Move to Jagran APP

Box Office पर सिंबा का राज, पद्मावत परास्त, रणवीर की नज़र अब इस रिकॉर्ड पर

से वर्ल्डवाइड ग्रॉस कलेक्शन के मामले में सिंबा 233 करोड़ 20 लाख रूपये तक पहुंच गई है जिसमें ओवरसीज के 54 करोड़ 96 लाख रूपये भी शामिल हैं।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Fri, 04 Jan 2019 12:27 PM (IST)Updated: Sun, 06 Jan 2019 10:06 AM (IST)
Box Office पर सिंबा का राज, पद्मावत परास्त, रणवीर की नज़र अब इस रिकॉर्ड पर
Box Office पर सिंबा का राज, पद्मावत परास्त, रणवीर की नज़र अब इस रिकॉर्ड पर

मुंबई। रणवीर सिंह और सारा अली खान की फिल्म सिंबा ने अपनी रिलीज़ का एक हफ़्ता पूरा कर लिया है, जो धमाकेदार रहा है। फिल्म ने सात दिनों में 150 करोड़ रूपये से अधिक की कमाई कर ली है और अब एक नया रिकॉर्ड बनाने की तैयारी है।

loksabha election banner

रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी रणवीर सिंह और सारा अली खान की सिंबा ने अपनी रिलीज़ के सातवें दिन 11 करोड़ 78 लाख रूपये का कलेक्शन किया है और अब फिल्म की कमाई 151 करोड़ 81 लाख रूपये हो गई है। इसी के साथ सिंबा ने संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत के सात दिनों में कमाये गए 150 करोड़ रूपये के कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है। पद्मावत को लॉग वीकेंड मिला था जिसमें कमाई 166 करोड़ से अधिक थी। रणवीर सिंह की उस फिल्म को गणतंत्र दिवस की छुट्टी का फ़ायदा मिला था जबकि सिंबा के साथ ऐसा कुछ नहीं था। सिंबा का फिलहाल जो ट्रेंड है उसके मुताबिक फिल्म को अगले वीकेंड तक 200 करोड़ क्लब में शामिल हो जाना चाहिए। पद्मावत की तरह 300 करोड़ तक पहुंचना अभी बड़ी चुनौती होगी। पहले तीन दिन में 50 करोड़ से अधिक कमाने वाली सिंबा ने 100 करोड़ पांच दिन में भी हासिल किया था और अगले दो दिनों में और 50 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया l 

वैसे वर्ल्डवाइड ग्रॉस कलेक्शन के मामले में सिंबा 233 करोड़ 20 लाख रूपये तक पहुंच गई है जिसमें ओवरसीज के 54 करोड़ 96 लाख रूपये भी शामिल हैं।

रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी सिंबा ने पुराने साल के आख़िरी और नए साल के पहले दिन यानि 31 दिसंबर और एक जनवरी को जबरदस्त कमाई की है । सिंबा को पहले दिन 20 करोड़ 72 लाख रूपये का कलेक्शन मिला थाl सिंबा के जबरदस्त प्रदर्शन के कारण ही रणवीर सिंह 100 करोड़ क्लब में चौथी बार, सारा अली खान की पहली बार और रोहित शेट्टी की 8वीं बार एंट्री हुई है।

रणवीर सिंह अब वरुण धवन, रणबीर कपूर और रितिक रोशन के बराबर आ गए हैं, जिनकी चार चार फिल्में 100 करोड़ क्लब में हैं lकरण जौहर के प्रोडक्शन में बनी रोहित शेट्टी की इस फिल्म में रणवीर के साथ सारा अली खान और सोनू सूद का अहम् रोल है। सिंबा, संग्राम भालेराव नाम के एक घूसखोर पुलिसवाले की कहानी है जो शहर के डॉन के साथ मिलकर काम करता है। सिंबा, तेलुगु फिल्म टेम्पर का हिंदी रिमेक है। टेम्पर में जूनियर एनटीआर ने लीड रोल निभाया था। फिल्म को बनाने में करीब 85 करोड़ रूपये की लागत आई है, जिसमें प्रचार का खर्च भी शामिल है। सिंबा को देश भर में 4020 स्क्रीन्स में और ओवरसीज़ में 963 रिलीज़ किया गया है।

यह भी पढ़ें: Box Office: सिंबा की बुधवार को इतनी कमाई, अब रणवीर की फिल्म पर ख़तरा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.