Move to Jagran APP

कौन हैं Grammys और Oscar जीतने वाले अमेरिकन आइकॉन Frank Sinatra? बायोपिक में Leonardo DiCaprio निभाएंगे किरदार

Frank Sinatra की बायोपिक मार्टिन स्कॉर्सेसी बना रहे हैं जो लियोनार्दो डिकैपरियो के साथ पहले भी कई फिल्में बना चुके हैं। दोनों की पिछली फिल्म किलर् ऑफ द फ्लॉवर मून को ऑस्कर की 11 श्रेणियों में नॉमिनेशंस मिले थे। फिल्म में जेनिफर लॉरेंस फीमेल लीड में होंगी जो फ्रैंक की दूसरी पत्ना का रोल निभाएंगी। फ्रैंक सिनाट्रा की बायोपिक की अभी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

By Manoj Vashisth Edited By: Manoj Vashisth Published: Fri, 19 Apr 2024 08:52 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2024 08:52 PM (IST)
लियोनार्दो डिपकैपरियो और फ्रैंस सिनाट्रा। फोटो- आइएमडीबी, स्क्रीनशॉट

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया के दिग्गज फिल्मकारो में शामिल 81 साल के मार्टिन स्कॉर्सेसी (Martin Scorsese) इन दिनों अपनी नई फिल्मों को लेकर चर्चा में हैं।

loksabha election banner

पिछले साल आई किलर्स ऑफ द फ्लॉवर मून की सफलता के बाद मार्टिन की अगली फिल्म का इंतजार उनके फैंस कर रहे हैं। इसकी अभी आधिकारिक घोषणा तो नहीं हुई है, मगर खबरों के अनुसार, मार्टिन दो फिल्मों पर काम कर रहे हैं। एक फिल्म लाइफ ऑफ जीसस है, जबकि दूसरी फ्रैंक सिनाट्रा की बायोपिक है। 

वैरायटी की खबर के अनुसार, फ्रैंक सिनाट्रा की बायोपिक में मार्टिन के पसंदीदा एक्टर लियोनार्दो डिकैपरियो (Leonardo DiCaprio) और एक्ट्रेस जेनिफर लॉरेंस (Jennifer Lawrence) मुख्य भूमिकाओं में होंगे।

लियोनार्दो, फ्रैंक सिनाट्रा की भूमिका में होंगे तो जेनिफर उनकी दूसरी पत्नी एवा गार्डनर का किरदार निभाएंगी। दोनों कलाकार डोन्ट लुक अप में साथ काम कर चुके हैं। हालांकि, इस बायोपिक के लिए अभी फ्रैंक सिनाट्रा की बेटी की स्वीकृति का इंतजार है।

यह भी पढ़ें: Fallout Season 2- प्राइम वीडियो ने 'फालआउट' के दूसरे सीजन को दी हरी झंडी, आगे बढ़ेगी लूसी और घूल की कहानी

डोन्ट लुक अप में लियो और जेनिफर। फोटो- आइएमडीबी

अब सवाल यह है कि फ्रैंक सिनाट्रा आखिर हैं कौन, जिनकी बायोपिक इतनी चर्चा में आ गई है? 

कौन हैं फ्रैंक सिनाट्रा?

फ्रैंक सिनाट्रा अमेरिकी मनोरंजन इंडस्ट्री का वो नाम है, जिसके हुनर ने 1930 के दौर में अमेरिकी यूथ को अपनी आवाज के जादू में बांध दिया था। फ्रैंक के हुनर का आलम ये था कि अपने संगीत के लिए उन्होंने 11 बार ग्रैमी अवॉर्ड्स जीते और जब अभिनय करने उतरे तो ऑस्कर अपने नाम किया। 1953 में आई फिल्म फ्रॉम हियर टू एटरनिटी के लिए सिनाट्रा ने बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के लिए ऑस्कर अवॉर्ड अपने नाम किया था।

यह भी पढ़ें: ऑलमैन ब्रदर्स बैंड के मशहूर गिटारवादक Dickey betts का 80 साल की उम्र में हुआ निधन

12 दिसम्बर 1915 को न्यूजर्सी के होबोकेन में जन्मे फ्रैंक सिनाट्रा को उनकी लोकप्रियता के कारण द वॉइस और चेयरमैन ऑफ द बोर्ड नामों से भी जाना जाता था। वो दुनिया के सबसे ज्यादा बिकने वाले संगीतकारों में भी शामिल रहे। पूरी दुनिया में उनके 150 मिलियन से ज्यादा रिकॉर्ड्स की बिक्री हुई थी।

मर्लिन मुनरो के साथ रहा अफेयर

सिनाट्रा प्रोफेशनली जितने सफल रहे, उनकी पर्सनल लाइफ भी उतनी ही दिलचस्प रही है। फ्रैंक ने चार शादियां की थीं और 6 अफेयर हुए थे। आइकॉनिक हॉलीवुड एक्ट्रेस मर्लिन मुनरो के साथ भी फैंक कुछ वक्त के लिए रिलेशनशिप में रहे थे। मर्लिन से उनकी मुलाकात 1954 में हुई थी।

उस वक्त एवा गार्डनर उनकी पत्नी थीं। कहा जाता है कि फ्रैंक मुनरो के दूसरे पति जो डिमैगियो के दोस्त थे। 14 मई 1998 को लॉस एंजिलिस 82 साल की उम्र में उनका निधन हो गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.