Move to Jagran APP

Box Office: चीन में चमत्कार, रानी की हिचकी ऐसे हुई 200 करोड़ पार

ये चीन में 100 करोड़ रूपये से अधिक कमाई करने वाली छठी हिंदी फिल्म है।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Wed, 31 Oct 2018 01:17 PM (IST)Updated: Thu, 01 Nov 2018 12:03 PM (IST)
Box Office: चीन में चमत्कार, रानी की हिचकी ऐसे हुई 200 करोड़ पार
Box Office: चीन में चमत्कार, रानी की हिचकी ऐसे हुई 200 करोड़ पार

मुंबई। रानी मुखर्जी की फिल्म हिचकी ने चीन में अपनी रिलीज़ के 19 दिनों में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 130 करोड़ से अधिक की कमाई कर ली है लेकिन फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन अब 200 करोड़ के पार हो गया है।

loksabha election banner

रानी मुखर्जी की फिल्म हिचकी चीन के बॉक्स ऑफ़िस पर इस मंगलवार के कलेक्शन को मिला कर 131 करोड़ 72 लाख रूपये का कलेक्शन कर लिया है। ये चीन में 100 करोड़ रूपये से अधिक कमाई करने वाली छठी हिंदी फिल्म है। इससे पहले आमिर खान की दंगल, सीक्रेट सुपरस्टार और पीके, सलमान खान की बजरंगी भाईजान और इरफ़ान की हिंदी मीडियम ने ये कारनामा किया है। पहले सात दिन में हिचकी को 7.35 मिलियन डॉलर यानि 53 करोड़ 99 लाख रूपये का सॉलिड कलेक्शन किया। चीन में सिद्धार्थ पी मल्होत्रा के निर्देशन में बनी इस फिल्म के जरिये रानी ने अपने बलबूते पर ये साबित कर दिया कि वो भी चीन में बॉक्स ऑफ़िस की रानी हैं और सोलो सफलता भी दिला सकती हैं। हिचकी, प्रचार के खर्च के साथ सिर्फ़ 12 करोड़ रूपये में बनी है। भारत में इस साल 23 मार्च को रिलीज़ हुई हिचकी ने तीन करोड़ 30 लाख रूपये से ओपनिंग ली थी और पहले वीकेंड में 15 करोड़ 35 लाख रूपये का कलेक्शन किया था।

इसी के साथ हिचकी ने वर्ल्डवाइड कलेक्शन के रूप में अब 209 करोड़ 72 लाख रूपये का कलेक्शन कर लिया है। इस फिल्म को भारत में 58 करोड़ रूपये और विदेशों से 20 करोड़ रूपये की कमाई हुई, जिसमें चीन का कलेक्शन शामिल नहीं है।

हिचकी, एक ऐसे टीचर की कहानी है जिसे अटक अटक कर बोलने का प्रॉब्लम है लेकिन फिर भी वो एक स्कूल में ऐसे क्लास के बदमाश बच्चों को सुधारने की चुनौती को स्वीकारती है, जो निर्धन या पारिवारिक विसंगतियों से ग्रस्त हैं।

यह भी पढ़ें: कैंसर से लड़ रहीं सोनाली बेंद्रे की हालत को लेकर नम्रता शिरोडकर ने दी ये जानकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.