Move to Jagran APP

Exclusive:25 साल से टिकी हैं काजोल, ये Nepotism नहीं कड़ी मेहनत है

काजोल कहती हैं "मैं तो झल्ली जैसी थी। बस आकर बैठ जाती थी। डांस करना, एक्टिंग इन चीजों की कोई ट्रेनिंग लेकर नहीं आयी थी।"

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Tue, 01 Aug 2017 12:56 PM (IST)Updated: Tue, 01 Aug 2017 03:09 PM (IST)
Exclusive:25 साल से टिकी हैं काजोल, ये Nepotism नहीं कड़ी मेहनत है
Exclusive:25 साल से टिकी हैं काजोल, ये Nepotism नहीं कड़ी मेहनत है

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। काजोल ने हाल ही में यानि 31 जुलाई को इंडस्ट्री में अपने 25 साल का सफर पूरा किया है। काजोल हिंदी फिल्मों की लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक रही हैं और अपने इस लंबे फिल्मी करियर को लेकर उन्होंने कुछ बातें शेयर की हैं।

loksabha election banner

कुछ तो था, जो टिक गई 

काजोल स्वीकारती हैं कि जब उन्होंने शुरुआत की थी, तो ऐसा नहीं था कि अगर आपकी पहली फिल्म कामयाब नहीं रही तो आपको तुरंत इंडस्ट्री से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता था। आपको दोबारा मौके मिलते थे लेकिन अब तो मैं देखती हूं कि कोई भी बिना तैयारी के नहीं आता है। नये लोग भी अप-टू-डेट रहते हैं। वो जानते हैं कि अगर वह तैयारी से नहीं आयेंगे तो उन्हें दोबारा मौका नहीं मिलेगा। इसलिए वह पहली तैयारी में ही अपना बेस्ट देना चाहते हैं।

सब कुछ सीखा हमने...

काजोल कहती हैं कि वह भले ही फिल्मी बैकग्राउंड से आयी थीं लेकिन ऐसा नहीं था कि उन्हें सब कुछ आता था। काजोल कहती हैं, मैं तो यही कहूंगी कि मैंने जो कुछ भी सीखा है यही आकर सीखा है। मैं तो झल्ली जैसी थी। बस आकर बैठ जाती थी। डांस करना, एक्टिंग इन चीजों की कोई ट्रेनिंग लेकर नहीं आयी थी। मैंने काम करते करते सब सीखा है। शुरुआती दौर में गलतियां हुई होंगी लेकिन उस वक्त मुझे लगता है कि माफी की गुंजाईश थी। आप बिल्कुल आउट नहीं कर दिये जाते थे। बहुत से कलाकारों को दर्ज़न फिल्मों के फ्लॉप होने के बाद भी मौके मिले। आज वह संभव नहीं है। पहली फिल्म के बाद ही न्यूकमर की स्क्रूटनी होने लगती है और हो भी क्यों न आखिर अब फिल्म मेकिंग का अंदाज भी बदल गया है।

कॉमेडी फिल्म करने का बहुत मन है

काजोल कहती हैं कि भले ही लोग यह मानते हों कि आप किसी फिल्मी घराने से हैं तो आपके सामने थाली परोस कर आती है। मैं नहीं मानती। मुझे लगता है कि आपका टैलेंट ही आपको आगे तक ले जा सकता है है। काजोल आगे कहती हैं कि मेरी बहुत चाहत है कि मैं गुप्त जैसी या कोई कॉमेडी फिल्म करूं। कॉमेडी फिल्में करना मुझे पसंद हैं लेकिन वैसी स्क्रिप्ट मिलनी चाहिए। मेरे बच्चों को भी कॉमेडी करना पसंद है। हां, मगर इतना तो मुझे पता है कि मैं कॉमेडी करूंगी तो वो गोलमाल सीरीज़ तो नहीं होगी। अजय के साथ भी कोई अच्छी सी फिल्म करने का मौका मिले तो मैं जरूर कर लूंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.