Move to Jagran APP

ऑलमैन ब्रदर्स बैंड के मशहूर गिटारवादक Dickey betts का 80 साल की उम्र में हुआ निधन

ऑलमैन ब्रदर्स बैंड के मशहूर गिटारवादक डिकी बेट्स ( Dickey betts) हमेशा-हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह गए। सिंगर का 80 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। बता दें इन्हें ऑलमैन ब्रदर्स बैंड के संस्थापक सदस्य के रूप में जाना जाता रहा है । उनके निधन की खबर को परिवार वालों ने पुष्टी की है ।

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Published: Thu, 18 Apr 2024 11:43 PM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2024 11:43 PM (IST)
Dickey betts death (Photo Credit Instagram )

 

loksabha election banner

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। दिग्गज ऑलमैन ब्रदर्स बैंड के प्रभावशाली गायक, गीतकार और गिटारवादक डिकी बेट्स (Dickey betts) के फैंस लिए हैरान करने वाली खबर सामने आ रही हैं। सिंगर का 80 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। बता दें, इन्हें ऑलमैन ब्रदर्स बैंड के संस्थापक सदस्य के रूप में जाना जाता रहा है।

परिवार ने किया पोस्ट

 डिकी बेट्स (Dickey betts) के इंस्टाग्राम पर उनके परिवार की तरफ से उनके निधन की पुष्टी की गई है। उन्होंने  डिकी की एक तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है- अत्यंत दुख और भारी मन के साथ बेट्स परिवार फॉरेस्ट रिचर्ड 'डिकी' बेट्स (12 दिसंबर, 1943 - 18 अप्रैल, 2024) के 80 वर्ष की आयु में शांतिपूर्ण निधन की घोषणा करता है।

यह भी पढ़ें- 40 साल के Henry Cavill पहली बार बनने जा रहे पापा, रेड कारपेट पर गर्लफ्रेंड की प्रेग्नेंसी की दी गुडन्यूज

View this post on Instagram

A post shared by Dickey Betts (@dickeybettsofficial)

महान कलाकार, गीतकार, बैंडलीडर और परिवार के मुखिया का आज ऑस्प्रे, फ्लोरिडा में उनके घर पर उनके परिवार के सामने निधन हो गया। डिकी जीवन से भी बड़े थे और उनकी क्षति दुनिया भर में महसूस की जाएगी। इस कठिन समय में परिवार आने वाले दिनों में उनकी निजता के लिए प्रार्थना और सम्मान की मांग करता है। अधिक जानकारी उचित समय पर आएगी।

1969 में की थी ऑलमैन ब्रदर्स बैंड की स्थापना

बता दें, बेट्स ने 1969 में भाइयों डुआने और ग्रेग ऑलमैन, बेरी ओकले, बुच ट्रक्स और जैमो जोहानसन के साथ ऑलमैन ब्रदर्स बैंड की सह-स्थापना की थी। उसी साल अपना स्व-शीर्षक डेब्यू भी जारी किया था। वह  दक्षिणी रॉक बैंड में से एक बन गए और विशेष रूप से अपने टूरिंग करियर के लिए जाने जाते थे। 

डिकी बेट्स: ऑलमैन ब्रदर्स बैंड गाने

बैंड में मुख्य गिटार बजाने के अलावा बेट्स ने कई गाने लिखे और गाए, जिसमें इन मेमोरी ऑफ एलिजाबेथ रीड” (1970), रिवाइवल” (1970), व्हिपिंग पोस्ट" (1971), हॉट 'लांता" (1971), लेस ब्रर्स इन ए माइनर" (1972) और मेलिसा" (1972) जैसे सुपरहिट गाने शामिल है। बता दें, साल 2000 में उन्हें आधिकारिक तौर पर ऑलमैन ब्रदर्स बैंड से बाहर कर दिया गया और फिर वह कभी इसमे शामिल नहीं हुए। 

यह भी पढ़ें- Alec Baldwin को तीन साल पुराने केस में मिली 18 महीने की सजा, 'रस्ट' शूटिंग पर की थी हत्या


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.