Move to Jagran APP

Box Office: 'स्त्री' के बुलावे पर दौड़े चले जा रहे हैं दर्शक, छठे दिन कलेक्शन 50 करोड़ पार

स्त्री इस साल की उन फ़िल्मों में शामिल हो गयी है, जो नॉन हॉलीडे पर रिलीज़ हुई हैं और शानदार कमाई की है। इनमें अभी तक सोनू के टीटू की स्वीटी, संजू और राज़ी शामिल हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 06 Sep 2018 11:23 AM (IST)Updated: Fri, 07 Sep 2018 11:35 AM (IST)
Box Office: 'स्त्री' के बुलावे पर दौड़े चले जा रहे हैं दर्शक, छठे दिन कलेक्शन 50 करोड़ पार
Box Office: 'स्त्री' के बुलावे पर दौड़े चले जा रहे हैं दर्शक, छठे दिन कलेक्शन 50 करोड़ पार

मुंबई। शानदार ओपनिंग वीकेंड के बाद राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की फ़िल्म 'स्त्री' का पहले हफ़्ते में कामयाबी का सफ़र जारी है। यह हॉरर थ्रिलर दर्शकों को ख़ूब पसंद आ रही है, जिसके चलते सिनेमाघरों में लोग डर रहे हैं, लेकिन बाहर निकलकर ख़ूब हंस रहे हैं, क्योंकि टिकट पर ख़र्च किये गये पैसे की वसूली हो गयी है।

loksabha election banner

फ़िल्म की माउथ पब्लिसिटी भी ज़बर्दस्त है, जिसके चलते पहले बुधवार (5 सितम्बर) को स्त्री के कलेक्शन की रफ़्तार जारी रखी है। बुधवार को फ़िल्म ने 6 दिन पूरे कर लिये और फ़िल्म ने लगभग ₹6.55 करोड़ की रकम जुटा ली, जिसके साथ फ़िल्म का 6 दिनों का नेट कलेक्शन ₹54.89 करोड़ हो गया है। 

पहले हफ़्ते का शानदार सफ़र

पांचवें दिन (4 सितम्बर) स्त्री ने लगभग ₹6.37 करोड़ का कलेक्शन किया था। आम तौर पर कामकाजी सप्ताह में फ़िल्म के कलेक्शन में गिरावट आती है, मगर 'स्त्री' दर्शकों को खींच रही है। सोमवार को फ़िल्म को कृष्ण जन्माष्टमी की छुट्टी का फ़ायदा मिला और स्त्री ने ₹9.70 करोड़ का कारोबार किया। अमर कौशिक के निर्देशन में बनी 'स्त्री' 31 अगस्त को सिनेमाघरों में पहुंची थी। फ़िल्म ने पहले दिन ₹6.82 करोड़ की शानदार ओपनिंग ली। दूसरे दिन फ़िल्म ने ज़बर्दस्त उछाल लिया और शनिवार को ₹10.87 करोड़ जमा कर लिये। यह बढ़त रिलीज़ के तीसरे दिन यानि रविवार को भी जारी रही और फ़िल्म ने ₹14.38 करोड़ का कलेक्शन किया। इस तरह ओपनिंग वीकेंड में ही स्त्री को ₹32.07 करोड़ मिल गये।

टॉप 10 ओपनिंग वीकेंड में जाने से चूकी

यह भी पढ़ें: 2018 के टॉप 10 ओपनिंग वीकेंड्स की पूरी लिस्ट जानने के लिए यहां क्लिक करें

स्त्री इस साल के टॉप 10 ओपनिंग वीकेंड कलेक्शंस की लिस्ट में कुछ लाख से ही पीछे रह गयी। हालांकि  स्त्री के आगे बढ़ने की रफ़्तार सोनू के टीटू की स्वीटी और राज़ी से भी बेहतर है। इन फ़िल्मों ने पहले हफ़्ते में क्रमश: ₹45.94 करोड़ और ₹56.94 करोड़ जमा किये थे। सोनू के टीटू की स्वीटी से तो पहले ही स्त्री आगे निकल चुकी है, इस हफ़्ते में राज़ी को भी पार कर जाएगी।

रिलीज़ से पहले वसूली क़ीमत

इस मंझले बजट की फ़िल्म को बनाने में तक़रीबन ₹20 करोड़ निर्माताओं ने ख़र्च किये हैं, जिसमें प्रोडक्शन और प्रचार की लागत शामिल है। निर्माण और प्रचार पर ख़र्च की गयी रक़म निर्माताओं ने म्यूज़िक, सेटेलाइट और दूसरे अधिकार बेचकर वसूल कर ली है। टिकट विंडो से अब जो भी आमदनी होगी वो निर्माताओं के अलावा बाक़ी स्टेक होल्डर्स (वितरक व एग्ज़िबिटर) लिए मुनाफ़ा होगा। 'स्त्री' में राजकुमार राव, श्रद्धा कपूर, पंकज त्रिपाठी, अपारशक्ति खुराना और अभिषेक बैनर्जी मुख्य भूमिकाओं में हैं।

अपनी दमदार अदाकारी से बॉलीवुड में भरोसेमंद एक्टर बनते जा रहे राजकुमार की स्थिति को 'स्त्री' और मज़बूत करेगी। अगर हाल में रिलीज़ हुई राजकुमार अभिनीत (मुख्य भूमिका व सहायक भूमिका) कुछ फ़िल्मों को देखें तो यह उनका सर्वश्रेष्ठ ओपनिंग वीकेंड है। वहीं श्रद्धा कपूर के लिए 'स्त्री' लकी साबित हुई है।

नॉन हॉलीडे पर कमाई का रिकॉर्ड

'स्त्री' इस साल की उन फ़िल्मों में शामिल हो गयी है, जो नॉन हॉलीडे पर रिलीज़ हुई हैं और शानदार कमाई की है। इनमें अभी तक 'सोनू के टीटू की स्वीटी', 'संजू' और 'राज़ी' शामिल हैं, जो किसी नॉन हॉलीडे पर रिलीज़ हुईं। संजू ने ₹341 करोड़ का कलेक्शन किया, तो राज़ी और सोनू के टीटू की स्वीटी ₹100 करोड़ के पार रही हैं। 2017 में आयी 'बाहुबली 2- द कंक्लूज़न' भी नॉन हॉलीडे (29 अप्रैल) पर आयी थी और ₹511 करोड़ का कलेक्शन किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.