Move to Jagran APP
Explainers

कौन है Deadpool And Wolverine की पॉवरफुल बॉल्ड विलेन? X-Men फिल्मों के इस किरदार से है खास रिश्ता

डेडपूल एंड वुल्वरीन का मारवल के फैंस को बेसब्री से इंतजार है। इस फिल्म के साथ लोगन का सात साल का वनवास खत्म होगा। 2017 में आई लोगन में वुल्वरीन की मौत दिखाई गई थी। हालांकि ट्रेलर आने के बाद सबसे ज्यादा चर्चा इस सुपरहीरो फिल्म की विलेन को लेकर है जो डेडपूर और वुल्वरीन दोनों के छक्के छुड़ाते नजर आ रही है।

By Manoj Vashisth Edited By: Manoj Vashisth Published: Tue, 23 Apr 2024 09:11 PM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2024 09:11 PM (IST)
डेडपूल एंड वुल्वरीन में विलेन कौन है? फोटो- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। डेडपूल एंड वुल्वरीन (Deadpool And Wolverine) का ट्रेलर जब से रिलीज हुआ है, फैंस का जोश किसी और ही स्तर पर है। X-Men मेन फ्रेंचाइजी की फिल्म X-Men Origins: Wolverine के बाद दोनों किरदार अब साथ में दिखेंगे और कुछ दिलचस्प राज भी खुलेंगे।

loksabha election banner

वुल्वरीन के फैंस खास तौर पर जश्न मना रहे हैं, क्योंकि इस 2017 में आई 'लोगन' में वुल्वरीन की मौत दिखाई जा चुकी है। अब सात साल बाद मारवल का यह दिलचस्प किरदार बड़े पर्दे पर वापसी कर रहा है। ट्रेलर में डेडपूल यानी वेड विल्सन और वुल्वरीन यानी लोगन के बीच की नोकझोंक फैंस को खूब पसंद आ रही है, मगर ट्रेलर के अंत में एक अन्य किरदार पर निगाहें थम जाती हैं।

इसे बेहद ताकतवर बाल्ड कैरेक्टर को देखकर जहन में सवाल उठना लाजिमी है। डेडपूल एंड वुल्वरीन के इस नये किरदार से जुड़े हर एक सवाल का जवाब यहां दे रहे हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो ट्रेलर के अंत में आने वाला ये किरदार फिल्म की 'विलेन' है। 

यह भी पढे़ं: Marvel Movies- मारवल मूवीज के हैं फैन तो नोट कर लें ये तारीखें! 2027 तक रिलीज होने वाली हैं इतनी फिल्में

कौन है डेडपूल एंड वुल्वरीन की विलेन?

डेडपूल और वुल्वरीन जैसे पॉवरफुल सुपरहीरोज के सामने किसी बेहद ताकतवर विलेन को लाना होगा। यह विलेन है कैसेंड्रा नोवा, जिसमें म्यूटेंट्स की कई पॉवर्स हैं। कैसेंड्रा एक्स-मेन फिल्मों के सबसे अहम किरदार प्रोफेसर चार्ल्स जेवियर की जुड़वां बहन है और उन्हीं की तरह बॉल्ड भी है।

एक्स मेन फिल्मों में यंग चार्ल्स का किरदार जेम्स मैकेवॉय निभाते हैं, जबकि उम्रदराज चार्ल्स के किरदार में पैट्रिक स्टूअर्ट नजर आते हैं। चार्ल्स के पास मस्तिष्क को नियंत्रण में करने की शक्ति है। ट्रेलर के एक दृश्य में इस शक्ति की झलक कैसेंड्रा में भी नजर आती है, जब वो वुल्वरीन को कब्जे में करती है।

एक्स मेन कॉमिक्स के मुताबिक, कैसेंड्रा Mummudrai है। यह एक पैरासाइट था, जो चार्ल्स की मां के गर्भ में मौजूद था। गर्भ के अंदर कैसेंड्रा चार्ल्स को मारने की कोशिश करती है, लेकिन चार्ल्स खुद को बचा लेता है। चार्ल्स और कैसेंड्रा के बीच दुश्मनी मां के पेट से ही शुरू हो गई थी। मारवल सिनेमैटिक यूनिवर्स में यह किरदार पहली बार दिखेगा। 

यह भी पढ़ें: 25 साल के नौजवानों पर भारी 55 के Hugh Jackman का वेट लिफ्टिंग रुटीन, जिम में मेहनत देख आ जाएगा पसीना

कैसेंड्रा क्यों है इतनी खतरनाक?

कॉमिक्स के मुताबिक, कैसेंड्रा जेनोशा नरसंहार के लिए कुख्यात है। उसने अपनी आर्मी के साथ म्यूटेंट्स के निवास सेंटिनेल्स पर हमला करके एक करोड़ साठ लाख म्यूटेंट्स की हत्या की है। यह घटना एक्स मेन 97 सीरीज में दिखाई गई है, जो डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम हो चुकी है।

कौन हैं कैसेंड्रा बनी अभिनेत्री?

कैसेंड्रा का किरदार ब्रिटिश एक्ट्रेस एमा कोरिन निभा रही हैं। एमा ने नेटफ्लिक्स की सीरीज द क्राउन के तीसरे सीजन में प्रिंसेस डायना का किरदार निभाया था। इसके अलावा कोरिन माई पुलिस मैन और लेडी चैटरलीज लवर में भी दिख चुकी हैं। शॉन लेवी निर्देशित डेडपूल एंड वुल्वरीन 26 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.