Move to Jagran APP

'John Abraham के साथ करना चाहता हूं बाइक स्टंट वाली फिल्म...', अमित साध ने खुलकर की दिल की बात

बचपन में करीब 12-13 साल की उम्र में बाइक चलाना सीख लिया था। 19 साल की उम्र तक पूरा भारत भ्रमण कर लिया था। शायद यह शौक पापा से मिला। पापा भी बाइक के बहुत शौकीन हुआ करते थे। उनका वही शौक मेरे खून में भी आया है। बाकी मैं अपनी बाइक की संख्या कभी बताता नहीं हूं। मैं जान अब्राहम का भी बहुत बड़ा फैन हूं।

By Deepesh pandeyEdited By: Mohammad SameerPublished: Mon, 25 Sep 2023 05:00 AM (IST)Updated: Mon, 25 Sep 2023 05:00 AM (IST)
John Abraham के साथ बाइक स्टंट वाली फिल्म करना चाहते हैं अमित साध (file photo)

फिल्म काय पो छे, वेब सीरीज ब्रीथ के अभिनेता अमित साध हाल ही में मोटरसाइकिल से भारत भ्रमण कर मुंबई वापस आए हैं। उनका कहना है कि देश के अलग-अलग हिस्सों की यह यात्रा यादगार रही। इस यात्रा के दौरान उन्होंने प्रशंसकों, किसानों, ग्रामीणों, ट्रक ड्राइवरों समेत तमाम लोगों से बातचीत की।

loksabha election banner

वह हालिया रिलीज फिल्म सुखी में नजर आए हैं। उसके बाद पुणे हाईवे और मैं फिल्मों में नजर आएंगे। उसके अलावा वह वेब सीरीज दुरंगा के दूसरे सीजन में भी नजर आएंगे। अपनी यात्रा, उनके अनुभवों और फिल्म को लेकर उनसे हुई बातचीत के प्रमुख अंश-

1- मोटरसाइकिल से काफी लंबा भ्रमण करके आए हैं....

जी। मैंने बाइक से अहमदाबाद, बालासिनोर, पालनपुर, जोधपुर, जयपुर, दिल्ली, ठियोग, सांगला, काजा, जिस्पा, स्पीति वैली, कारगिल, लेह, त्सो मोरीरी और हानले गया। करीब साढ़े पांच हजार किमी की यात्रा की। इस दौरान बहुत सारे लोगों से मिला। बालासिनोर में मैं हाईवे पर था।

वहां पर एक ट्रक ड्राइवर से बात करने लगा। वो मुझे नहीं जानता था। उसने मुझसे बाइक की कीमत पूछी तो मैंने कहा कि बाइक की कीमत और लड़की की उम्र कभी नहीं पूछते हैं। (हंसते हैं) मैंने उनसे बात की। फिर जब मेरी टीम पीछे से आई और उसे पता चला कि मैं एक्टर हूं तो उसने मेरे साथ फोटो खिंचवाई। ऐसे बहुत सारे लोगों से मिला। यह यादगार अनुभव रहा।

यह भी पढ़ेंः Parineeti-Raghav Wedding: शादी के बाद परिणीति-राघव की पहली फोटो आई सामने, साड़ी में परी ने फ्लॉन्ट किया सिंदूर

2- यह अनुभव एक्टिंग में किस तरह से काम आते हैं ?

निश्चित रूप से भ्रमण, तमाम तरह के लोगों से मिलने, एडवेंचर पर जाने का एक अलग अनुभव होता है। यह मुझे जमीनी हकीकतों से जोड़कर रखने में मददगार होता है। साथ ही बहुत स्ट्रांग बनाता है। यह काफी प्रेरणादायक भी होता है।

मुझे उम्मीद है कि इस यात्रा के बाद जो किरदार करुंगा उसमें उसका फायदा जरूर मिलेगा। उसके अलावा यह किरदारों से निकलने में भी मददगार होता है। मैं प्रकृति का बच्चा हूं। मैं पहाड़ों को अपनी मां बोलता हूं। मेरा मानना है कि जितना आप प्रकृति के करीब जाएंगे, जितना आपका चित्त शांत होगा उतना, आपके व्यक्तित्व में, आपकी जिंदगी में अलग सी ताकत आएगी। मैं अपनी जिंदगी की समझ और ताकत प्रकृति से लेता हूं।

3- बाइक का शौक आपमें कब जगा था? अभिनेता जान अब्राहम की तरह आपको भी बाइक के संग्रह का शौक है...

बचपन में करीब 12-13 साल की उम्र में बाइक चलाना सीख लिया था। 19 साल की उम्र तक पूरा भारत भ्रमण कर लिया था। शायद यह शौक पापा से मिला। पापा भी बाइक के बहुत शौकीन हुआ करते थे। उनका वही शौक मेरे खून में भी आया है।

बाकी मैं अपनी बाइक की संख्या कभी बताता नहीं हूं। मैं जान अब्राहम का भी बहुत बड़ा फैन हूं। वह बहुत अच्छे इंसान हैं। मेरी ख्वाहिश भी है कि एक दिन उनके साथ एक बाइक के आसपास गढ़ी फिल्म करुं।

4- फिल्म सुखी करने की क्या वजह रही ?

मेरे मेंटर और इस फिल्म के निर्माता हैं विक्रम मल्होत्रा। उन्होंने फिल्म की शूटिंग के छह महीने पहले ही बोल दिया था कि सुखी में तुम्हारे लिए एक किरदार है उसे तुम्हें करना है। पूरी इंडस्ट्री में अगर कोई है जिन्हें मैं पूजता हूं तो वह विक्रम सर हैं। एक तरह से उनके लिए मेरी गुरु दक्षिणा है यह भूमिका।

वह जब बोलेंगे, जहां कहेंगे, मैं वहां पर मौजूद रहूंगा। फिल्म ‘शकुंतला देवी’ भी उनके लिए की थी। सुखी के लिए मैंने पूछा था कि सर रोल बता दो तो उन्होंने कहा कि प्यारा सा किरदार है। तुम जैसे रियल लाइफ में हो वैसा ही किरदार है। तुम्हें एक्टिंग नहीं करना है। उस समय ब्रीथ सीजन 3 की शूटिंग भी चल रही थी। ब्रीथ 3 में जब छुट्टी होती थी तो सुखी की शूटिंग करता था।

5- आपने कई जटिल किरदार किए हैं। सबसे कठिन कौन सा रहा है?

0.मुझे लगता है कि ब्रीथ में निभाया किरदार। दरअसल मेरा व्यक्तित्व उस किरदार से बिल्कुल अलग है। असल जिंदगी में मैं बहुत नटखट हूं। खेल कूद में मस्त रहने वाला और तफरी करने वाला इंसान हूं। मुझे वो छुपाना और इस किरदार में लंबे समय रहना मेरे लिए परिश्रम की बात थी, लेकिन अच्छा अनुभव था। दर्शकों ने मेरे किरदार को पसंद किया तो मेहनत सफल रही।

6- जीवन में सुखी रहने का मंत्र क्या है?

मेरा मानना है जिस तरह आप चाहते हो कि दुनिया आपके साथ व्यवहार करें उस तरह आप दुनिया के साथ बर्ताव करें। बस यही एकमात्र मंत्र है। इसी से सुखी रहा जा सकता है।

7- वेब शो दुरंगा 2 में इस बार आप केंद्रीय भूमिका में होंगे?

यह कोरियन शो 'फ्लावर ऑफ एविल' का अडाप्टेशन है। यह रोल मैंने अपने प्रशंसकों के लिए किया है, उन्हें सरप्राइज करने के लिए। दुनिया को यह दर्शाने के लिए कि मैं कई तरह की भूमिकाओं को निभा सकता हूं और खुद को चैलेंज करने के लिए। उम्मीद है कि इस रोल से धमाका हो।

उसके अलावा अगले छह महीने में काफी कुछ रिलीज होगा। इनमें फिल्म मैं आएगी। फिल्म पुणे हाइवे में मैं एनकाउंटर स्पेशलिस्ट की भूमिका में नजर आऊंगा। इसमें जिम सरभ भी हैं। यह सब फिल्में तैयार हैं। जल्द ही इनकी रिलीज तारीख की घोषणा होगी। मेरी शार्ट फिल्म घुसपैठ जिओ सिनेमा पर रिलीज होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.