Move to Jagran APP

The Lion King Box Office Day 3: Hollywood फिल्म ने तीन दिनों में किया 50 करोड़ का आंकड़ा पार

The Lion King Box Office Day 3 फिल्म का अभी तक तीन दिनों में कलेक्शन अच्छा रहा है उससे लग रहा है कि फिल्म की कमाई का ग्राफ और बढ़ेगा।

By Rahul soniEdited By: Published: Mon, 22 Jul 2019 10:56 AM (IST)Updated: Mon, 22 Jul 2019 03:17 PM (IST)
The Lion King Box Office Day 3: Hollywood फिल्म ने तीन दिनों में किया 50 करोड़ का आंकड़ा पार
The Lion King Box Office Day 3: Hollywood फिल्म ने तीन दिनों में किया 50 करोड़ का आंकड़ा पार

नई दिल्ली, जेएनएन। The Lion King Box Office Day 3: फिल्म द लॉयन किंग (The Lion King) ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार एंट्री की है। पहले और दूसरे दिन शानदार कमाई करते हुए फिल्म ने तीसरे दिन भी जमकर कमाई की। सिनेमाघरों में बच्चे परिवार संग फिल्म को देखने खास तौर पर पहुंचे। अगर बात करें तीसरे दिन यानि रविवार की तो छुट्टी होने के चलते फिल्म को बंपर कमाई हुई है। फिल्म ने 24.54 करोड़ रुपये कमाये। फिल्म ने महज तीन दिनों में 50 करोड़ का आंकड़ा पार करते हुए कुल कमाई 54.75 करोड़ रुपये कमाई कर ली है।  

loksabha election banner

सिनेमाघरों में फिल्म द लॉयन किंग (The Lion King) ने 19 जुलाई को दस्तक दी। फिल्म की रिलीज का इंतजार कई दिनों से हो रहा था। खास तौर पर बच्चों को। फिल्म ने आते ही बॉक्स ऑफिस पर बंपर कमाई करना शुरू कर दी है। तीसरे दिन यानि रविवार को फिल्म ने लगभग 20 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। वहीं पहले दिन शुक्रवार को फिल्म ने 11.06 करोड़ और दूसरे दिन शनिवार को 19.15 करोड़ रुपये कमाये। इस प्रकार महज दो दिनों में फिल्म ने 30.31 करोड़ की कमाई कर ली थी। तीन दिनों की कुल कमाई 54.75 करोड़ के करीब हो गई है। 

आपको बता दें कि इस समय सिनेमाघरों में शाहिद कपूर की कबीर सिंह, रितिक रोशन की सुपर 30, आयुष्मान खुराना की आर्टिकल 15 और हॉलीवुड फिल्म स्पाइडरमेन फार फ्रॉम होम दर्शकों को देखने को मिल रही है। इसके साथ इस शुक्रवार को हॉलीवुड फिल्म द लॉयन किंग (The Lion King) भी दस्तक दे चुकी है। इस फिल्म ने बाकी फिल्मों के कलेक्शन पर भी तीन दिनों में असर डाला है। जिस तरह से फिल्म का अभी तक का कलेक्शन रहा है उससे लग रहा है कि फिल्म की कमाई का ग्राफ और बढ़ेगा।   

इस प्रकार फिल्म द लॉयन किंग दूसरी फिल्म है जिसने ओपनिंग वीकेंड में 50 करोड़ का आंकड़ा पार किया है। इससे पहले एवेंजर्स एंडगेम (Avengers Endgame) ने ऐसा किया था। एवेंजर्स एंडगेम ने तो तीन दिनों तक हर दिन लगातार 50 करोड़ का आंकड़ा पार किया था। Avengers Endgame के कलेक्शन की बात करें तो शुक्रवार को 53.60 करोड़, शनिवार को 52.20 करोड़ और रविवार को 52.85 करोड़ रुपये की कमाई की थी। 

बताते चलें कि 1994 में आई डिजनी की फिल्म द लॉयन किंग (The Lion King) का रीमेक फिल्म इसी नाम से 19 जुलाई को भारत के सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। द जंगल बुक (The Jungle Book) फेम डायरेक्टर जोन फेवरियू Jon Favreau ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया है। फिल्म में वॉइस ओवर शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) सहित कई बॉलीवुड कलाकारों ने किए हैं।

यह भी पढ़ें: Super 30 Box Office Collection Day 10: Hrithik Roshan की फिल्म है Super, कमा लिए इतने करोड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.