे देखती हैं इस बदलाव को?

लोगों को रियलिस्टिक फिल्में भाने लगी हैं। वे फैंटेसी से दूर जा रहे हैं। तभी सभी बैनर या फिल्मकार रियलिज्म, थ्रिलर की ओर जा रहे हैं। 'सम्राट एंड कंपनी' से राजश्री प्रोडक्शंस पहली मर्तबा सस्पेंस-एडवेंचर जॉनर में कदम रख रहा है। हम सब दर्शकों की प्रतिक्रिया का बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

पढ़ें:ऐसे बदले हैं हालात: राजीव खंडेलवाल

(अमित कर्ण)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.