Move to Jagran APP

चीन में सुल्तान रिलीज़, दो लाख डॉलर की एडवांस बुकिंग, क्या टूटेगा आमिर का रिकॉर्ड

सलमान खान इन दिनों अपनी फिल्म भारत में बिज़ी हैं जिसे हाल ही में प्रियंका चोपड़ा ने निक ऑफ अ टाइम में छोड़ दिया था l

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Wed, 01 Aug 2018 12:31 PM (IST)Updated: Sun, 02 Sep 2018 09:42 AM (IST)
चीन में सुल्तान रिलीज़, दो लाख डॉलर की एडवांस बुकिंग, क्या टूटेगा आमिर का रिकॉर्ड
चीन में सुल्तान रिलीज़, दो लाख डॉलर की एडवांस बुकिंग, क्या टूटेगा आमिर का रिकॉर्ड

मुंबई। सलमान खान इन दिनों अपनी फिल्म भारत के कारण चर्चा में हैं। चर्चा उनके रोल से अधिक प्रियंका चोपड़ा को छोड़ कर जाने की हैं क्योंकि वो अब इंटरनेशनल खिलाड़ी जो बन गई हैं। वैसे सलमान भी दुनिया भर में कम फेमस नहीं हैं और अब एक बार वो फिर चाइना पहुंच गए हैं।

loksabha election banner

जी हाँ, सलमान खान की फिल्म सुल्तान  आज 31 अगस्त को चीन में रिलीज़ हो गई । चीन में सुल्तान को 11000 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया है और प्रतिदिन करीब 40,000 शोज़ होंगे। ख़बर के मुताबिक फिल्म को दो लाख डॉलर की एडवांस बुकिंग मिली है। सलमान की ये दूसरी फिल्म है जो चीन में रिलीज़ ही है। नज़रें आमिर खान की दंगल, सीक्रेट सुपरस्टार और पीके पर हैं, जिसके जरिये उन्होंने वहां अपना दबदबा बनाया है l  

इससे पहले सलमान की बजरंगी भाईजान वहां रिलीज़ हुई थी। अली अब्बास ज़फर के निर्देशन में बनी इस फिल्म में सलमान देसी से विदेशी रेसलिंग(फाइटिंग) के खिलाड़ी बने थे जो एक बार तो हौसलापस्त हो जाता है और लेकिन उसकी पत्नी उसे मोटिवेट करती हैं। फिल्म में अनुष्का शर्मा ने सलमान खान की पत्नी का रोल निभाया था।

यशराज फिल्मस की सुल्तान छह जुलाई 2016 को रिलीज़ हुई थी। ये सुल्तान अली खान नाम के हरियाणा के एक पहलवान की कहानी थी । फिल्म में अनुष्का शर्मा ने आरफा हुसैन का रोल अदा किया था जो ख़ुद एक स्टेट लेवल रेसलर थी। फिल्म में रणदीप हुडा, अमित साध और अनंत विधात शर्मा ने भी काम किया था। भारत में 36 करोड़ 54 लाख रूपये से ओपनिंग लेने वाली इस फिल्म ने 300 करोड़ 45 लाख रूपये का लाइफ़ टाइम कलेक्शन किया था ।

इससे पहले सलमान खान की बजरंगी भाईजान ने चीन के बॉक्स ऑफ़िस पर दस्तक दी थी। फिल्म 2 मार्च को चीन में 1700 स्क्रींस पर रिलीज़ हुई और 2.8 मिलियन डॉलर (लगभग 18.4 करोड़) रुपए की ओपनिंग ली । फिल्म ने पांच हफ़्ते के बाद 300 करोड़ रूपये का आंकड़ा भी पार कर लिया।

यह भी पढ़ें: अक्षय कुमार और करीना कपूर को लेकर Good News है, पूरी ख़बर जरुर पढ़िये


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.