Move to Jagran APP

Box Office: 'रेस 3' की रिलीज़ से पहले देख लीजिए Top 10 Opening Weekends List

शशांक घोष निर्देशित 'वीरे दी वेडिंग' एक जून को रिलीज़ हुई। चार दोस्तों की इस कहानी में करीना कपूर, सोनम कपूर, स्वरा भास्कर, शिखा तलसानिया आदि ने मुख्य भूमिकाएं निभायी हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 04 Jun 2018 04:10 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jun 2018 01:25 PM (IST)
Box Office: 'रेस 3' की रिलीज़ से पहले देख लीजिए Top 10 Opening Weekends List
Box Office: 'रेस 3' की रिलीज़ से पहले देख लीजिए Top 10 Opening Weekends List

मुंबई। 15 जून को ईद के मौक़े पर सलमान ख़ान की फ़िल्म रेस 3 रिलीज़ हो रही है। ईद और सलमान के कामयाब कॉम्बिनेशन की वजह से रेस 3 पर फ़ैंस और ट्रेड की नज़र जमी हैं। 'पद्मावत' के बाद साल 2018 के दूसरे बड़े करिश्मे की उम्मीद की जा रही है। पुराने रिकॉर्ड टूटने और नए बनने की अटकलें लगायी जा रही हैं।  'रेस 3' की रिलीज़ के बाद Top 10 Opening Weekend Collections की लिस्ट में भी भारी बदलाव होने की संभावना है। 

loksabha election banner

इस लिस्ट में आख़िरी एंट्री 'वीरे दी वेडिंग' की हुई है, जिसने ओपनिंग वीकेंड में 36.52 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था। एक जून को रिलीज़ हुई फ़िल्म को शशांक घोष ने डायरेक्ट किया है। चार दोस्तों की इस कहानी में करीना कपूर, सोनम कपूर, स्वरा भास्कर, शिखा तलसानिया और सुमित व्यास ने मुख्य भूमिकाएं निभायी हैं। 8 जून को काला की वजह से कोई बड़ी हिंदी फ़िल्म रिलीज़ नहीं हुई। मगर, रजनीकांत की यह फ़िल्म हिंदी दर्शकों के बीच अपना असर नहीं दिखा सकी, जिसकी वजह से Top 10 Opening Weekend Collections की लिस्ट फिलहाल यथावत रहेगी। 

 

10. अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर की चर्चित फ़िल्म '102 नॉट आउट' ओपनिंग वीकेंड की लिस्ट में दसवें स्थान पर है। इस फ़िल्म ने रिलीज़ के तीन दिन में 16.65 करोड़ का कलेक्शन किया है। उमेश शुक्ला निर्देशित फ़िल्म अभी थिएटर्स में है और लोगों को पसंद आ रही है। माना जा रहा है कि 102 नॉट आउट मुनाफ़े में रहेगी। फ़िल्म 50 करोड़ का पड़ाव पार कर चुकी है। 

9. ओपनिंग वीकेंड में 20.25 करोड़ जमा करके शूजित सरकार की 'अक्टूबर' नौवें स्थान पर है। इस रोमांटिक फ़िल्म में वरुण धवन ने पहली बार शूजित के साथ काम किया है। अक्टूबर से बॉलीवुड को बनीता संधू के रूप में नई एक्ट्रेस मिली है।

8. आठवें स्थान पर जॉन अब्राहम की फ़िल्म 'परमाणु द स्टोरी ऑफ़ पोखरण' है, जिसने 20.78 करोड़ का कलेक्शन ओपनिंग वीकेंड में किया। इस फ़िल्म को अभिषेक शर्मा ने निर्देशित किया था। भारत के दूसरे परमाणु परीक्षण की घटना पर आधारित फ़िल्म में जॉन ने सुरक्षा अधिकारी का किरदार निभाया। डायना पेंटी फीमेल लीड रोल में थीं।

7. सातवें स्थान पर इस साल की सरप्राइज़ हिट 'सोनू के टीटू की स्वीटी' है। इस फ़िल्म को लव रंजन ने डायरेक्ट किया है, जो इससे पहले प्यार का पंचनामा सीरीज़ बनाते रहे हैं। लव की इसी विश्वसनीयता ने सोनू के टीटू की स्वीटी को शानदार ओपनिंग वीकेंड दिया। फ़िल्म ने 26.57 करोड़ पहले तीन दिन में जमा किये। 100 करोड़ से ज़्यादा जमा करके फ़िल्म सुपरहिट घोषित की गयी।

6. छठे स्थान पर आलिया भट्ट की 'राज़ी' है, जिसने ओपनिंग वीकेंड में 32.94 करोड़ जमा किये। मेघना गुलज़ार निर्देशित 'राज़ी' इस साल की शानदार फ़िल्मों में शामिल है। हरिंदर सिक्का के नॉवल कॉलिंग सहमत पर बनी फ़िल्म में आलिया ने कश्मीरी लड़की का रोल निभाया, जो जासूसी के लिए पाकिस्तान जाती है।

5. पांचवें स्थान पर आ गयी है 'वीरे दी वेडिंग', जिसने ओपनिंग वीकेंड में 36.52 करोड़ जमा किये हैं।

4. ओपनिंग वीकेंड कलेक्शन की लिस्ट में चौथे नंबर पर 'पैडमैन' है, जिसने 40.05 करोड़ का कलेक्शन किया था। इस बायोपिक फ़िल्म में अक्षय कुमार ने अरुणाचलम मुरुगनाथम का किरदार निभाया, जबकि राधिका आप्टे उनकी पत्नी के किरदार में थीं। सोनम कपूर ने भी फ़िल्म में एक अहम किरदार प्ले किया था। अक्षय और निर्देशक आर बाल्की का ये पहला एसोसिशन था। 'पैडमैन' हिट रही।

3. तीसरे स्थान पर है राजकुमार गुप्ता निर्देशित 'रेड', जिसने ओपनिंग वीकेंड में 41.01 करोड़ जमा किये। इस फ़िल्म में अजय देवगन ने इनकम टैक्स अधिकारी का रोल निभाया। इलियाना डिक्रूज़ ने उनकी पत्नी का किरदार प्ले किया। 100 करोड़ से अधिक कमाकर ये फ़िल्म भी हिट रही।

2. ओपनिंग वीकेंड की लिस्ट में दूसरे स्थान पर टाइगर श्रॉफ़ की 'बाग़ी2' है, जिसे अहमद ख़ान ने डायरेक्ट किया। इस एक्शन-रोमांटिक फ़िल्म में दिशा पाटनी पहली बार टाइगर के साथ आयीं। एक्शन को लेकर टाइगर की इमेज के चलते फ़िल्म ने 73.10 करोड़ का शानदार ओपनिंग वीकेंड किया।

1. Top 10 Opening Weekend Collections की लिस्ट को टॉप किया है 'पद्मावत' ने। संजय लीला भंसाली की इस मैग्नम ओपस ने 114 करोड़ का कलेक्शन किया, जिसमें 19 करोड़ पेड प्रीव्यूज़ का भी शामिल है। पद्मावत काफ़ी समय तक विवादों में भी रही थी, जिसकी वजह से इसे 2017 से हटाकर 2018 में रिलीज़ किया गया। फ़िल्म में दीपिका पादुकोण ने चित्तौड़ की रानी पद्मावती, शाहिद कपूर ने राजा महारावल रतन सिंह और रणवीर सिंह ने दिल्ली सल्तनत के सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभाया था। पद्मावत 2018 की पहली 300 करोड़ की फ़िल्म भी है। हालांकि बजट अधिक होने की वजह से फ़िल्म बहुत फ़ायदे में नहीं माना गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.